Tuesday, January 18, 2022
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेकअस्पताल में बवासीर का इलाज करवा रहा है 'मेरा यशु यशु' वाला पादरी बजिंदर...

अस्पताल में बवासीर का इलाज करवा रहा है ‘मेरा यशु यशु’ वाला पादरी बजिंदर सिंह? वायरल स्क्रीनशॉट की जानिए सच्चाई

हम इस बात पर कोई दावा नहीं कर रहे हैं कि बजिंदर सिंह को बवासीर है या नहीं है। हम यह भी नहीं बता सकते हैं कि वह अस्पताल में भर्ती है या नहीं।

सोशल मीडिया में एक स्क्रीनशॉट काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें ऑपइंडिया का लोगो लगा हुआ है और दावा किया जा रहा है कि हाल ही में ‘मेरा यशु यशु’ के वायरल मीम में गूँगी बच्ची के बोलने का ढोंग करने वाले विवादित पादरी बजिंदर सिंह को बवासीर के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

वायरल स्क्रीनशॉट में लिखा है, “इसके पास किडनी, फेफड़ा, कैंसर, पोता बढ़ जाना, टट्टी पतली होना, वीर्य का पतला होना, सेक्स क्षमता कम होना, इन सबका इलाज है। गूँगे को 2 मिनट में गायक बना देता है।” इसमें ऑपइंडिया की खबर का स्क्रीनशॉट लगा है। जिसमें लिखा, “मेरा येसु येसु वाला पादरी निजी अस्पताल में बवासीर का इलाज कराते पाया गया।”

हालाँकि, यह स्क्रीनशॉट फेक है। ऑपइंडिया ने कभी भी बजिंदर सिंह के बारे में ऐसी कोई खबर नहीं चलाई है। हम इस बात पर कोई दावा नहीं कर रहे हैं कि बजिंदर सिंह को बवासीर है या नहीं है। हम यह भी नहीं बता सकते हैं कि वह अस्पताल में भर्ती है या नहीं। यह बात बजिंदर सिंह, उनके डॉक्टर और उनके प्रभु के बीच है। हम इस मामले में किसी तरह की पुष्टि नहीं करते हैं, मगर इतना जरूर बता सकते हैं कि वायरल हो रहा स्क्रीनशॉट फर्जी है।

हो सकता है कि इंटरनेट पर ट्रोल्स ने मान लिया होगा कि उन्हें पाइल्स की बीमारी है क्योंकि वह हमेशा अपने वीडियो में खड़े रहते हैं। बवासीर के रोगियों को आमतौर पर बैठने में कठिनाई होती है क्योंकि इसमें दर्द होता है। लेकिन इसे इस तरह प्रचार किया जाता है कि यह राम कथा नहीं है जो बैठकर की जाए।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों एक मीम वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में एक लड़का रो रहा था। फिर बजिंदर सिंह नाम का पादरी उससे पूछता है कि क्या उसकी बहन पहले बोल सकती थी। लड़का ‘नहीं’ में जवाब देता है। फिर उससे पूछा जाता है कि क्या वह अब बोल सकती है, और इस बार वह ‘हाँ’ में जवाब देता है। तभी बैकग्राउंड में गाना बजता है, “मेरा यशु यशु।”

ईसाई पादरी सेबेस्टियन मार्टिन पीठ की चोट के कारण हुआ था अस्पताल में भर्ती

चमत्कार के नाम पर लोगों को उल्लू बनाने वाले पादरी सेबेस्टियन मार्टिन की 2016 में मौत हो गई। ‘हीलर बाबा’ के नाम से जाना जाने वाला सेबेस्टियन मार्टिन जादुई तरीके से लोगों की सारी बीमारियाँ ठीक करने का दावा किया करता था और आरोप है कि इसके जरिए वह गरीब और भोले-भाले लोगों को ईसाई बनाया करता था। मौत से कुछ दिनों पहले सेबेस्टियन मार्टिन पीठ की चोट के कारण मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती था। इसके बाद वह कुछ वक्त तक फरार भी रहा। बाद में उसे वसई में उसके घर में मृत पाया गया।

सेबेस्टिन यह दावा करता था कि उसके पास दिव्य शक्तियाँ है। इन शक्तियों के जरिए वह किसी भी आदमी की बीमारी ठीक कर सकता है। उसके पास उन बीमारियों का भी इलाज है, जिन्हें साइंस ठीक नहीं कर सकता। वह मुंबई के पास वसई में ‘आशीर्वाद प्रार्थना केंद्र’ नाम से हीलिंग सेंटर चलाता था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवांत मान CM उम्मीदवार, केजरीवाल ने की घोषणा: कभी राजनीति पर कॉमेडी करने वाला अब पंजाब में AAP का सबसे बड़ा चेहरा

पंजाब में 'आम आदमी पार्टी (AAP)' ने अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पार्टी ने इसके लिए भगवंत मान का नाम आगे किया है।

‘टेलीप्रॉम्पटर में खराबी आते ही PM मोदी बोलना भूल गए’ – कॉन्ग्रेस फैला रही थी झूठ, वीडियो सामने आते ही कौवे ने काटा

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के दावोस एजेंडा समिट में पीएम मोदी द्वारा दिए गए संबोधन की एक क्लिप को शेयर करते हुए कॉन्ग्रेस ने झूठ बोलते हुए...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,943FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe