Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाज₹30 करोड़ में बनी द केरल स्टोरी, 3 दिन में ही कमा डाले ₹35...

₹30 करोड़ में बनी द केरल स्टोरी, 3 दिन में ही कमा डाले ₹35 करोड़: तमिलनाडु के थिएटरों में बैन से फिल्ममेकर्स हैरान, लेंगे लीगल एक्शन

निर्देशक सुदीप्तो सेन ने तमिलनाडु में फिल्म के अवैध बैन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की खबर की पुष्टि करते हुए कहा, "हाँ, हम अदालत जा रहे हैं। आज हम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।"

तमिलनाडु मल्टीप्लेक्स में लव जिहाद (Love Jihad) पर बनी ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने के खिलाफ निर्देशक सुदीप्तो सेन और निर्माता विपुल शाह ने कोर्ट जाने का फैसला लिया है।

ईटाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्ममेकर्स ने थिएटर मालिकों द्वारा फिल्म पर बैन लगाने के फैसले पर हैरानी जताई है। उनका कहना है कि यह न केवल अवैध है, बल्कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकार का भी उल्लंघन है। ईटाइम्स के साथ बातचीत में निर्देशक सुदीप्तो सेन ने तमिलनाडु में फिल्म के अवैध बैन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की खबर की पुष्टि करते हुए कहा, “हाँ, हम अदालत जा रहे हैं। आज हम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।”

सच्ची घटना पर आधारित ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म का जहाँ कुछ लोग विरोध कर रहे हैं, वहीं दर्शकों का इसे भरपूर प्यार मिल रहा है। सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी ‘द केरल स्टोरी’ बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने तीन दिनों में 35 करोड़ रुपए से अधिक का बिजनेस कर लिया है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने पहले दिन शुक्रवार (5 मई 2023) को 8.03 करोड़ से खाता खोला। दूसरे दिन शनिवार (6 मई 2023) को इसने 11 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। तीसरे दिन रविवार (7 मई 2023) को अदा शर्मा की फिल्म ने 16 करोड़ की कमाई की। इस तरह तीन दिनों में फिल्म ने अपनी लागत से ज्यादा 35.25 करोड़ रुपए कमाए।

बता दें कि तमिलनाडु मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने अनाउंस किया था कि रविवार (7 मई 2023) से पूरे राज्य में ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी गई है। एसोसिएशन ने कहा था कि यह फिल्म ‘लॉ एंड ऑर्डर के लिए खतरा हो सकती है। तमिलनाडु में नाम तमिलर काची (NTK) ने चेन्नई में शनिवार (6 मई 2023) को ‘द केरल स्टोरी’ की रिलीज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। इसके अलावा, मनिथनेय मक्कल काची (MMK) के अध्यक्ष और विधायक एमएच जवाहिरुल्लाह ने गुरुवार (4 मई 2023) को तमिलनाडु की स्टालिन सरकार से इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया था। उन्होंने इसे दशहत फैलाने के उद्देश्य से बनाई गई फिल्म बताया था। वहीं मध्य प्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET-UG में 0.001% की भी लापरवाही हुई तो… : सुप्रीम कोर्ट ने NTA और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर माँगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने अहम टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर 0.001 प्रतिशत भी किसी की खामी पाई गई तो हम उससे सख्ती से निपटेंगे।

तेजस्वी यादव के बगल में खड़े इस राजा को देखिए, वहीं के व्यवसायी को सुपारी देकर मरवाया जहाँ से माँ थी RJD उम्मीदवार: हत्या...

बिहार के पूर्णिया में 2 जून, 2024 को हुई एक व्यवसायी गोपाल यादुका की हत्या की सुपारी राजद नेता बीमा भारती के बेटे राजा ने दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -