Thursday, July 29, 2021
Homeवीडियोताहिर हुसैन ने प्लान किया था हिंदू विरोधी दंगा: अजीत भारती की विस्तृत रिपोर्ट...

ताहिर हुसैन ने प्लान किया था हिंदू विरोधी दंगा: अजीत भारती की विस्तृत रिपोर्ट | Ajeet Bharti on Delhi Anti Hindu Riots

हुसैन ने इस दंगे में तकरीबन 1.30 करोड़ फूँक दिए। उसने न सिर्फ दंगे का नेतृत्व किया बल्कि पुलिस को भी बरगलाया। उसे पता था कि उस पर केस होने वाला है। इसके लिए उसने बकायदा प्लान बनाया था कि कब, कितनी बार और किसलिए पुलिस को फोन करना है। हुसैन ने प्लानिंग के तहत अपने लड़कों को बताया था कि कहाँ पर हिन्दुओं की कितनी दुकानें जलानी है और........

दिल्ली हिंदू विरोधी दंगे के आरोपित ताहिर हुसैन को कोर्ट ने ये कहते हुए बेल देने से मना कर दिया कि उसकी इसमें अहम भूमिका रही है। ताहिर हुसैन ने इंसानों को हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया। हुसैन ने खुद ही कबूला कि उसी ने मुस्लिम भीड़ को भड़काया था और चाँदबाग, खजूरी खास एवं अपने छत से हिंसा भड़काया था। इसके खिलाफ फिलहाल 16 धाराओं में केस दर्ज हैं।

हुसैन ने इस दंगे में तकरीबन 1.30 करोड़ फूँक दिए। उसने न सिर्फ दंगे का नेतृत्व किया बल्कि पुलिस को भी बरगलाया। उसे पता था कि उस पर केस होने वाला है। इसके लिए उसने बकायदा प्लान बनाया था कि कब, कितनी बार और किसलिए पुलिस को फोन करना है। हुसैन ने प्लानिंग के तहत अपने लड़कों को बताया था कि कहाँ पर हिन्दुओं की कितनी दुकानें जलानी है और इस दौरान वो खुद भी वहीं पर उपस्थित था।

पूरा वीडियो यहाँ क्लिक कर के देखें।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रंजनगाँव का गणपति मंदिर: गणेश जी ने अपने पिता को दिया था युद्ध में विजय का आशीर्वाद, अष्टविनायकों में से एक

पुणे के इस स्थान पर भगवान गणेश ने अपनी पिता की उपासना से प्रसन्न होकर उन्हें दर्शन दिया था। इसके बाद भगवान शिव ने...

‘पूरे देश में खेला होबे’: सभी विपक्षियों से मिलकर ममता बनर्जी का ऐलान, 2024 को बताया- ‘मोदी बनाम पूरे देश का चुनाव’

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विपक्ष एकजुटता पर बात करते हुए कहा, "हम 'सच्चे दिन' देखना चाहते हैं, 'अच्छे दिन' काफी देख लिए।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,743FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe