Sunday, June 23, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनBYJU के विज्ञापन में नहीं दिखेंगे शाहरुख खान, ड्रग्स केस में आर्यन की गिरफ्तारी...

BYJU के विज्ञापन में नहीं दिखेंगे शाहरुख खान, ड्रग्स केस में आर्यन की गिरफ्तारी के बाद कंपनी की हो रही थी किरकिरी

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने अभिनेता को अपने विज्ञापनों से इसलिए हटा दिया है, क्योंकि वह उनके बेटे आर्यन खान के विवाद को देखते हुए उनके साथ जुड़ना नहीं चाहती। हालाँकि, इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान को ड्रग्स मामले में जेल में बंद बेटे आर्यन खान की वजह से करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ रहा है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एजुकेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी बायजू (Byju) के एड-टेक चीफ ने शाहरुख के सभी विज्ञापनों पर रोक लगा दी है।

रिपोर्ट की मानें तो बायजू किंग खान के लिए सबसे बड़े स्पॉन्सरशिप डील्स में से एक था। बायजू अपने ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए अभिनेता को सालाना 3-4 करोड़ रुपए का भुगतान करता है। वह (शाहरुख) साल 2017 से इसके ब्रांड एंबेसडर हैं। इसके अलावा अभिनेता हुंडई, एलजी, दुबई टूरिज्म, आईसीआईसीआई और रिलायंस जियो जैसी कई कंपनियों का भी चेहरा हैं।

बताया जा रहा है कि कंपनी पिछले कुछ दिनों से ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तीखी आलोचनाओं का सामना कर रही है। यही कारण है कि उसने एडवांस बुकिंग होने के बावजूद एक्टर से जुड़े सभी विज्ञापन पर रोक लगा दी है।

दरअसल, नेटिजन्स सोशल मीडिया पर शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान को लेकर काफी आगबबूला हैं। उनका कहना है ऐसे व्यक्ति से लर्निंग ऐप का प्रचार कराना ठीक नहीं, जो खुद अपने बच्चे को अच्छे संस्कार और कानून की जानकारी नहीं दे सकता। यह कंपनी की छवि को प्रभावित करेगा।

बायजू का पिछले दो सालों में ब्रिक एंड मोर्टार कोचिंग इंस्टीट्यूट, आकाश इंस्टीट्यूट सहित कई बड़े संस्थानों का टेकओवर करने के बाद भारत के साथ-साथ विदेशों में जबरदस्त ग्रोथ हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने अभिनेता को अपने विज्ञापनों से इसलिए हटा दिया है, क्योंकि वह उनके बेटे आर्यन खान के विवाद को देखते हुए उनके साथ जुड़ना नहीं चाहती। हालाँकि, इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी ने उन्हें अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में पूरी तरह से हटा दिया है या नहीं। बायजू कंपनी के प्रवक्ता ने इस पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, बायजू ने तीन हफ्ते पहले ही शाहरुख के साथ अपना नया एड कैंपन शुरू किया था।

गौरतलब है कि क्रूज ड्रग्स मामले में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की शुक्रवार (8 अक्टूबर 2021) को किला कोर्ट ने जमानत की अर्ज़ी खारिज कर दी गई थी। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरएम नेर्लिकर ने दो अन्‍य आरोपितों अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका भी खारिज कर दी थी। अभी आर्यन खान मुंबई की सबसे पुरानी आर्थर रोड जेल में हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पीपर लीक की जाँच अब CBI के हवाले, केंद्रीय जाँच एजेंसी ने दर्ज की FIR: PG की परीक्षा के लिए नई तारीखों का...

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की ओर से बताया गया कि विवाद की समीक्षा के बाद मंत्रालय ने मामले की व्यापक जाँच के लिए इसे सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है।

न सप्लाई करने की क्षमता बढ़ाई, न सीवर ट्रीटमेंट प्लांट बनाए, न दिया बजट: दिल्ली के पानी संकट के लिए केजरीवाल सरकार ही जिम्मेदार,...

2022-23 में दिल्ली में पानी से सम्बन्धित सुविधाओं पर ₹6344 करोड़ के खर्चे की मंजूरी दी गई थी। इसकी तुलना में मात्र ₹3171 करोड़ ही जारी किए गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -