Saturday, June 15, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनरणबीर कपूर को ED ने तलब किया, ₹5000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का है...

रणबीर कपूर को ED ने तलब किया, ₹5000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला: रामायण पर नई फिल्म में ‘राम’ बनेंगे बीफ प्रेमी अभिनेता, रावण के किरदार में दिखेंगे यश

ED ने पाया है कि हवाला के जरिए 112 करोड़ रुपए का पेमेंट किया गया था। वहीं 42 करोड़ रुपए का पेमेंट कैश के जरिए किया गया था।

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर हाल ही में रिलीज हुए फिल्म ‘Animal’ के टीजर के कारण चर्चा में हैं। ये फिल्म 1 दिसंबर, 2023 को रिलीज होने वाली है। वहीं उधर जहाँ एक तरफ उन्हें पूछताछ के लिए जाँच एजेंसियों द्वारा तलब किए जाने की खबर आई है, वहीं दूसरी तरफ दावा किया जा रहा है कि रामायण पर आधारित एक फिल्म में वो भगवान श्रीराम के किरदार में दिखने वाले हैं। रणबीर कपूर खुद को बीफ प्रेमी बताए जाने के कारण भी आलोचकों के निशाने पर रहे हैं।

‘महादेव’ बेटिंग एप: रणबीर कपूर को ED ने पूछताछ के लिए बुलाया

रणबीर कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ के लिए तलब किया है। ऑनलाइन सट्टेबाजी के घोटाले को लेकर उनसे पूछताछ की जानी है। जल्द ही ED इस मामले में फिल्म इंडस्ट्री के कुछ अन्य टॉप सेलेब्स को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है। ये मामला ‘महादेव’ ऑनलाइन बेटिंग एप से जुड़ा है। इस एप के प्रोमोटर सौरभ चंद्राकर की फरवरी 2023 में शादी हुई थी, जिसमें बॉलीवुड के गई अभिनेता-अभिनेत्रियों और गायक-गायिकाओं ने परफॉर्मेंस दी थी। रणबीर कपूर भी इसमें पहुँचे थे।

इनमें टाइगर श्रॉफ, सनी लियोनी, नेहा कक्कर, आतिफ असलम, राहत फ़तेह अली खान, अली असगर, विशाल डडलानी, एली अवराम, भारती सिंह, भाग्यश्री, कीर्ति खरबंदा, नुसरत भरूचा, कृष्णा अभिषेक और सुखविंदर सिंह शामिल हैं। ED के अलावा कई राज्यों की पुलिस भी इस मामले की जाँच कर रही है। ED ने पाया है कि हवाला के जरिए 112 करोड़ रुपए का पेमेंट किया गया था। वहीं 42 करोड़ रुपए का पेमेंट कैश के जरिए किया गया था।

सट्टेबाजी से होने वाली कमाई को कई बैंक खातों में भेजा गया। भारत में इसके विज्ञापन और फ्रेंचाइजी आमंत्रित करने के लिए भी बड़ी मात्रा में पैसे खर्च किए गए। इस कंपनी के प्रमोटर्स छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं। इस एप के जरिए सट्टेबाजी के कई प्लेटफॉर्म्स को एक साथ जोड़ा गया था। कुल मिला कर 5000 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। बॉलीवुड सितारों को 7 सितारा होटलों में रुकवाया जाता था। इस एप को 30 सेंटरों के जरिए संचालित किया जा रहा था।

रामायण पर बन रही है नई फिल्म, रणबीर कपूर बनेंगे ‘राम’

वहीं रणबीर कपूर से भी जुड़ी एक और खबर आ रही है कि ‘दंगल’ (2016) के निर्देशक नितेश तिवारी द्वारा रामायण पर आधारित एक नई फिल्म बनाई जा रही है। हाल ही में इसी विषय पर आई ‘आदिपुरुष’ फ्लॉप हो गई थी और इसकी खूब आलोचना हुई थी। इसमें प्रभास भगवान श्रीराम, कृति सेनन माँ सीता और सैफ अली खान रावण के रूप में दिखे थे। नई फिल्म में माँ सीता के किरदार में साई पल्लवी और रावण के किरदार में कन्नड़ अभिनेता यश दिखाई देंगे।

यश ‘KGF’ सीरीज के बाद पूरे देश में लोकप्रिय हो चुके हैं। हालाँकि, रणबीर कपूर खुद को ‘बिग बीफ गाय’ बता चुके हैं, ऐसे में उनके श्रीराम का किरदार अदा करने को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। ये तीन फिल्मों की सीरीज होगी। 2024 की पहली तिमाही में इसकी शूटिंग शुरू होगी। पहली फिल्म में यश का एक्सटेंडेड कैमियो होगा। ऑस्कर विजेता कंपनी DNEG इसका VFX डिजाइन करेगी। फरवरी 2024 से लेकर अगस्त तक इसकी शूटिंग चलेगी, जुलाई में यश शूटिंग में शामिल होंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -