Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयधर्म और संस्कृतिपेंसिल से भगवान वेंकटेश की पेंटिंग बनाई, 45 दिन लगे: दक्षिण भारत का वह...

पेंसिल से भगवान वेंकटेश की पेंटिंग बनाई, 45 दिन लगे: दक्षिण भारत का वह कॉमेडियन, जिसे गिनीज बुक से मिल चुका है सम्मान

अल्लू अर्जुन ने लिखा - "हमारे प्यारे साथी से मुझे अब तक का सबसे बहुमूल्य उपहार मिला। ब्रह्मानंदम जी ने इसे 45 दिनों की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया है। धन्यवाद!"

शायद ही कोई ऐसा होगा, जो दक्षिण भारत के कॉमेडियन ब्रह्मानंदम को न जानता हो। मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में अभिनय करने वाले ब्रह्मानंदम को गिनीज बुक ने वर्ल्ड रिकॉर्ड से सम्मानित कर रखा है। वे अकेले ऐसे जीवित अभिनेता हैं जिनकी फिल्मों की संख्या 1000 पार कर चुकी है। लेकिन, क्या आपको पता है कि फिल्मों में मजाकिया किरदारों को निभाने वाले ब्रह्मानंदम हिन्दू देवी-देवताओं की पेंटिंग बनाने में दक्ष हैं। इसकी बानगी अल्लू अर्जुन के ट्वीट में देखने को मिली।

नव वर्ष के मौके पर शुक्रवार (जनवरी 1, 2021) को लोकप्रिय तेलुगु अभिनेता अल्लू अर्जुन ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने दो तस्वीरें शेयर की। एक में भगवान वेंकटेश्वर का फ्रेम किया हुआ चित्र है, जबकि दूसरे में चित्र को कैलेंडर में लगाया गया है। उन्होंने लिखा, “हमारे प्यारे साथी से मुझे अब तक का सबसे बहुमूल्य उपहार मिला। ब्रह्मानंदम जी ने इसे 45 दिनों की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया है। धन्यवाद!”

उन्होंने ये भी जानकारी दी कि इस पूरी पेंटिंग को बनाने के लिए पेंसिल का इस्तेमाल किया गया। इसे हाथों से बनाया गया, बिना किसी मशीन के इस्तेमाल के। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने खँगाल कर ब्रह्मानंदम द्वारा बनाई गई कुछ और पेंटिंग भी निकाली। एक चित्र में श्रीराम और हनुमान गले मिल रहे हैं। एक चित्र में ब्रह्मानंदम केवल धोती पहने हुए पेंटिंग बना रहे हैं।

गणेश चतुर्थी के पहले भी उन्होंने भगवान गणेश की प्रतिमा अपने हाथों से बनाई थी। बता दें कि सीनियर होने के बावजूद ब्रह्मानंदम और अल्लू अर्जुन एक-दूसरे के अच्छे मित्र हैं। लोग इन दोनों की ऑन स्क्रीन जोड़ी को भी पसंद करते हैं। कई लोगों ने दोनों की इसीलिए भी तारीफ की, क्योंकि हिन्दू धर्म में श्रद्धा के मामले में ये इमोशंस छिपाते नहीं।

हाल ही में दक्षिण भारत (तमिल) के लोकप्रिय अभिनेता और रजनीकांत के जमाई धनुष ने सोशल मीडिया के जरिए अपने प्रशंसकों को हॉलीवुड फिल्म ‘द ग्रे मैन (The Gray Man)’ का हिस्सा बनने की बात बताई। इस फिल्म में काम करने के लिए अपने उत्साह का जिक्र करते हुए उन्होंने स्नेह और समर्थन के लिए प्रशंसकों का आभार जताया। अभिनेता ने अपने ट्वीट का अंत भगवान शिव को संबोधित करते हुए लिखा, ‘ॐ नमः शिवाय’, जिसे लिबरल-सेक्युलर मीडिया ने छिपा लिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नारी शक्ति को मोदी सरकार ने समर्पित किए ₹3 लाख करोड़: नौकरी कर रहीं महिलाओं और उनके बच्चों के लिए भी रहने की सुविधा,...

बजट में महिलाओं की हिस्सेदारी कार्यबल में बढ़ाने पर काम किया गया है। इसके अलावा कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास स्थापित करने का भी ऐलान हुआ।

25000 ग्रामीण बसावटों के लिए सड़क, कोसी-मेची के जुड़ने से किसानों को फायदा: बजट 2024 में इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए ₹1111111 करोड़, राज्यों को भी...

बजट 2024-25 में इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर है। इसके साथ ही पहाड़ी राज्यों में बादल फटने और लैंड स्लाइड से हुई हानि के लिए भी प्रावधान है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -