Sunday, October 17, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनमुंबई: फेसबुक लाइव में लोगों पर यकीन ना करने की सलाह देकर भोजपुरी अभिनेत्री...

मुंबई: फेसबुक लाइव में लोगों पर यकीन ना करने की सलाह देकर भोजपुरी अभिनेत्री ने कर ली आत्महत्या, धोखाधड़ी का लगाया आरोप

अनुपमा बिहार के पूर्णिया जिले से मुंबई चली गईं थीं, जहाँ उन्होंने भोजपुरी फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों में काम किया। यह कदम उठाने से पहले भोजपुरी अभिनेत्री 10 मिनट के लिए फेसबुक पर लाइव आईं थीं। इस वीडियो में, उन्होंने अपनी परिस्थितियाँ सामने रखते हुए बताया था कि उनके साथ धोखा हुआ है और........

भोजपुरी अभिनेत्री अनुपमा पाठक मुंबई स्थित अपने घर पर फाँसी से लटकी पाई गई हैं। बताया जा रहा है कि शहर के दहिसर इलाके में 2 अगस्त को इस अभिनेत्री ने आत्महत्या कर ली थी। और 6 अगस्‍त को यह घटना खबर बनकर सामने आई। प्रारंभिक जाँच के आधार पर पुलिस ने 40 वर्षीय अभिनेत्री अनुपमा पाठक की मौत को आत्महत्या बताया है।

अनुपमा बिहार के पूर्णिया जिले से मुंबई चली गईं थीं, जहाँ उन्होंने भोजपुरी फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों में काम किया। यह कदम उठाने से पहले भोजपुरी अभिनेत्री 10 मिनट के लिए फेसबुक पर लाइव आईं थीं। इस वीडियो में, उन्होंने अपनी परिस्थितियाँ सामने रखते हुए लोगों से किसी पर भरोसा न करने के लिए भी कहा। अभिनेत्री ने फेसबुक लाइव वीडियो में बताया था कि उनके साथ धोखा हुआ है और वह अब किसी पर भरोसा नहीं कर सकती हैं।  

अनुपमा पाठक ने कहा, “यदि आप किसी को बताते हैं कि आप कुछ समस्याओं से गुज़र रहे हैं और आत्महत्या करना चाहते हैं, तो वह व्यक्ति, चाहे वह कितना भी अच्छा दोस्त क्यों न हो, वह अपने आपको तुरंत आपकी समस्याओं से दूर रखने के लिए कहेगा, ताकि आपकी मौत के बाद वो किसी तरह की मुसीबत में न पड़े। इसके अलावा, लोग आपका मजाक बनाएँगे और दूसरों के सामने आपका अपमान करेंगे। इसलिए कभी भी अपनी समस्याओं को किसी के साथ शेयर न करें और कभी भी किसी को अपना दोस्त न समझें।”

फेसबुक लाइव में अभिनेत्री ने कहा – “वो इंसान बनें, जिस पर हर कोई भरोसा कर सकता है, लेकिन कभी किसी पर भरोसा मत करो। मैंने अपने जीवन में यही सीखा है। लोग बहुत स्वार्थी हैं और दूसरों की परवाह नहीं करते हैं।”

रात के 12 बजे किए गए अपने आखिरी फेसबुक पोस्ट में अनुपमा पाठक ने लिखा, “अलविदा और शुभ रात्रि।”

अभिनेत्री के घर से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया हुआ है। इस नोट में उन्होंने आत्महत्या करने के कारणों में अपनी आर्थिक परेशानी का भी उल्लेख किया है। अभिनेत्री अनुपमा पाठक ने अपने सुसाइड नोट में एक शख्स मनीष झा के बारे में भी बताया है। अनुपमा पाठक ने आरोप लगाया कि उस आदमी ने मई में उसका दोपहिया वाहन ले लिया और उसे बाद में वापस करने से मना कर दिया।

अनुपमा के फ्लैट से मिले सुसाइड नोट में उन्होंने ये कदम उठाने के दो कारण बताए हैं। इस सुसाइड नोट में लिखा, “मैंने एक दोस्त की रिक्वेस्ट पर मलाड की विजडम प्रोड्यूसर कंपनी में 10 हजार रुपए निवेश किए थे। कंपनी को मेरे पैसे दिसंबर 2019 में वापस करने थे। कंपनी मेरा पैसा वापस करने में आनाकानी कर रही है।”

लगातार सामने आई हैं मनोरंजन उद्योग में आत्महत्या की घटनाएँ

अनुपमा पाठक की मौत ऐसे समय में हुई है, जब बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सदमे से उबर रहा है। इससे पहले 9 जून को, राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन ऊँची इमारत से कूद गईं। एक महीने पहले, 15 मई को, टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल की उनके मुंबई स्थित घर पर आत्महत्या से मृत्यु हो गई थी।

44 वर्षीय टेलीविजन अभिनेता समीर शर्मा, जो कि ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ और ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’ में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं, बुधवार को मलाड में अपने घर पर मृत पाए गए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘काबा में पैगंबर मुहम्मद ने तोड़ डाली थी 360 मूर्तियाँ, उनके ही रास्ते पर चल रहे उन्हें मानने वाले’: बांग्लादेश के हालात पर लेखिका...

"पैगम्बर मुहम्मद ने काबा (मक्का) में पेगन समुदाय की 360 मूर्तियों को खंडित कर दिया था। उनका अनुसरण करने वाले उनके ही नक्शेकदम पर चल रहे हैं।"

काटेंगे-मारेंगे और दिखाएँगे भी… फिर करेंगे जिम्मेदारी की घोषणा: आखिर क्यों पाकिस्तानी कानून को दिल में बसा लिया निहंग सिखों ने?

क्या यह महज संयोग है कि पाकिस्तान की तरह 'किसान' आंदोलन की जगह पर भी हुई हत्या का कारण तथाकथित तौर पर ईशनिंदा है?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,261FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe