Saturday, January 28, 2023
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेकजिन्हें रिश्तेदार कहते थे पोर्न स्टार... वो जावेद अख्तर की पोती: उर्फी जावेद पर...

जिन्हें रिश्तेदार कहते थे पोर्न स्टार… वो जावेद अख्तर की पोती: उर्फी जावेद पर शबाना आजमी ने क्यों किया ट्वीट – Fact Check

जावेद अख्तर की पहली बीवी का नाम है हनी ईरानी (जन्म से पारसी)। दोनों में तलाक हो गया है। इन दोनों के 2 बच्चे हैं। शबाना आजमी इनकी दूसरी बीवी हैं। उर्फी जावेद, जिन्हें जावेद अख्तर की पोती कहा जा रहा है, वो...

उर्फी जावेद, जावेद अख्तर। दोनों नाम में क्या कॉमन है? सिंपल सवाल का सिंपल सा जवाब – जावेद। बस लोगों ने रिश्ता निकाल लिया। दोनों को रिश्तेदार बना दिया। जावेद अख्तर दादा और उर्फी जावेद उनकी पोती।

यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वायरल होने के पीछे बिग बॉस सबसे बड़ी वजह रही। और दूसरी वजह रही 2-4 दिन पहले ही मुंबई एयरपोर्ट पर ‘ब्रा-उघाड़’ कपड़ों में घूमना, जिसके लिए उर्फी जावेद को ट्रोल भी किया गया।

लेकिन क्या ये दोनों वजह जावेद अख्तर को दादा और उर्फी जावेद को उनकी पोती बना देने के लिए काफी हैं? क्या सच में इन दोनों के बीच कोई रिश्ता है या खबर सिर्फ सोशल मीडिया पर ही है, सच्चाई से कोसों दूर?

जावेद अख्तर के कितने बेटे-बेटी और उनके कितने?

जावेद अख्तर की पहली बीवी का नाम है हनी ईरानी (जन्म से पारसी)। दोनों में तलाक हो गया है। इन दोनों के 2 बच्चे हैं। जोया अख्तर 1972 में पैदा हुईं और फरहान अख्तर 1974 में।

जोया अख्तर बड़ी जरूर हैं लेकिन अभी तक शादी नहीं की हैं। फरहान अख्तर ने 2000 में ही अधुना भबानी (जन्म से हिंदू) से शादी कर ली। 2016 में तलाक भी दे दिया। इन दोनों के 2 बच्चे (बेटी) हैं – शाक्य और अकीरा। फिलहाल शिबानी दांडेकर (जन्म से हिंदू) के साथ देखे जाते हैं लेकिन शादी नहीं हुई है।

जावेद अख्तर की दूसरी बीवी का नाम है शबाना आजमी (यह जन्म से मुस्लिम ही)। इन दोनों का कोई बच्चा नहीं है।

कुल मिला कर जावेद अख्तर के परिवार (तलाक दी गई बीवियों और उनके बच्चे मिला कर) में उर्फी जावेद नाम का/की शख्स कोई नहीं है। सोशल मीडिया पर के लोग खबर के पीछे इतना रिसर्च नहीं करते। उन्हें कुछ वायरल जैसा माल मिलता है, फटाक से शेयर मारते हैं।

latestly पर इस झूठे खबर का फैक्ट चेक भी किया गया। फिर भी शबाना आजमी ने ट्वीट करते हुए अपनी ओर से भी इस झूठ को विराम दिया। डर बना रहता है, खास कर तब जबकि उर्फी जावेद से किस्सा जुड़ा हो।

उर्फी जावेद इससे पहले तब चर्चा में आई थीं जब वो ‘बिग बॉस’ के घर से बाहर आई थीं। ‘बिग बॉस’ के घर से बाहर आने के बाद उर्फी जावेद ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले। इंस्टाग्राम पर उर्फी ने बताया कि अडल्ट साइट पर उनकी तस्वीरें अपलोड होने के बाद उन्हें परिवार का कोई सपोर्ट नहीं मिला था। इसकी वजह से रिश्तेदार भी उन्हें पोर्न स्टार समझने लगे थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस लव जिहाद को इस्लामी-वामपंथी बताते थे कल्पना, उसे देश ने माना सच: सर्वे में 53% लोगों ने कहा- मुस्लिम पुरुष इसमें लिप्त हैं

देश में लव जिहाद की बढ़ती घटनाओं के बीच एक सर्वे रिपोर्ट सामने आई है। 53% लोगों का मानना है कि मुस्लिम पुरुष लव जिहाद में लिप्त रहते हैं।

हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म: बोले CM योगी, ऐतिहासिक नीलकंठ महादेव मंदिर में की पूजा

सीएम योगी ने देश की सुरक्षा और विरासत की रक्षा के लिए लोगों से व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर राष्ट्रीय धर्म के साथ जुड़ने का आह्वान किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
242,780FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe