Thursday, July 18, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'पठान' के गाने 'बेशर्म रंग' को सोशल मीडिया से हटाया जाए: यूपी की बाल...

‘पठान’ के गाने ‘बेशर्म रंग’ को सोशल मीडिया से हटाया जाए: यूपी की बाल कल्याण समिति ने DGP को लिखा पत्र, कहा – किशोरों पर पड़ रहा नकारात्मक प्रभाव

समिति ने पत्र में कहा, "हमने गहन चिंतन-मनन किया और मामले को लेकर स्वतः संज्ञान लिया। 'बेशर्म रंग' में जिस तरह से अश्लील दृश्य फिल्माया गया है, वह आपत्तिजनक है।"

शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) की आने वाली फिल्म ‘पठान’ का गाना ‘बेशर्म रंग’ रिलीज के बाद से ही विवादों में हैं। गानों में कलाकारों द्वारा पहने गए कपड़ों और अश्लील डांस स्टेप्स को लेकर काफी विरोध देखा गया था। इसी को लेकर अब उत्तरप्रदेश के बहराइच में बाल कल्याण समिति (CWC) ने यूपी के पुलिस महानिदेशक (DGP) से फिल्म के गाने ‘बेशरम रंग’ को सोशल मीडिया से हटाने के लिए कहा है। समिति का मानना है कि इससे किशोरों के मन पर ‘नकारात्मक प्रभाव’ पड़ सकता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे गाने पर बाल कल्याण समिति (CWC) बहराइच (मजिस्ट्रेट बेंच) ने किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम 2015 की धारा 30 (xii) के तहत शक्तियों का प्रयोग करते हुए संज्ञान लिया और डीजीपी को पत्र लिखा। CWC ने लिखे पत्र में सोशल मीडिया पर अश्लील कंटेंट को लेकर आपत्ति जताई है। समिति ने खासतौर पर पठान फिल्म के गाने बेशर्म रंग का नाम लिया है।

समिति ने पत्र में कहा, “हमने गहन चिंतन-मनन किया और मामले को लेकर स्वतः संज्ञान लिया। ‘बेशर्म रंग’ में जिस तरह से अश्लील दृश्य फिल्माया गया है, वह आपत्तिजनक है। किशोर इसे मोबाइल पर देख रहे हैं और उनके मन पर इसका विकृत प्रभाव पड़ सकता है। ऐसी स्थिति में सोशल मीडिया पर इस तरह के अश्लील कंटेंट अत्यंत घातक हैं। हमारे लोकप्रिय उत्तरप्रदेश सरकार ने किशोरों के सर्वांगीण विकास के लिए मोबाइल फोन उपलब्ध कराया है। इसके आलावा अधिकांश किशोर मोबाइल का प्रयोग करते हैं।”

पत्र में आगे कहा गया है कि ऐसे में बच्चों को मोबाइल पर कुछ भी देखने से रोक पाना आसान नहीं है। इसलिए उचित होगा कि सोशल मीडिया से ऐसे अश्लील कंटेंट को हटा दिया जाए। CWC बहराइच पीठ के प्रमुख सतीश कुमार श्रीवास्तव और दीपमाला प्रधान, अर्चना पांडे और नवनीत मिश्रा की तीन सदस्यीय पीठ ने इस पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

उल्लेखनीय है कि पठान फिल्म के गाने को ‘बेशर्म रंग’ की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई थी। गाने में दीपिका ने भगवा रंग की बिकनी पहनी है। इसको लेकर काफी विरोध हुआ था। साथ ही दीपिका ने फिल्म में काफी अश्लील स्टेप्स किए हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने तो इस गाने को सॉफ्ट पोर्न तक करार दे दिया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -