Thursday, July 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनरमजान का महीना, सपने में खुद की जलती-धधकती कब्र... सना खान ने बाॅलीवुड छोड़...

रमजान का महीना, सपने में खुद की जलती-धधकती कब्र… सना खान ने बाॅलीवुड छोड़ हिजाब पहनने की वजह बताई

"2019 में रमजान के वक्त मैं सपने में अपनी कब्र देखा करती थी। मैं एक जलती, धधकती हुई कब्र देखती थी और उस कब्र में मैंने खुद को देखा था..."

बिग बॉस (Bigg Boss) फेम सना खान (Sana Khan) ने जब साल 2020 में बॉलीवुड छोड़ने की घोषणा की तो हर कोई चौंक गया। अब उन्होंने एक इंटरव्यू का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इसमें इंडस्ट्री छोड़ने और मजहब की राह चुनने की वजह बताई है। बताया है कि आखिर नेम, फेम और पैसे को छोड़ हिजाब क्यों पहना।

सना खान ने कहा, “मेरे पास्ट में मेरे पास सब कुछ था नाम, फेम और पैसा। मैं सब कुछ कर सकती थी, जो मैं चाहती थी। लेकिन एक चीज जिसकी कमी थी वो थी- मेरे दिल की शांति।”

सना ने आगे कहा कि उनके पास सब कुछ था, लेकिन वह खुश नहीं थी। ये सब बहुत मुश्किल था उनके लिए, कुछ वक्त तो ऐसा भी था जब वह डिप्रेशन में चली गई थी। इसी दौरान उन्हें अल्लाह का मैसेज मिला, उन्होंने एक संकेत दिया। 

एक्ट्रेस ने बताया कि साल 2019 से उनके अंदर बदलाव शुरू हुआ। रमजान के दौरान वे अपने सपनों में कब्र देखा करती थीं। वो भी जलती, धधकती हुई कब्र और उस कब्र में खुद को देखती थीं। सना ने कहा कि उन्होंने कभी भी खाली कब्र नहीं देखा। हर बार उसमें खुद को देखा। तब उन्हें महसूस हुआ कि ये अल्लाह की तरफ से इशारा मिल रहा है। ऐसे में अगर वो खुद में बदलाव नहीं लाती हैं, तो उनका अंत भी ऐसे ही होने वाला है। इन सबके बाद उन्हें बेचैनी होने लगी थी।

सना खान ने ऐसे अपनाया हिजाब

सना ने कहा कि वो अपने दिमाग को शांत करने के लिए मोटिवेशनल इस्लामिक स्पीच सुनने लगीं। उन्होंने कहा, “मुझे अभी तक याद है जो बदलाव हुआ। मैं सभी मोटिवेशनल इस्लामिक स्पीच को सुनती थी और एक रात मैंने कुछ पढ़ा, जो कि बेहद ही खूबसूरत था।” इसके बाद सना ने हिजाब कभी नहीं छोड़ने की कसम खा ली। 

सना ने कहा कि मैसेज के जरिए उन्हें कहा गया था कि आप नहीं चाहते कि आपका आखिरी दिन हिजाब पहनने का पहला दिन हो। इस बात ने काफी प्रभावित किया। यह कहते हुए वह रोने लगी। उन्होंने आगे बात करते हुए कहा, “जब मैं अगले दिन उठी, तो मेरा बर्थडे था। घर में मेरे पास बहुत सारे स्कार्फ थे, जो मैंने पहले खरीदी थी। मैंने कैप को अलग रख दिया और स्कार्फ को पहन लिया और खुद से कहा कि मैं अब इसे कभी नहीं हटाऊँगी।”

गौरतलब है कि बिग बॉस के सीजन 6 का हिस्सा रही सना खान ने दो साल पहले 2020 में बॉलीवुड को छोड़ने का ऐलान कर दिया था। इसके बाद उन्होंने सूरत के मौलवी अनस से निकाह कर लिया। बिग बॉस सीजन 8 का हिस्सा रह चुके एजाज खान ने सना का परिचय मुफ्ती अनस से करवाया था। सना सलमान खान अभिनीत ‘जय हो’ में भी काम कर चुकी हैं। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

देशद्रोही, पंजाब का सबसे भ्रष्ट आदमी, MeToo का केस… खालिस्तानी अमृतपाल का समर्थन करने वाले चन्नी की रवनीत बिट्टू ने उड़ाई धज्जियाँ, गिरिराज बोले...

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री देशद्रोही की तरह व्यवहार कर रहा है, देश को गुमराह कर रहा है। गिरिराज सिंह बोले - ये देश की संप्रभुता पर हमला।

‘दरबार हॉल’ अब कहलाएगा ‘गणतंत्र मंडप’, ‘अशोक हॉल’ बना ‘अशोक मंडप’: महामहिम द्रौपदी मुर्मू का निर्णय, राष्ट्रपति भवन ने बताया क्यों बदला गया नाम

राष्ट्रपति भवन ने बताया है कि 'दरबार' का अर्थ हुआ कोर्ट, जैसे भारतीय शासकों या अंग्रेजों के दरबार। बताया गया है कि अब जब भारत गणतंत्र बन गया है तो ये शब्द अपनी प्रासंगिकता खो चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -