Thursday, August 18, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन'देश से मानसिक कचरा हटाना है': रणवीर सिंह के लिए इंदौर में जमा हो...

‘देश से मानसिक कचरा हटाना है’: रणवीर सिंह के लिए इंदौर में जमा हो रहे कपड़े, मुंबई में नंगी तस्वीरों के लेकर FIR; गिरफ्तारी की लटकी तलवार

"बॉक्स में जमा कपड़ों में से एक जोड़ी रणवीर सिंह को कोरियर के जरिए भेजा जाएगा। हमारा मकसद यह बताना है कि यह एक तरह का मानसिक कचरा है।"

न्यूड फोटोशूट को लेकर बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। मुंबई के चेंबूर पुलिस स्टेशन में मंगलवार (26 जुलाई 2022) को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। न्यूड फोटोशूट कराने और इसे अपने इन्स्टाग्राम पर शेयर करने के आरोप में आईपीसी की धारा 292 (अश्लील पुस्तकों की बिक्री, आदि) 293, 509 और आईटी एक्ट की धारा 67A के तहत मामला दर्ज किया गया है। उनकी गिरफ्तारी की माँग पहले से हो रही। ऐसे में FIR दर्ज होने के बाद अब उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

वहीं, मध्य प्रदेश के इंदौर में एक एनजीओ ने इस फोटोशूट का अनूठे तरीके से विरोध शुरू किया है। अंबिका गरबा मंडल संस्था ने रणवीर के फोटोशूट को मानसिक कचरा बताया है और इस कचरे को दूर करने के लिए लोगों से कपड़े दान करने के लिए कहा है। पलासिया थाना क्षेत्र में नेकी की दीवार करके एक जगह बनी हुई है, यहाँ लोग अपने हिसाब से कपड़े, बुक आदि दान करके जाते हैं और जरूरतमंद यहाँ से ले जाते हैं। यही एक बॉक्स रखी गई है। इस पर रणवीर सिंह की फोटो लगी है और इसमें लोग कपडे़ डाल रहे हैं।

सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। पत्रकार श्वेता गुप्ता ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो शेयर किया है। इसमें आप देख सकते हैं कि रणवीर सिंह का न्यूड पोस्टर लगाकर एक बॉक्स बनाया गया है, जिस पर लिखा है, “मेरे स्वच्छ इंदौर ने ठाना है, देश से मानसिक कचरा भी हटाना है।”

संस्था के अध्यक्ष नीरज याग्निक ने बताया, “बॉक्स में जमा कपड़ों में से एक जोड़ी रणवीर सिंह को कोरियर के जरिए भेजा जाएगा। हमारा मकसद यह बताना है कि यह एक तरह का मानसिक कचरा है। इंदौर सफाई में नंबर वन है, इसलिए यहाँ कपडे़ कलेक्ट कर मैसेज दिया गया है कि मानसिक कचरे की भी सफाई जरूरी है। देश में इस तरह का कचरा नहीं चलेगा।”

गौरतलब है कि रणवीर के खिलाफ न्यूड फोटोशूट कराने के मामले में एक गैर-सरकारी संस्था ने मुंबई के चेम्बूर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी। श्याम मंगाराम फाउंडेशन नाम के NGO ने अपनी शिकायत में लिखा था, ”हम पिछले 6 साल से बच्चों और विधवाओं के अच्छे भविष्य के लिए काम कर रहे हैं। पिछले हफ्ते हमने रणवीर सिंह की कई न्यूड फोटोज़ वायरल होते हुए देखीं। वो तस्वीरें जिस हिसाब से क्लिक की गईं उससे कोई भी महिला और पुरुष शर्मसार महसूस करेंगे।” इस शिकायत के आधार पर अब एफआईआर दर्ज की गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड बनवा रहा है PFI : पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा

फर्जी दस्तावेज से पीएफआई बनवा रहा है रोहिंग्याओं और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड। पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा।

श्रीकृष्ण ही सत्य हैं, अब तो ‘सुलेमान’ भी साक्षी है: द्वापर के इतिहास को आज से जोड़ती है ‘कार्तिकेय 2’, नए पैन-इंडिया स्टार का...

'कार्तिकेय 2' ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि इस फ्रैंचाइजी जी अगली फिल्म पैन-इंडिया होगी। निखिल सिद्धार्थ का अभिनय उम्दा और उनकी स्क्रीन प्रेजेंस दमदार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,056FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe