Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'Jailer' ने 3 दिन में बटोरे ₹220 करोड़, उधर बद्रीनाथ मंदिर में दर्शन के...

‘Jailer’ ने 3 दिन में बटोरे ₹220 करोड़, उधर बद्रीनाथ मंदिर में दर्शन के लिए पहुँचे सुपरस्टार रजनीकांत: आश्रम में साधकों से संवाद, सत्संग में लिया हिस्सा

रजनीकांत ने साधकों को बताया कि साल 1991 में जब वह पूरी तरह से फिल्मी दुनिया में व्यस्त थे तब पहली बार स्वामी दयानंद सरस्वती से उनका परिचय हुआ। इस मुलाकात में ब्रह्मलीन संत ने उन्हें अत्यधिक प्रभावित किया। 

भारतीयों के दिलों में राज करने वाले सुपरस्टार रजनीकांत की नई फिल्म जेलर (Jailer) गुरुवार (10 अगस्त, 2023) को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। मिड वीक रिलीज होने के बावजूद फिल्म ने कमाई के रिकॉर्ड तोड़ते हुए मात्र 4 दिनों में ₹250 करोड़ का आँकड़ा पार कर लिया है। वहीं जेलर की सुपर सक्सेस को रजनीकांत अपने अंदाज में एन्जॉय करने के लिए अध्यात्म की राह पर रमे हैं। फिल्म की रिलीज के पहले से ‘थलाइवा’ बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम की यात्रा पर निकल गए हैं।

इसके पहले गुरुवार (10 अगस्त, 2023) को उन्होंने उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुँचकर स्वामी दयानंद आश्रम में समय बिताए, जहाँ उन्होंने आश्रम के साधकों से अपने जीवन को लेकर बातचीत की। 

भगवान बद्रीविशाल के किए दर्शन 

सुपरस्टार रजनीकांत ने शनिवार (12 अगस्त, 2023 ) को बद्रीनाथ धाम पहुँच कर मंदिर में दर्शन किए। कहा जा रहा है कि उन्होंने भगवान बद्री विशाल से जनकल्याण की प्रार्थना की। वहीं, रजनीकांत को मंदिर में देख लोगों में उनसे हाथ मिलाने की होड़ भी लगी रही। 

रजनीकांत को तुलसी की माला भेंट की

बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने धाम पहुँचने पर अभिनेता रजनीकांत का स्वागत करते हुए उन्हें भगवान बद्रीविशाल के आशीर्वाद स्वरूप प्रसाद एवं तुलसी की माला भेंट की। रिपोर्ट्स की मानें तो शाम के समय बद्रीनाथ धाम पहुँचे रजनीकांत ने सायंकालीन पूजा, स्वर्ण आरती में शामिल होकर भगवान बद्रीनारायण के दर्शन किए। उसके बाद उन्होंने रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी से भेंट की। इस दौरान फिल्म अभिनेता रजनीकांत ने कहा कि बद्रीनाथ धाम के दर्शन कर वह अभिभूत हैं। उन्होंने शनिवार को बद्रीनाथ में ही रात बिताई। 

स्वामी दयानंद आश्रम में साधकों से की चर्चा 

सुपरस्टार रजनीकांत उत्तराखंड प्रेम जग-जाहिर है। वह हर साल उत्तराखंड जरूर आते हैं। इस बार भी दो साल बाद रिलीज हुई फिल्म ‘जेलर’ के पहले ही जब वह आध्यात्मिक साधना के ऋषिकेश पहुँचे तो सीधा आश्रम निकल गए। जहाँ वह स्वामी दयानंद आश्रम में एक साधक की तरह रह रहे। आश्रम में शुक्रवार (11 अगस्त, 2023) को प्रातकालीन सत्संग के दौरान करीब 40 मिनट तक रजनीकांत ने साधकों से अपने जीवन की कई ऐसी बातें साझा की जो अब तक सामने नहीं आई थीं। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रजनीकांत ने साधकों को बताया कि साल 1991 में जब वह पूरी तरह से फिल्मी दुनिया में व्यस्त थे तब पहली बार स्वामी दयानंद सरस्वती से उनका परिचय हुआ। इस मुलाकात में ब्रह्मलीन संत ने उन्हें अत्यधिक प्रभावित किया। 

धर्मपत्नी के कहने पर पहली बार सुना था स्वामीजी का प्रवचन

रजनीकांत ने बताया, “साल 1991 तक आध्यात्मिक दुनिया से मेरा कोई सरोकार नहीं था। हाँ, इतना जरूर है कि मेरी धर्मपत्नी लता स्वामीजी की अनुयायी थीं। उन्होंने ही उन्हें स्वामीजी के प्रवचन में एक बार शामिल होने का आग्रह किया। धर्मपत्नी के आग्रह पर मैंने चेन्नई में स्वामी दयानंद सरस्वती को सुना। तब अनुयायियों की भारी भीड़ के बावजूद सत्संग हॉल में सन्नाटा पसरा हुआ था। सब एकाग्र होकर स्वामीजी को सुन रहे थे, जिनमें मैं भी शामिल था। स्वामीजी के वेदांत, अध्यात्म, मानव सेवा और धर्म के प्रति विचारों को सुनने के बाद मैं काफी प्रभावित हुआ और इससे मेरे जीवन की धारा ही बदल गई। 

फिल्म जेलर रिलीज से पहले ही निकले आध्यात्मिक साधना पर 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रजनीकांत अपनी फिल्म जेलर रिलीज होने से पहले ही उत्तराखंड आ गए थे। रजनीकांत बुधवार (9 अगस्त, 2023) की शाम को बेंगलुरु की फ्लाइट से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुँचे थे और वहाँ से ऋषिकेश के लिए रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि सुपरस्टार रजनीकांत का 15 अगस्त तक उत्तराखंड में ही रहने का प्लान है।

10 अगस्त को रिलीज हुई थी ‘जेलर’ 

रजनीकांत की नई ऐक्शन थ्रिलर फिल्म गुरुवार (10 अगस्त, 2023) को ही रिलीज हो चुकी है। इसका ट्रेलर भी कुछ दिन पहले ही जारी हुआ था। फिल्म के रिलीज होने से पहले ही जहाँ रजनीकांत के फैंस में फिल्म को लेकर काफी उत्साह देखा गया। वहीं शनिवार तक फिल्म ने कमाई का एक नया कीर्तिमान बना दिया। 3 दिनों में फिल्म ने 220 करोड़ रुपए कमा लिए हैं, वही चौथे दिन 250 करोड़ रुपए का आँकड़ा आसानी से पार कर लिया।

गौरतलब है कि सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘जेलर’ मूल रूप से तेलुगू और तमिल भाषा में ही रिलीज हुई है। इसे हिंदी में रिलीज नहीं किया गया है। बावजूद इसके फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिला और पहले दिन से ही बिजनेस धमाकेदार रहा। फिल्म में तमन्ना, राम्या कृष्णन, वसंत रवि और मीरा मेनन जैसे कलाकार हैं। वहीं जैकी श्रॉफ और मोहनलाल का कैमियो है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -