Thursday, June 13, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनअद्भुत है Mahabharat की पहली झलक, डिज्नी+हॉटस्टार ला रहा इंटरनेशलन वेबसीरीज: देसी-विदेशी भाषाओं में...

अद्भुत है Mahabharat की पहली झलक, डिज्नी+हॉटस्टार ला रहा इंटरनेशलन वेबसीरीज: देसी-विदेशी भाषाओं में मचाएगी धूम

डिज्नी+हॉटस्टार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 6 ग्राफिक्स शेयर किए। ग्राफिक्स देख कर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि 'महाभारत’ वेबसीरीज का स्केल शानदार होगा, अद्भुत होगा।

भारत की संस्कृति से जुड़ी और सबसे बड़े महाकाव्यों में से एक ‘महाभारत (Mahabharat)’ पर अब वेबसीरीज बनने जा रही है। यह ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) पर जल्द ही रिलीज होगी। मेकर्स इसे बहुत बड़े स्तर पर बनाने के इरादे में हैं।

अमेरिका में आयोजित डी23 एक्सपो में शुक्रवार (9 सितंबर 2022) को ‘महाभारत (Mahabharat)’ वेबसीरीज की घोषणा की गई। इसके अगले ही दिन डिज्नी+हॉटस्टार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 6 ग्राफिक्स शेयर किए। ग्राफिक्स देख कर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि ‘महाभारत’ वेबसीरीज का स्केल शानदार होगा, अद्भुत होगा।

‘महाभारत (Mahabharata)’ वेबसीरीज: कौन निर्माता, कब रिलीज

इसका निर्माण मधु मंटेना, माइथोवर्स स्टूडियो और अल्लू एंटरटेनमेंट द्वारा किया जाएगा। यह वेबसीरीज महाकाव्य महाभारत पर आधारित होने वाली है तो इसके आकार को लेकर अभी तक कोई अनुमान मीडिया के सामने नहीं आया है। कितने सीजन में इसे सम्पूर्ण किया जाना है, इसको लेकर भी अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

इतनी बड़ी वेबसीरीज के बारे में बताते हुए डिज्नी+हॉटस्टार के कटेंट हेड गौरव बनर्जी ने डी23 एक्सपो में कहा:

“एक अरब से ज्यादा लोग इस कहानी के बारे में किसी न किसी रूप में जानते हैं। मेरे देश में उनमें से अधिकांश ने इसे अपने दादा-दादी से सुना भी है, लेकिन अभी भी दुनिया के अरबों ओर लोग बचे हुए हैं। वे इस बात से अनजान हैं कि वे क्या खो रहे हैं। अगले साल इस अविश्वसनीय कहानी को पूरी दुनिया के सामने लाने में सक्षम होना, वास्तव में एक सौभाग्य की बात होगी।”

इस वेब सीरीज को लेकर गौरव बनर्जी ने अपने एक और बयान में कहा कि वो महाभारत सीरीज का निर्माण बड़े स्तर पर करने वाले हैं। वो इसके लिए बहुत ही उत्सुक हैं। उनके अनुसार मधु मंटेना महाभारत वेबसीरीज के निर्माता होंगे। गौरव बनर्जी ने बताया कि इसको लेकर राइटिंग सेशन बहुत अच्छे रहे।

‘महाभारत (Mahabharat)’ वेबसीरीज पर काम कई महीनों से डिज्नी+हॉटस्टार पर चल रहा है। कटेंट हेड गौरव बनर्जी के अनुसार जल्द ही इसके लिए किरदारों की कास्टिंग भी शुरू होने वाली है। उन्होंने बताया कि इसमें भरपूर एक्शन होगा ताकि कहानी के साथ न्याय किया जा सके। यह सीरीज हिंदी में बनेगी। इसे अन्य भारतीय भाषाओं में भी डब किया जाएगा। इसके अलावा विदेशी भाषाओं के लोगों के लिए भी यह सीरीज होगी।

महाभारत पर पहले बने धारावाहिक

गौरतलब है कि महाभारत पर टीवी सीरियल पहले भी बन चुके हैं। इसमें सबसे ज्यादा सफलता बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ ने हासिल की थी। वह दूरदर्शन पर टेलिकास्ट होती थी। इसके अलावा साल 2013 में स्टार प्लस पर आए महाभारत सीरियल ने भी लोगों के दिलों में छाप छोड़ दी थी। आज भी इन महाभारत में किरदार निभाने वाले कृष्ण और अर्जुन को लोग उनके वास्तविक नाम के बजाए, कृष्ण-अर्जुन के तौर पर ही पहचानते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -