Tuesday, January 18, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनएक्टर सोनू सूद ने रेजिडेंट बिल्डिंग को बनाया होटल, BMC ने भेजा अवैध निर्माण...

एक्टर सोनू सूद ने रेजिडेंट बिल्डिंग को बनाया होटल, BMC ने भेजा अवैध निर्माण तोड़ने का नोटिस

सूद ने बॉम्बे हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपनी याचिका वापस लेने के बाद एक अनधिकृत होटल को वापस आवासीय परिसर में बदलने पर सहमति व्यक्त की थी। इससे पहले सोनू सूद पर टैक्स चोरी के भी आरोप लग चुके हैं।

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को बृह्ममुंबई नगर निगम (BMC) ने नोटिस भेजा है। बता दें कि बीएमसी ने ये नोटिस सोनू सूद को जुहू स्थित एक रेजिडेंट बिल्डिंग को होटल बनाने और उसमें अवैध निर्माण को लेकर भेजा है। यह नोटिस 15 नवंबर को जारी किया गया।

दरअसल, जुलाई में बीएमसी ने सोनू सूद को अपने जुहू होटल को वापस रेजिडेंट बिल्डिंग में बदलने और बिल्डिंग में किए गए अवैध निर्माण को हटाने के लिए कहा था, लेकिन सोनू ने जुलाई में बीएमसी से कहा था कि वह खुद ही इस बिल्डिंग को रिनोवेट करेंगे। हालाँकि, पिछले महीने जारी एक नए नोटिस में कहा कि सोनू ने अभी तक नोटिस में बदलाव नहीं किया है। 

बीएमसी के नए नोटिस में सोनू सूद को संबोधित करते हुए लिखा है, “आपने अपने पत्र में कहा था कि आपने बिल्डिंग की मौजूदा पहली से छठी मंजिल में रहने/खाने की गतिविधि बंद कर दी है। इसका उपयोग स्वीकार की गई प्लानिंग के अनुसार रेजिडेंट्स के लिए किया जाएगा। साथ ही आपने उस आवश्यक कार्य का भी उल्लेख किया है।”

बीएमसी के नोटिस में आगे लिखा है, “साथ ही आपने उल्लेख किया था कि जोड़ने/बदलने/पुनर्स्थापन के लिए आवश्यक कार्य प्रगति पर है। इस कार्यालय (बीएमसी का कार्यालयल) ने 20.10.2021 को साइट का निरीक्षण किया है। इसमें यह देखा गया है कि आपने अभी तक स्वीकृत योजना के अनुसार काम शुरू नहीं किया है।”

गौरतलब है कि एक्टिविस्ट गणेश कुसमुलु ने सोनू सूद पर आरोप लगाया था कि उन्होंने होटल को बदल कर गर्ल्स हॉस्टल बना दिया है। इसके लिए इमारत को तोड़ दिया जाना चाहिए। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सोनू सूद ने कहा, “हम पहले ही इसे बदल चुके हैं। हमने बीएमसी को ब्योरा जमा कर दिया है और डॉक्यूमेंटशन की प्रक्रिया चल रही है। मैं कोई अवैध गतिविधि नहीं कर रहा हूँ और यह स्वीकृत योजना के अनुसार एक आवासीय संरचना बनी रहेगी।”

जानकारी के मुताबिक सूद ने कथित तौर पर बीएमसी की आवश्यक अनुमति के बिना इमारत को होटल में बदल दिया था। इस साल की शुरुआत में, सूद ने बॉम्बे हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपनी याचिका वापस लेने के बाद एक अनधिकृत होटल को वापस आवासीय परिसर में बदलने पर सहमति व्यक्त की थी। बता दें कि इससे पहले सोनू सूद पर टैक्स चोरी के भी आरोप लग चुके हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवांत मान CM उम्मीदवार, केजरीवाल ने की घोषणा: कभी राजनीति पर कॉमेडी करने वाला अब पंजाब में AAP का सबसे बड़ा चेहरा

पंजाब में 'आम आदमी पार्टी (AAP)' ने अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पार्टी ने इसके लिए भगवंत मान का नाम आगे किया है।

‘टेलीप्रॉम्पटर में खराबी आते ही PM मोदी बोलना भूल गए’ – कॉन्ग्रेस फैला रही थी झूठ, वीडियो सामने आते ही कौवे ने काटा

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के दावोस एजेंडा समिट में पीएम मोदी द्वारा दिए गए संबोधन की एक क्लिप को शेयर करते हुए कॉन्ग्रेस ने झूठ बोलते हुए...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,943FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe