Thursday, July 18, 2024
Homeफ़ैक्ट चेकराजनीति फ़ैक्ट चेक'फर्जी खबर की फैक्ट्री बनी कॉन्ग्रेस': PM मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर...

‘फर्जी खबर की फैक्ट्री बनी कॉन्ग्रेस’: PM मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर फैलाई भ्रामक जानकारी, BJP प्रवक्ता ने लताड़ा

जहाँ से कॉन्ग्रेस ने नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह के मार्गदर्शक मंडल में शामिल होने वाली बात उठाई वहाँ पर वो इस प्रेस रिलीज भी है जिसमें ये बात है कि नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह पिछले पिछले 10 साल से मार्गदर्शक मंडल में है, ये कोई अभी का फैसला नहीं है।

राजनीति में तथ्यों का पता लगाए बिना किसी झूठ को फैलाना अब सामान्य हो गया है और कॉन्ग्रेस इसे बहुत अच्छे से कर भी रही है। जैसे ताजा उदाहरण की बात करें तो केरल कॉन्ग्रेस ने कल फैलाया कि नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह का नाम मार्गदर्शक मंडल में रख दिया गया है। इसके बाद अनुमान लगाए गए कि शायद ये इस ओर इशारा है कि फ्लोर टेस्ट फेल होने वाला है। ट्वीट के साथ एक लिंक भी लगाया गया जो भाजपा की साइट का था।

अब उनके इसी ट्वीट के बाद भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस पर बयान दिया है। उन्होंने कॉन्ग्रेस के झूठ की पोल खोलते हुए तथ्यों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि 26 अगस्त 2014 को मार्गदर्शक मंडल में पाँच लोगों को शामिल किया गया था- श्री अटल बिहारी वाजपेयी, श्री नरेंद्र मोदी, श्री लाल कृष्ण आडवाणी, डॉ मुरली मनोहर लाल जोशी और राजनाथ सिंह।

उन्होंने कहा कि जहाँ से कॉन्ग्रेस ने नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह के मार्गदर्शक मंडल में शामिल होने वाली बात उठाई है वहाँ पर वो इस प्रेस रिलीज को भी देख सकते थे जिसमें ये बात है कि नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह पिछले पिछले 10 साल से मार्गदर्शक मंडल में है, ये कोई अभी का फैसला नहीं है। उन्होंने कहा कॉन्ग्रेस पूरी तरह झूठ बोलने की फैक्ट्री बन गया है। इस रिलीज में साफ तौर पर 26 अगस्त 2014 की तारीख में 5 नेताओं का नाम लिखा है।

अजीब बात ये है कॉन्ग्रेस ने अपने झूठ की बात खुलने के बाद भी अभी तक अपने ट्वीट को हटाया नहीं है। लोग कह रहे गहैं कि जब तक झूठ फैलाने के लिए इन्हें कोर्ट तक नहीं घसीटा जाएगा तब तक ये इसी तरह की हरकतें करते रहेंगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -