Thursday, February 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसैफ की अपनी बहन (भोपाल के शाही मस्जिदों की 'मालकिन')... ने भतीजे जहाँगीर के...

सैफ की अपनी बहन (भोपाल के शाही मस्जिदों की ‘मालकिन’)… ने भतीजे जहाँगीर के नाम का ऐसे किया बचाव

सैफ-करीना के जहाँगीर बेटे के नाम का बचाव करने अब उनकी फुआ सबा अली खान आ गई हैं। सबा भोपाल में औक़ाफ़-ए-शाही' की मुतवल्ली हैं, मतलब भोपाल के शाही मस्जिदों की 'मालकिन'... लगभग 1200 करोड़ रुपए की संपत्ति है इनकी।

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान दूसरी बार माँ बनीं हैं और इस बार उनके बेटे का नाम जहाँगीर रखा गया है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग काफी आलोचना कर रहे हैं, जिसके बाद अब करीना कपूर खान की ननद सबा अली खान उनके बचाव में उतर आई हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए आलोचकों को जवाब देने की कोशिश की है।

सबा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए जियो और जीने दो का ज्ञान दिया है। सबा ने करीना कपूर खान औऱ सैफ अली खान के दूसरे बेटे जहाँगीर अली खान को लेकर लिखा, “जेह… जान… नाम में क्या रखा है? प्यार करो, जियो और जाने दो। बच्चे भगवान (God) की देन होते हैं।” इसके साथ ही सबा ने हार्ट इमोजी भी लगाई है। दरअसल, अभी तक करीना कपूर खान के दूसरे बेटे का नाम जेह बताया जा रहा था, लेकिन उनकी प्रेग्नेंसी बाइबल से इसका खुलासा हो गया है कि करीना के छोटे बेटे का जहाँगीर अली खान है।

साभार: सबा अली खान

गौरतलब है कि हाल ही में करीना कपूर खान ने इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के दौरान अपनी किताब प्रेंग्नेंसी बाइबल में इसका खुलासा किया था कि उनके दूसरे बेटे का नाम ‘जहाँगीर (Jehangir)’ रखा गया है। बता दें कि करीना कपूर खान ने इसी साल 21 फरवरी 2021 में बच्चे को जन्म दिया था। बताते चलें कि जहाँगीर एक मुग़ल आक्रांता था, जिसने सिखों के पाँचवें गुरु अर्जुन सिंह की हत्या करवाई थी।

इससे पहले करीना कपूर के पहले बेटे नाम को लेकर भी काफी हंगामा हुआ था। दरअसल करीना औऱ सैफ अली खान ने अपने पहले बेटे का नाम भी तैमूर ऱखा था, जो कि क्रूर विदेशी आक्रांता था।

तैमूर के बाद ये करीना कपूर का दूसरा बच्चा है, जबकि सैफ अली खान चौथी संतान के पिता बने हैं। करीना कपूर खान और सैफ अली खान की शादी 2012 में हुई थी और दिसंबर 2016 में तैमूर का जन्म हुआ था। सैफ अली खान की पहली बीवी अमृता सिंह हैं, जिनके दो बच्चे हैं – सारा अली खान और इब्राहिम अली खान।

करोड़ों की मालकिन हैं सबा अली खान

गौरतलब है कि नवाब मंसूर अली खान पटौदी के निधन के बाद उनकी बेटी सबा सुल्तान 25 अक्टूबर 2011 को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में औक़ाफ़-ए-शाही’ की मुतवल्ली बनाई गई थीं। दरअसल, नवाब पटौदी की अम्मी सजीदा सुल्तान भोपाल के आखिरी नवाब की बेटी थीं। औकाफ-ए-शाही-मुतावली की संपत्ति लगभग 1200 करोड़ रुपयों की है, यह भोपाल के शाही घराने के वक्फ की संपत्तियों की देखरेख करती है।

वर्ष 2016 में भी औकाफ-ए-शाही ने भोपाल रूबत के लिए मक्का मुकर्रमा में एक नया भवन खरीदा था। इसे सऊदी रियाल में 18.5 मिलियन (36,72,28,989.90 रुपए) की लागत से खरीदा गया है और यह औकाफ भोपाल के नाम पर है। मक्का मुकर्रमाह के अल नुझा इलाके में स्थित यह इमारत 7 मंजिला है और इसमें कुछ दुकानें भी हैं। यहाँ भोपाल से हज पर जाने वाले लोग ठहरते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर को अगर दान-चढ़ावे में मिले ₹1 करोड़ तो सरकार को देना होगा ₹10 लाख: कर्नाटक में कॉन्ग्रेस ने किया बिल पास, BJP ने...

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार द्वारा लाया गया ‘कर्नाटक हिंदू धार्मिक संस्थान और धर्मार्थ बंदोबस्ती विधेयक 2024’ अधिकार देगा कि वह हिंदू मंदिरों से टैक्स वसूल सकें।

गन्ने की MSP 8% बढ़ाई गई, सैटेलाइट के कलपुर्जों की मैन्युफैक्चरिंग में 100% FDI, पशुधन उद्यमिता में 50% सब्सिडी: मोदी कैबिनेट ने लिए बड़े...

फ़िलहाल गन्ने का MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) 315.10 रुपए प्रति क्विंटल है। 1 अक्टूबर, 2024 से नई बढ़ी हुई कीमतें (340 रुपए) लागू होंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe