Friday, May 24, 2024

विषय

valmiki community

‘हमारे लोगों को पीटते हैं मुस्लिम, लड़कियों से करते हैं छेड़खानी’: अहमदाबाद में पलायन को मजबूर वाल्मीकि समाज, कहा – अवैध दुकानें खड़ी कर...

स्थानीय मुस्लिमों ने इलाके में उत्पात मचा रखा है। वे आए दिन लड़के-लड़कियों को छेड़ते हैं और विरोध करने पर मारपीट और गाली-गलौच पर उतर आते हैं।

मुनव्वर राना के खिलाफ FIR: तालिबान से की महर्षि वाल्मीकि की तुलना, ‘डाकू’ तक कह डाला था

जब मुनव्वर राना ने महर्षि वाल्मीकि पर घटिया कमेंट किया था और गलत जानकारी फैलाई थी, तभी ऑपइंडिया ने इस शायर के गिरफ्तार होने की आशंका जताई थी।

‘भूतपूर्वं न किल्विषम्’: 8वीं सदी के बाद प्रचलित हुई वाल्मीकि को ‘डाकू’ बताने वाली कथा, अलग-अलग थे ‘रत्नाकर’ और ‘अग्निशर्मा’

महर्षि वाल्मीकि, जिन्हें आदिकवि भी कहा गया है - उन्होंने 'रामायण' की रचना की थी। विवाद इस पर होता रहा है कि क्या वाल्मीकि पहले डाकू थे?

गिरफ्तार हो सकते हैं मुनव्वर राना, वाल्मीकि पर घटिया कमेंट कर फँसे: राखी सांवत को करना पड़ा था पुलिसवालों को सरेंडर

मुनव्वर राना ने वाल्मीकि पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। राखी सावंत ने भी कभी इसी तरह की टिप्पणी की थी, जिसके बाद उन्हें सरेंडर करना पड़ा था।

‘जामिया से वाल्मीकि समुदाय के 23 कर्मचारियों को निकाला, खाने तक के पैसे नहीं’: वीडियो में भावुक अपील

राजेश कुमार नामक एक व्यक्ति ने वीडियो बना कर दावा किया है कि जामिया से वाल्मीकि समुदाय के 23 स्वच्छता कर्मचारियों को निकाल दिया गया है।

35-A का वह पहलू जिसका भार उठाते जम्मू-कश्मीर में दलितों की पीढ़ियाँ खप गईं

14 मई 1954 को एक ऐसा संवैधानिक आदेश भारत के राष्ट्रपति द्वारा जम्मू कश्मीर राज्य में लागू करवाया गया जिसने भारत के संविधान में एक नया अनुच्छेद जोड़ दिया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें