Tuesday, July 16, 2024
Homeव्हाट दी फ*बाबर आज़म के अब्बा ने कहा - 'कप्तानी छोड़ दो पाकिस्तान की', इंग्लैंड वाले...

बाबर आज़म के अब्बा ने कहा – ‘कप्तानी छोड़ दो पाकिस्तान की’, इंग्लैंड वाले मैच से पहले करने लगे कोलकाता में धुआँधार शॉपिंग

इससे पहले खबर आई थी कि बाबर आज़म ने 7 लाख रुपए की डिजाइनर शेरवानी और गहने खरीदे हैं। हालाँकि, उनका प्रबंधन देखने वाली एजेंसी ने इसे नकार दिया था।

ICC वनडे विश्व कप 2023 से पाकिस्तान ‘लगभग’ बाहर हो चुका है। ‘लगभग’ इसीलिए, क्योंकि सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए अपने आखिरी मैच में उसे इंग्लैंड के खिलाफ इतने रन से जीतना पड़ेगा और इतने कम ओवर में चीज करना पड़ेगा जो संभव नहीं दिखता। पाकिस्तान में अपनी ही क्रिकेट टीम की जम कर आलोचना हो रही है। कप्तान बाबर आज़म भी सवालों के घेरे में हैं। पाकिस्तानी टीम जब अपने वतन वापस लौट कर जाएगी, तब उनके साथ क्या होगा ये भी देखने लायक होगा।

मॉल में शॉपिंग के मजे ले रहे पाकिस्तानी खिलाड़ी

हालाँकि, टीम अभी भारत में ही बैठ कर खा-पी रही है और कप्तान बाबर आज़म धुआँधार शॉपिंग में लगे हुए हैं। यहाँ तक कि टीम के बाएँ हाथ के स्पिनर इमाम-उल-हक़ भी बाबर आज़म के साथ पश्चिम बंगाल की राजधानी स्थित झूठ सिटी मॉल में शॉपिंग करते हुए पाए गए। गुरुवार (9 नवंबर, 2023) को दोनों खिलाड़ी साड़ियाँ खरीदते हुए दिखे और इस दौरान वो अपने परिवार के साथ वीडियो कॉल पर ही कनेक्टेड थे। इस दौरान उन्होंने गॉगल्स और कुछ अन्य आइटम्स भी खरीदे।

इससे पहले खबर आई थी कि बाबर आज़म ने 7 लाख रुपए की डिजाइनर शेरवानी और गहने खरीदे हैं। हालाँकि, उनका प्रबंधन देखने वाली एजेंसी ने इसे नकार दिया था। ‘स्टार कॉर्पोरेशन’ ने इसे झूठी रिपोर्ट बताते हुए कहा कि खुद क्रिकेटर के लिए ये हैरानी भरा है। साथ ही इसे प्रोपेगंडा और भ्रामक करार दिया था। इससे पहले उस्मान मीर, मोहम्मद हैरिस और वसीम जूनियर टीम होटल के नज़दीक स्थित एक शॉपिंग मॉल में चीजें खरीदते हुए पाए गए थे।

ये लोग ‘मणि स्क्वायर’ नामक मॉल में खरीददारी करते हुए दिखे थे। कई क्रिकेट प्रशंसक इस दौरान वहाँ जुट गए। अब्दुल्ला शफीक और ज़मान खान भी शॉपिंग कर रहे थे। बता दें कि अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुँचना है तो उसे इंग्लैंड को 287 रनों से हराना होगा। अगर पाकिस्तान पहले गेंदबाजी करती है तो उसे इंग्लैंड को मात्र 50 रन या इससे कम पर ऑलआउट करना होगा। वहीं अगर बार आज़म की टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो उसे 3 ओवर में 100 रन मारने पड़ेंगे।

कप्तान के पद से इस्तीफा देंगे बाबर आज़म?

उधर अब ये अटकलें तेज़ हो गई हैं कि क्या पाकिस्तानी टीम की वर्ल्ड कप में इस दुर्गति के बाद अब बाबर आज़म इस्तीफा देंगे? पाकिस्तानी मीडिया संस्थान ‘Geo TV’ ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान से भारत लौटते ही बाबर आज़म इस्तीफा दे देंगे। इस संबंध में वो PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के अध्यक्ष रमीज़ रज़ा और अपने अन्य करीबियों से सलाह-मशविरा भी कर रहे हैं। 29 वर्षीय पाकिस्तानी क्रिकेटर अपने भविष्य को लेकर जानकारों से राय ले रहे हैं।

इतना ही नहीं, बाबर आज़म ने अपने अब्बा से भी इस संबंध में राय माँगी है कि उन्हें पाकिस्तानी टीम का कप्तान बने रहना चाहिए या नहीं। क्या उनके अब्बा ने उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए कह दिया है? उनके कुछ करीबी लोग उन्हें तीनों फॉर्मेट में कप्तान के पद से इस्तीफा देने की सलाह दे रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में समस्या आ सकती है, इसीलिए उन्हें ऐसा कहा जा रहा है। कहा जा रहा है कि वो भारत में रहते ही इस संबंध में फैसला लेना चाहते थे, लेकिन अब वो पाकिस्तान पहुँचने के बाद इसकी घोषणा करेंगे। इसमें उनके अब्बा की राय सबसे ज़्यादा मायने रखेगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -