Tuesday, October 19, 2021
Homeवीडियोबकैत की रिपोर्टविदेशी पत्रिका बताएगी लोकतंत्र की स्थिति: अजीत भारती का वीडियो | Ravish's foreigner love,...

विदेशी पत्रिका बताएगी लोकतंत्र की स्थिति: अजीत भारती का वीडियो | Ravish’s foreigner love, silent on abusive rioters

भारत अपनी संस्कृति, अपनी क्षमता, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री, सर्विस इंडस्ट्री और ऐसी ही तमाम बातों के लिए जाना जाता है। तो क्या अब वामपंथी पत्रिका तय करेगी कि भारत का लोकतंत्र कैसा है और वह कहाँ जा रहा है? वो मानदंड तय करेगी?

वामपंथी पत्रिका The Economist ने कवर पेज बनाया। इस पर रवीश लिख रहे हैं कि पूरी दुनिया में भारत की पहचान का अगर कोई ब्रांड एंबेस्डर है तो वह है देश का लोकतंत्र। ये अपने आप में विचित्र और गलत अवधारण है। रवीश के लिए सही होगा लेकिन भारत कई बातों से जाना जाता है।

भारत अपनी संस्कृति, अपनी क्षमता, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री, सर्विस इंडस्ट्री और ऐसी ही तमाम बातों के लिए जाना जाता है। तो क्या अब वामपंथी पत्रिका तय करेगी कि भारत का लोकतंत्र कैसा है और वह कहाँ जा रहा है? वो मानदंड तय करेगी? और ये वही पत्रिका है, जिसने डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी कैंपेन के दौरान उनके खिलाफ वोट करने के लिए टाइम्स स्क्वायर पर होर्डिंग्स लगाए थे। वो वहाँ के लोगों और वोटरों को खुल्लम-खुल्ला प्रभावित कर रहे हैं।

पूरा वीडियो यहाँ क्लिक करके देखें

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर आतंकी गोली मार रहे, उधर कश्मीरी ईंट-भट्टा मालिक मजदूरों के पैसे खा रहे: टारगेट किलिंग के बाद गैर-मुस्लिम बेबस

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर हत्या करने के बाद दूसरे प्रदेशों से आए श्रमिक अब वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,884FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe