Friday, April 19, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनएक्टर सोनू सूद ने रेजिडेंट बिल्डिंग को बनाया होटल, BMC ने भेजा अवैध निर्माण...

एक्टर सोनू सूद ने रेजिडेंट बिल्डिंग को बनाया होटल, BMC ने भेजा अवैध निर्माण तोड़ने का नोटिस

सूद ने बॉम्बे हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपनी याचिका वापस लेने के बाद एक अनधिकृत होटल को वापस आवासीय परिसर में बदलने पर सहमति व्यक्त की थी। इससे पहले सोनू सूद पर टैक्स चोरी के भी आरोप लग चुके हैं।

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को बृह्ममुंबई नगर निगम (BMC) ने नोटिस भेजा है। बता दें कि बीएमसी ने ये नोटिस सोनू सूद को जुहू स्थित एक रेजिडेंट बिल्डिंग को होटल बनाने और उसमें अवैध निर्माण को लेकर भेजा है। यह नोटिस 15 नवंबर को जारी किया गया।

दरअसल, जुलाई में बीएमसी ने सोनू सूद को अपने जुहू होटल को वापस रेजिडेंट बिल्डिंग में बदलने और बिल्डिंग में किए गए अवैध निर्माण को हटाने के लिए कहा था, लेकिन सोनू ने जुलाई में बीएमसी से कहा था कि वह खुद ही इस बिल्डिंग को रिनोवेट करेंगे। हालाँकि, पिछले महीने जारी एक नए नोटिस में कहा कि सोनू ने अभी तक नोटिस में बदलाव नहीं किया है। 

बीएमसी के नए नोटिस में सोनू सूद को संबोधित करते हुए लिखा है, “आपने अपने पत्र में कहा था कि आपने बिल्डिंग की मौजूदा पहली से छठी मंजिल में रहने/खाने की गतिविधि बंद कर दी है। इसका उपयोग स्वीकार की गई प्लानिंग के अनुसार रेजिडेंट्स के लिए किया जाएगा। साथ ही आपने उस आवश्यक कार्य का भी उल्लेख किया है।”

बीएमसी के नोटिस में आगे लिखा है, “साथ ही आपने उल्लेख किया था कि जोड़ने/बदलने/पुनर्स्थापन के लिए आवश्यक कार्य प्रगति पर है। इस कार्यालय (बीएमसी का कार्यालयल) ने 20.10.2021 को साइट का निरीक्षण किया है। इसमें यह देखा गया है कि आपने अभी तक स्वीकृत योजना के अनुसार काम शुरू नहीं किया है।”

गौरतलब है कि एक्टिविस्ट गणेश कुसमुलु ने सोनू सूद पर आरोप लगाया था कि उन्होंने होटल को बदल कर गर्ल्स हॉस्टल बना दिया है। इसके लिए इमारत को तोड़ दिया जाना चाहिए। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सोनू सूद ने कहा, “हम पहले ही इसे बदल चुके हैं। हमने बीएमसी को ब्योरा जमा कर दिया है और डॉक्यूमेंटशन की प्रक्रिया चल रही है। मैं कोई अवैध गतिविधि नहीं कर रहा हूँ और यह स्वीकृत योजना के अनुसार एक आवासीय संरचना बनी रहेगी।”

जानकारी के मुताबिक सूद ने कथित तौर पर बीएमसी की आवश्यक अनुमति के बिना इमारत को होटल में बदल दिया था। इस साल की शुरुआत में, सूद ने बॉम्बे हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपनी याचिका वापस लेने के बाद एक अनधिकृत होटल को वापस आवासीय परिसर में बदलने पर सहमति व्यक्त की थी। बता दें कि इससे पहले सोनू सूद पर टैक्स चोरी के भी आरोप लग चुके हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चंदामारी में BJP बूथ अध्यक्ष से मारपीट-पथराव, दिनहाटा में भाजपा कार्यकर्ता के घर के बाहर बम, तूफानगंज में झड़प: ममता बनर्जी के बंगाल में...

लोकसभा चुनाव के लिए चल रहे मतदान के पहले दिन बंगाल के कूचबिहार में हिंसा की बात सामने आई है। तूफानगंज में वहाँ हुई हिंसक झड़प में कुछ लोग घायल हो गए हैं।

इजरायल ने किया ईरान पर हमला, एयरबेस को बनाया निशाना: कई बड़े शहरो में एयरपोर्ट बंद, हवाई उड़ानों पर भी रोक

इजरायल का हमला ईरान के असफ़हान के एयरपोर्ट को निशाना बना कर किया गया था। इस हमले के बाद ईरान के बड़े शहरो में एयरपोर्ट बंद कर दिए गए

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe