Tuesday, June 18, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनमहेश भट्ट की 'सड़क-2' में किया जाएगा हिन्दुओं को बदनाम: आश्रम के साधु के...

महेश भट्ट की ‘सड़क-2’ में किया जाएगा हिन्दुओं को बदनाम: आश्रम के साधु के ‘असली चेहरे’ को एक्सपोज करेगी आलिया

'सड़क-2' में महेश भट्ट एक ऐसी कहानी लेकर आ रहे हैं, जिसमें एक साधु को बुरा दिखाया जाएगा और उसके 'काले कृत्यों' का खुलासा किया जाएगा। बॉलीवुड में अक्सर पंडितों और साधु-संतों को धोखेबाज और बलात्कारी दिखाया जाता रहा है जबकि संप्रदाय विशेष के किरदारों को...

सुनील दत्त के बेटे हैं संजय दत्त। महेश भट्ट की बेटियाँ हैं पूजा और आलिया। सिद्धार्थ रॉय कपूर के भाई हैं आदित्य। इन सबकी फिल्म आ रही है सड़क-2, जिसे निर्देशित कर रहे हैं महेश भट्ट और इसका निर्माण वो अपने भाई मुकेश भट्ट के साथ मिल कर कर रहे हैं। ऐसे में लाजिमी है कि नेपोटिज्म विवाद के बीच इस फिल्म का विरोध हो क्योंकि सुशांत मामले में भी महेश भट्ट को लेकर कई खुलासे हुए हैं।

सोशल मीडिया पर भी इस दौरान ‘अनइंस्टॉल हॉटस्टार’ ट्रेंड होता रहा क्योंकि लोगों का कहना है कि इस फिल्म में केवल नेपोटिज्म के प्रोडक्ट्स भरे पड़े हैं, जिन्हें महेश भट्ट आगे बढ़ा रहे हैं। चूँकि इसे ‘डिजनी हॉटस्टार’ पर रिलीज किया जाना है, इसीलिए इसका विरोध हो रहा है। सोशल मीडिया में कई लोगों ने हॉटस्टार को अनइंस्टॉल कर के स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए। अब एक और कारण से फिल्म का विरोध हो रहा।

ये कारण है- इस फिल्म की कहानी। हम जानते हैं कि बॉलीवुड में अक्सर पंडितों और साधु-संतों को धोखेबाज और बलात्कारी दिखाया जाता रहा है जबकि संप्रदाय विशेष के किरदारों को ईमानदार और देश के लिए मर-मिटने वाला प्रदर्शित किया जाता रहा है। इसी तरह ‘सड़क-2’ में भी महेश भट्ट एक ऐसी कहानी लेकर आ रहे हैं, जिसमें एक साधु को बुरा दिखाया जाएगा और उसके काले कृत्यों का खुलासा किया जाएगा।

‘मुंबई मिरर’ ने फिल्म के करीबी सूत्रों के हवाले से बताया कि इस फिल्म में आलिया भट्ट का किरदार एक ऐसी महिला का होगा, जो एक ‘फेक बाबा’ से पंगा लेती है। दिखाया जाएगा कि दुनिया के सामने अच्छा बना रहे वाला गुरु कितना बड़ा अपराधी है और उसका असली चेहरा कुछ और है। ये आलिया बनाम एक आश्रम चलाने वाले बाबा की कहानी है। संजय दत्त का किरदार बाबा को ‘एक्सपोज’ करने में आलिया की मदद करेगा।

सड़क-2 में आलिया भट्ट का फर्स्ट लुक

सिने इंडस्ट्री में कई खलनायक वाले किरदारों को जीवंत कर चुके गुलशन ग्रोवर का भी इस फिल्म में अहम किरदार है लेकिन महेश भट्ट का कहना है कि मुख्य विलेन बाबा के किरदार में वो नहीं ‘महान अभिनेता’ ने प्ले किया है। मई 2019 में जब फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली थी, तभी महेश भट्ट ने ये बातें कही थीं। अब पता चला है कि विलेन बाबा या गुरु का किरदार महशूर थिएटर एक्टर मकरंद देशपांडे प्ले करेंगे।

सड़क-2 को अगस्त 28, 2020 को हॉटस्टार पर रिलीज किया जाएगा। फिल्म के फर्स्ट लुक पोस्टर्स देखने पर पता चलता है कि आलिया भट्ट और संजय दत्त किसी तांत्रिक के तरह के व्यक्ति से टकरा रहे हैं, जिसे पिशाच की तरह प्रदर्शित किया गया है। साथ ही पोस्टर्स में ये अभिनेता-अभिनेत्री ‘आग से खेलते’ भी नज़र आते हैं। आलिया के पोस्टर के साथ ‘असली हिम्मत वो होती है जो डर के बावजूद भी जुटानी पड़ती है” टैगलाइन लिखा है।

1999 में आई ‘कारतूस’ के बाद से महेश भट्ट ने निर्देशन से एक तरह का संन्यास ले रखा था, जो सड़क-2 के साथ ख़त्म होगा। बता दें कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत बांद्रा के अपने घर में लटके मिले थे। 8 जून को उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान ने आत्महत्या की थी। खुलासा हुआ है कि इसी दिन सुशांत का घर उनकी गर्लफ्रेंड रिया चकवर्ती ने छोड़ा था। 8 से 13 जून के बीच महेश भट्ट और रिया चकवर्ती के बीच फोन पर कई बार बात हुई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलितों का गाँव सूना, भगवा झंडा लगाने पर महिला का घर तोड़ा… पूर्व DGP ने दिखाया ममता बनर्जी के भतीजे के क्षेत्र का हाल,...

दलित महिला की दुकान को तोड़ दिया गया, क्योंकि उसके बेटे ने पंचायत चुनाव में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ा था। पश्चिम बंगाल में भयावह हालात।

खालिस्तानी चरमपंथ के खतरे को किया नजरअंदाज, भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को बिगाड़ने की कोशिश, हिंदुस्तान से नफरत: मोदी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटी ABC...

एबीसी न्यूज ने भारत पर एक और हमला किया और मोदी सरकार पर ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले खालिस्तानियों की हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -