Thursday, August 18, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनहिंदी में बात करने वालों से नफरत करते थे करण जौहर, उनके लिए ये...

हिंदी में बात करने वालों से नफरत करते थे करण जौहर, उनके लिए ये भाषा ‘डाउन मार्किट’: खुद हिंदी फिल्मों से करते हैं कमाई

"हाँ, मैं बचपन से स्टार किड्स के बीच रहा। अभिषेक बच्चन, हृतिक रौशन, श्वेता बच्चन, जोया अख्तर और फरहान अख्तर को जानता था। मैं हमेशा लड़कियों श्वेता और जोया के करीब रहा, क्योंकि लड़के बहुत ही तेज तर्रार थे खास तौर पर अभिषेक बच्चन और फरहान अख्तर।"

बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर राष्ट्रभाषा हिन्दी को छोटा बताने और उसका अपमान करने को लेकर चर्चा में हैं। दावा किया जा रहा है कि करण जौहर हिन्दी और इसे बोलने वालों को नापसंद करते हैं। मामला फिल्म निर्माता की ऑटोबायोग्राफी ‘एन अनसूटेबल बॉय’ से जुड़ा है। 2017 में ये किताब जारी हुई थी, जिसमें उन्होंने हिन्दी को डाउन मार्केट और अनुकूल करार दिया था। लेकिन अब उनके इस बयान को लेकर खूब आलोचना की जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें एक जगह करण जौहर ने आदित्य चोपड़ा को लेकर बड़ा खुलासा किया है। इसमें करण जौहर खुलासा करते हुए कहते हैं कि वो बचपन में आदित्य चोपड़ा से केवल इसलिए नफरत करते थे, क्योंकि वो अक्सर हिन्दी में बातें करते थे। इसको लेकर उन्होंने हीरू जौहर को बताया था।

करण जौहर खुलासा करते हैं, “हाँ, मैं बचपन से स्टार किड्स के बीच रहा। अभिषेक बच्चन, हृतिक रौशन, श्वेता बच्चन, जोया अख्तर और फरहान अख्तर को जानता था। मैं हमेशा लड़कियों श्वेता और जोया के करीब रहा, क्योंकि लड़के बहुत ही तेज तर्रार थे खास तौर पर अभिषेक बच्चन और फरहान अख्तर। सच तो ये है कि मैं उनके साथ कभी भी मेलजोल नहीं बढ़ा पाया। वहीं आदी (आदित्य चोपड़ा) और उसके समूह के लड़के हमेशा हिंदी में ही बातें किया करते थे, जिस कारण से मैं उन्हें झेल नहीं पा रहा था।”

जबकि करण जौहर खुद अपनी सभी फिल्में हिन्दी में रिलीज करते हैं। अपनी आत्मकथा में करण जौहर ने खुलासा किया था कि वो अक्सर अपनी माँ के पास जाकर कहता था कि मम्मी वे लोग केवल हिन्दी में ही बातें करते हैं, मुझे उनके घर मत भेजो। वो बताते हैं कि उन्होंने अपनी माँ से कहा था कि वो इन बच्चों से बात नहीं करेंगे। उन्हें हिन्दी में बात करना ‘डाउन मार्किट लगता था।

गौरतलब है कि इसे दोहरा रवैया ही कहा जाएगा कि हिन्दी और हिन्दी बोलने वालों सो नापसंद करने वाले करण जौहर अगली फिल्म लाइगर हिन्दी में ही रिलीज होने जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बीएस येदियुरप्पा समेत 6 नए सदस्यों के साथ भाजपा संसदीय बोर्ड का गठन, गडकरी- शिवराज बाहर: 2024 की स्पष्ट रणनीति

बीजेपी के नए संसदीय बोर्ड का ऐलान हो चुका है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार, 17 अगस्त 2022 की शाम को नए संसदीय बोर्ड का ऐलान किया।

1 नाव-3 AK 47, कारतूस और विस्फोटक भी: जैसे 26/11 के लिए समंदर से आए पाकिस्तानी आतंकी, वैसे ही इस बार महाराष्ट्र के तट...

डिप्टी सीएम ने जानकारी दी कि अभी तक किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है। केंद्रीय जाँच एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,081FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe