Wednesday, June 19, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनहिंदू भारतीय महिला से शादी कर बहुत कुछ सीखा, बेटी को भी दूँगा शिक्षा:...

हिंदू भारतीय महिला से शादी कर बहुत कुछ सीखा, बेटी को भी दूँगा शिक्षा: निक जोनस ने बताया प्रियंका चोपड़ा से कैसे मिली ‘प्रेरणा’

"ईश्वर के साथ मेरा गहरा रिश्ता है। लेकिन मैंने अभी एक किताब में पढ़ा है कि ईश्वर ने एक नहीं, बल्कि कई अवतार लिए हैं। एक हिंदू भारतीय महिला से शादी करने के बाद मैंने उसके धर्म, संस्कृति और आस्था के बारे में बहुत कुछ सीखा है, जो बेहद प्रेरणादायक है।"

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के पति निक जोनस (Nick Jonas) को आपने कई बार भारतीय परंपराओं का अनुसरण करते देखा होगा। अब एक इंटरव्यू में उन्होंने हिंदू भारतीय महिला से शादी के बाद मिली प्रेरणादायक सीख के बारे में बताया है। साथ ही कहा है वह अपनी बेटी मालती मैरी की पर​वरिश ईसाई और हिंदू धर्म के अनुसार करेंगे।

डैक्स शेपर्ड के साथ पोडकास्ट चैनल आर्मचेयर एक्सपर्ट (Armchair Expert) पर बात करते हुए निक ने कहा, “ईश्वर के साथ मेरा गहरा रिश्ता है। लेकिन मैंने अभी एक किताब में पढ़ा है कि ईश्वर ने एक नहीं, बल्कि कई अवतार लिए हैं। एक हिंदू भारतीय महिला से शादी करने के बाद मैंने उसके धर्म, संस्कृति और आस्था के बारे में बहुत कुछ सीखा है, जो बेहद प्रेरणादायक है। हम एक ऐसे बच्चे की परवरिश कर रहे हैं, जिसमें बाइबिल के सिद्धांत और हिंदू धर्म के तत्व होंगे। हम अपनी बेटी को दोनों धर्म के महत्व को बताएँगे।”

कुछ दिन पहले निक जोनस प्रियंका के साथ रिलायंस के एक इवेंट में शामिल होने के लिए भारत आए थे। यहाँ पैपराजी ने उन्हें जीजू कहकर बुलाया था। बीबीसी के एक चैट शो में उन्होंने इस बारे में भी बात की है। उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि प्रियंका से शादी के बाद भारत में बहुत सारे लोग उन्हें ‘जीजू’ कहकर बुलाते हैं। अमेरिकी सिंगर ने कहा, “हम (मैं और मेरी वाइफ) हाल ही में एक कल्चरल इवेंट के लिए मुंबई गए थे। यह अंबानी परिवार का बड़ा इवेंट था। इस दौरान रेड कार्पेट पर सभी फोटोग्राफर मुझे ‘जीजू’ कह रहे थे।”

बता दें कि निक और प्रियंका चोपड़ा 2018 में शादी के बंधन में बँधे थे। उनकी बेटी मालती मैरी का जन्म जनवरी 2022 में सरोगेसी के जरिए हुआ था। दोनों ने सोशल मीडिया पर वेलकम बेबी का मैसेज शेयर कर इसकी जानकारी दी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -