Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजमंदिर गए NDTV के पत्रकार नसीम अहमद, लगवाया माथे पर टीका और पहनी भगवा...

मंदिर गए NDTV के पत्रकार नसीम अहमद, लगवाया माथे पर टीका और पहनी भगवा पट्टिका: मुस्लिम कट्टरपंथी मचा रहे बवाल, UP पुलिस ने दर्ज की FIR

NDTV के पत्रकार नसीम अहमद पौराणिक मनकामेश्वर मंदिर गए। माथे पर टीका लगवाया, गले में भगवा पट्टिका भी पहनी। इसी पर हंगामा शुरू हुआ। फोटो वायरल किया गया, अलग-अलग वॉट्सऐप ग्रुप में मुस्लिम कट्टरपंथी उनके खिलाफ उगल रहे जहर।

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक मंदिर के धार्मिक आयोजन में जाने के बाद NDTV के पत्रकार को कट्टरपंथियों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। पीड़ित पत्रकार का नाम नसीम अहमद है। बताया जा रहा है कि उनके तिलक लगे एक फोटो पर एक व्हाट्सग्रुप में काफी आपत्तिजनक बातें बोली गईं हैं। पुलिस ने टिप्पणी कर रहे आरोपितों पर FIR दर्ज कर ली है। इसमें 1 दर्जन अज्ञात लोगों के साथ इमरान, अरशद, हाजी कुरैशी, लाला कुरैशी नामजद हैं। मामला शनिवार (12 नवम्बर 2022) का है।

मिली जानकारी के मुताबिक घटना मंटोला थानाक्षेत्र की है। यहाँ पर हिन्दुओं का एक प्रसिद्ध और पौराणिक मनकामेश्वर मंदिर है। 12 नवंबर को इस जगह एक धार्मिक आयोजन के बाद भंडारे का कार्यक्रम था। NDTV के पत्रकार नसीम अहमद भी उसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे। वहाँ उन्होंने मंदिर के नियमों के मुताबिक माथे पर टीका लगवाया। इसी के साथ गले में भगवा पट्टिका भी पहनी। नसीम ने मंदिर में पुजारी के साथ फोटो भी खिंचवाई।

साभार- नामित कुमार, जर्नलिस्ट

NDTV के पत्रकार नसीम का यही फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। कुछ देर बाद यही फोटो उत्तर प्रदेश मुस्लिम एक्शन कमेटी नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर किया गया। इसे यूनीक शूज नाम के ग्रुप मेंबर ने शेयर किया था। इस शेयरिंग में पत्रकार नसीम के मंदिर के अंदर के लगभग आधे दर्जन फोटो थे। यूनीक शूज द्वारा इन तस्वीरों के नीचे लिखा गया, “नसीम भाई NDTV”।

आपको बता दें कि यूनिक शू आगरा में जूतों की एक प्रसिद्ध दुकान है। ऑपइंडिया को मिले स्क्रीनशॉट में इस व्हाट्सएप ग्रुप में एडवोकेट मोहम्मद नाम के मेंबर ने इन तस्वीरों के नीचे लिखा, “बहोत गलत (BHOT GALAT)। इस ग्रुप का एडमिन मुबस्सिर नाम का कोई व्यक्ति दिखाई दे रहा है।

साभार- नामित कुमार, जर्नलिस्ट

बाद में इस कमेंट के नीचे पप्पू अंकल नाम से किसी व्यक्ति द्वारा वॉइस मैसेज भेजा गया है, जिस पर किसी के द्वारा थम्ब मार्क भी लगाया गया है। अपने नाम के पीछे ‘भाई’ लिखने वाले एक अन्य व्हाट्सएप यूजर के स्क्रीनशॉट में लिखा गया है, “अपने चंद मार्फत के लिए दीन और इस्लाम को ताक पर रख दिया है। इनके यहाँ तो दीनदार लोग हैं। ज्यादातर 4-4 महीने का वक्त लगाए हुए हैं।” यूजर ने अपने इस कमेंट के साथ नसीम की मंदिर वाली फोटो भी शेयर की है।

साभार- नामित कुमार, जर्नलिस्ट

NDTV के पत्रकार की यही तस्वीरें न्यू इंडिया ग्रुप नाम के व्हाट्सएप समूह में भी शेयर हुई हैं। इसमें हिन्दू समाज के लोगों के साथ बैठे नसीम के चेहरे पर हरे रंग के तीर के साथ मार्क किया गया है। इस समूह में आरिफ भाई और अज़ीम भाई नाम से नंबर भी सेव हुआ है। जानकारी के मुताबिक नसीम के खिलाफ इन आपत्तिजनक बातों का स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद पत्रकारों का एक समूह आगरा के ADG से मिला। ADG ने आरोपितों पर कार्रवाई का आदेश दिया।

ऑपइंडिया ने इस मामले में आगरा के छत्ता सर्किल की DSP सुकन्या शर्मा से बात की। उन्होंने बताया कि कल (12 नवम्बर) को इस मामले में FIR दर्ज हुई है और मामले की जाँच की जा रही है। सुकन्या शर्मा के मुताबिक अभी तक किसी की गिरफ्तरी नहीं की गई है। ऑपइंडिया से बात करते हुए SHO मंटोला ने बताया कि आरोपितों पर 153, 153 बी IPC के साथ IT एक्ट की धाराओं में केस दर्ज हुआ है और मामले की जाँच चल रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, खेल के मैदान, गंगा पर पुल, पॉवर प्लांट… बजट 2024 में बिहार की बल्ले-बल्ले, एक्सप्रेसवे का बिछेगा जाल

वित्त मंत्री ने बिहार में सड़क के लिये 26 हजार करोड़ रुपये का आवंटन रखा है। पटना-पूर्णिया के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा. बक्सर-भागलपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा।

जनजातीय समाज के 63000 गाँवों का विकास, कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल, छोटे कारीगरों के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार: जानिए बजट 2024 में और क्या-क्या

महिलाओं एवं कन्याओं से संबंधित योजनाओं के लिए 3 लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उत्तर-पूर्व में भारतीय डाक के 100 से अधिक शाखाएँ खोली जाएँगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -