Friday, July 1, 2022
Homeरिपोर्टमीडियाहम लिख रहे हैं ‘ॐ नमः शिवाय’, क्योंकि सेकुलर मीडिया नहीं लिखेगी: रजनीकांत के...

हम लिख रहे हैं ‘ॐ नमः शिवाय’, क्योंकि सेकुलर मीडिया नहीं लिखेगी: रजनीकांत के जमाई धनुष के ट्वीट से किया खेल

देश के ‘लिबरल सेकुलर’ मीडिया गिरोह को यह बात पसंद नहीं आई कि धनुष ने ट्विटर पर अपने प्रोजेक्ट का ऐलान करते हुए अपनी धार्मिक भावनाएँ जाहिर की। इसलिए लिबरल सेकुलर मीडिया ने हिन्दूफ़ोबिक मानसिकता दिखाते हुए धनुष की ट्वीट से 'ॐ नमः शिवाय' वाला हिस्सा हटा दिया।

दक्षिण भारत के लोकप्रिय अभिनेता और रजनीकांत के जमाई धनुष ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए अपने प्रशंसकों के साथ एक जानकारी साझा की। उन्होंने हॉलीवुड फिल्म ‘द ग्रे मैन (The Gray Man)’ का हिस्से बनने की बात बताई। इस फिल्म में काम करने के लिए अपने उत्साह का जिक्र करते हुए उन्होंने स्नेह और समर्थन के लिए प्रशंसकों का आभार जताया।

इस फिल्म का निर्देशन रूसो ब्रदर्स (Russo Brothers) कर रहे हैं। क्रिस इवांस (Chris Evans), रेयान गोस्लिंग (Ryan Gosling) और वैगनर मूरा (Wagner Moura) की भी इसमें अहम भूमिकाएँ हैं।

अभिनेता ने ट्वीट करते हुए लिखा, “इस बात की जानकारी देते हुए काफी ख़ुशी हो रही है कि मैं नेटफ्लिक्स की ‘द ग्रे मैन’ का हिस्सा हूँ, जिसमें रेयान गोस्लिंग और क्रिस इवांस अहम भूमिका निभा रहे हैं। इसके निर्देशक द रूसो ब्रदर्स (एवेंजर्स, कैप्टन अमेरिका: विंटर सोल्जर) हैं। मैं इस अद्भुत एक्शन पैक फिल्म का हिस्सा बनने के लिए तैयार हूँ। इतने सालों में मेरे फैन्स ने मेरे लिए जितना स्नेह और समर्थन दिखाया है उसके लिए मैं सभी का आभारी हूँ। आप सभी को बहुत सारा प्यार। ॐ नमः शिवाय।” 

अभिनेता ने अपने ट्वीट का अंत भगवान शिव को संबोधित करते हुए लिखा, ‘ॐ नमः शिवाय’

लेकिन देश के ‘लिबरल सेकुलर’ मीडिया गिरोह को यह बात पसंद नहीं आई कि धनुष ने ट्विटर पर अपने प्रोजेक्ट का ऐलान करते हुए अपनी धार्मिक भावनाएँ जाहिर की। इसलिए लिबरल सेकुलर मीडिया ने हिन्दूफ़ोबिक मानसिकता दिखाते हुए धनुष की ट्वीट से ‘ॐ नमः शिवाय’ वाला हिस्सा हटा दिया। 

धनुष की टिप्पणी को ‘धर्म निरपेक्ष’ बनाने की कोशिश में ‘लिबरल सेकुलर’ मीडिया ने धार्मिक अभिव्यक्ति के संबंध में कहे गए उनके शब्दों को सीमित करके अपनी हिन्दूफ़ोबिक मानसिकता का प्रदर्शन किया।

यह कुछ मीडिया रिपोर्ट्स हैं जिसमें धनुष की हिन्दू अभिव्यक्ति को ‘धर्म निरपेक्ष’ बनाने का प्रयास किया गया है। 

‘लिबरल सेकुलर’ मीडिया के प्रतीक इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में धनुष के ट्वीट का उल्लेख किया लेकिन जानबूझ कर ‘ॐ नमः शिवाय’ हटा दिया। 

सिर्फ इंडियन एक्सप्रेस ही नहीं बल्कि एबीपी न्यूज़, डेक्कन हेराल्ड और न्यूज़ 18 ने भी ट्वीट से ‘ॐ नमः शिवाय’ हटा कर धनुष के ट्वीट को ‘धर्म निरपेक्ष’ बनाने का भरपूर प्रयास किया।   

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट

डेक्कन हेराल्ड ने भी कुछ ऐसी ही हरकत की। डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट पीटीआई रिपोर्ट पर आधारित थी और इसमें भी ‘ॐ नमः शिवाय’ गायब कर दिया गया था, जो कि धनुष के मूल ट्वीट में मौजूद था।              

डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट

न्यूज़ 18 भी इस तरह के हिन्दूफ़ोबिक कंटेंट को बढ़ावा देने की दौड़ में बहुत पीछे नहीं रहा। 

साभार: स्वाति गोयल शर्मा

इस मामले की रिपोर्टिंग में ‘लिबरल सेकुलर’ मीडिया की बेईमानी खुल कर सामने आई है। मीडिया गिरोह की यह भी आदत रही है कि वह अल्पसंख्यकों को दोष मुक्त घोषित करने के लिए उनके द्वारा अंजाम दी गई आपराधिक घटनाओं को भी ‘हिन्दू एंगल’ दे देती है। अब इन्होंने नया तरीका निकाला है जिसमें एक व्यक्ति की हिन्दू पहचान छुपा दी जाती है।  

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसी को ईद तक तो किसी को 17 जुलाई तक मारने की धमकी, पटाखों का जश्न तो कहीं सिर तन से जुदा के स्टेटस:...

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल के कत्ल के बाद कहीं पर फोड़े गए पटाखे तो कहीं पर हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता को मिली कत्ल की धमकी।

कन्हैया, उमेश, किशन… हत्या का एक जैसा पैटर्न, लिंक की पड़ताल कर रही NIA: रिपोर्ट में बताया- PFI कनेक्शन की भी हो रही जाँच

उदयपुर में कन्हैया लाल को काटा गया। अमरावती में उमेश कोल्हे तो अहमदाबाद में किशन भरवाड की हत्या की गई। बताया जा रहा है कि एनआईए इनके बीच लिंक की पड़ताल कर रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,558FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe