Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'कपड़े उतारो, देखूँगा बॉडी रोल के लिए सही है या नहीं' - कास्टिंग काउच...

‘कपड़े उतारो, देखूँगा बॉडी रोल के लिए सही है या नहीं’ – कास्टिंग काउच पर ईशा अग्रवाल का खुलासा

“जब मैं अपनी बहन के साथ उसके ऑफिस में पहुँची तो उसने कहा कि मैं अपने कपड़े उतार दूँ क्योंकि उसे मेरा शरीर देखना है। उसने बताया कि वो मेरे शरीर को देखकर बताएगा कि रोल के लिए फिट है या नहीं।”

बॉलीवुड की चमचमाती दुनिया के कुछ राज ऐसे हैं जो बेपर्दा हो चुके हैं, लेकिन बदले नहीं हैं। ग्लैमर से भरी इस दुनिया का एक सच है कास्टिंग काउच, जिसका दर्द बहुत से कलाकारों ने झेला है। अक्सर कोई ना कोई कलाकार अपने कास्टिंग काउच से जुड़े अनुभव को साझा करता है। अब ‘कहीं है मेरा प्यार’ की अभिनेत्री ईशा अग्रवाल ने भी अपने कास्टिंग काउच की चौंकाने वाली कहानी बताई है।

मिस ब्यूटी टॉप ऑफ द वर्ल्ड 2019 का खिताब जीत चुकीं ईशा अग्रवाल ने स्पॉटबॉय को दिए एक इंटरव्यू में कास्टिंग काउच का खुलासा किया। ईशा अग्रवाल ने बताया, “मनोरंजन जगत में मेरा सफर आसान नहीं रहा। मुझे इसमें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। लातूर जैसे छोटे कस्बे से आना और मुंबई की गलियों में नाम बनाना किसी चुनौती से कम नहीं है। जब आप एक छोटे शहर से आते हैं तो सबसे पहले आपके शोबिज में जाने के विचार को स्वीकार नहीं करते हैं, इसलिए अपने आप में यह एक बड़ी चुनौती है। लेकिन किसी तरह मैंने खुद को साबित करके अपने माता-पिता को मना लिया और पढ़ाई पूरी करने के तुरंत बाद मुंबई पहुँच गई और ऑडिशन देने लगी।”

ईशा अग्रवाल ने आगे बताया, “कास्टिंग काउच आज भी सच है। जब मैं मुंबई में नई आई थी तो एक कास्टिंग पर्सन ने मुझे अपने ऑफिस में बुलाया था। जब मैं अपनी बहन के साथ उसके ऑफिस में पहुँची तो उसने कहा कि उसने कई बड़े कलाकारों को कास्ट किया है और मुझे भी वो अच्छा प्रॉजेक्ट देगा। अचानक से उसने मुझसे कहा कि मैं अपने कपड़े उतार दूँ क्योंकि उसे मेरा शरीर देखना है। इसका कारण उसने बताया कि वो मेरे शरीर को देखकर बताएगा कि वो रोल के लिए फिट है या नहीं। मैंने उसके ऑफर को तुरंत मना कर दिया और अपनी बहन के साथ बाहर निकल गई। उसने मुझे कई दिन मैसेज भेजे लेकिन फिर मैंने उसे ब्लॉक कर दिया।”

ईशा अग्रवाल ने मुंबई में अपने सपने पूरे करने के लिए आने वाले लोगों को सलाह दी। ईशा अग्रवाल ने कहा, “आपको बहुत से लोग मिलेंगे, जो कहेंगे कि वो बड़ी कास्टिंग कंपनी से हैं उनसे बच के रहें। वो आपको कई ऑफर देंगे, लेकिन इस ट्रैप से आपको बचना है। हमेशा सही का चुनाव करें, अगर आप में काबिलियत है तो बिना किसी कॉम्प्रोमाइज के आपको सफलता जरूर मिलेगी।”

गौरतलब है कि हाल ही में दंगल की फेम एक्ट्रेस फातिमा सना शेख ने इस पर बात की थी।  एक इंटरव्यू में फातिमा ने कास्टिंग काउच पर बड़ा बयान दिया था। फातिमा ने कहा था, “बेशक मैं भी कास्टिंग काउच का शिकार हुई हूँ। मेरे साथ कई बार ऐसा हुआ है, जब मेरे को कहा गया था कि अगर काम चाहिए तो सेक्स करना पड़ेगा। वहीं कई बार मेरे प्रोजेक्टस भी दूसरे लोगों के पास पहुँच गए, क्योंकि उनके पास रिफरेंस था।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, खेल के मैदान, गंगा पर पुल, पॉवर प्लांट… बजट 2024 में बिहार की बल्ले-बल्ले, एक्सप्रेसवे का बिछेगा जाल

वित्त मंत्री ने बिहार में सड़क के लिये 26 हजार करोड़ रुपये का आवंटन रखा है। पटना-पूर्णिया के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा. बक्सर-भागलपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा।

जनजातीय समाज के 63000 गाँवों का विकास, कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल, छोटे कारीगरों के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार: जानिए बजट 2024 में और क्या-क्या

महिलाओं एवं कन्याओं से संबंधित योजनाओं के लिए 3 लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उत्तर-पूर्व में भारतीय डाक के 100 से अधिक शाखाएँ खोली जाएँगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -