पाकिस्तान के विदेश मंत्री का दावा, मनमोहन सिंह ने खत लिख कर कहा- मैं आऊँगा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों कहा था कि मनमोहन सिंह शायद उद्घाटन समारोह में नहीं जाएँगे। उनके बयान से पहले कहा जा रहा था कि 9 नवंबर को करतारपुर जाने वाले पहले जत्थे में डॉ. मनमोहन सिंह शामिल हो सकते हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में शामिल होने के लिए मान गए हैं। उन्होंने यह दावा पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल Capital TV को दिए गए साक्षात्कार में किया है।

Capital TV से उन्होंने कहा, “मैंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को निमंत्रित किया था। मैं उनका शुक्रगुज़ार हूँ। उन्होंने मुझे एक पत्र लिख कर कहा, ‘मैं आऊँगा, लेकिन मुख्य अतिथि के तौर पर नहीं, बल्कि एक आम आदमी के तौर पर। हम उनका स्वागत करेंगे भले ही वे आम आदमी की हैसियत से ही आएँ।”

इसके पहले पंजाब के मुख्यमंत्री और कॉन्ग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि इसकी संभावना बहुत कम है कि मनमोहन सिंह करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए पाकिस्तान जाएँ। न्यूज़ एजेंसी ANI से उन्होंने कहा था कि वे केवल करतारपुर साहिब गुरुद्वारे जाएँगे क्योंकि वह सिखों का पवित्र स्थल है, लेकिन उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान से पहले ऐसी ख़बरें चल रही थी कि 9 नवंबर, 2019 को करतारपुर जाने वाले पहले जत्थे में डॉ. मनमोहन सिंह शामिल हो सकते हैं।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए डॉ. मनमोहन सिंह को खुद भी विशेष निमंत्रण भेजा था। लेकिन 10 अक्टूबर, 2019 इंडिया टुडे में प्रकाशित खबर के अनुसार उस समय पूर्व प्रधानमंत्री के ऑफ़िस ने भी उनके जाने की खबरों का खंडन करते हुए न्यौता मिलने से भी अनभिज्ञता जताई थी। करतारपुर कॉरिडोर सिखों के प्रथम गुरु नानकदेव की 12 नवंबर को 550वीं जयंती के पहले 9 नवंबर, 2019 को खोला जाना है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

सोनिया गाँधी
शिवसेना हिन्दुत्व के एजेंडे से पीछे हटने को तैयार है फिर भी सोनिया दुविधा में हैं। शिवसेना को समर्थन पर कॉन्ग्रेस के भीतर भी मतभेद है। ऐसे में एनसीपी सुप्रीमो के साथ उनकी आज की बैठक निर्णायक साबित हो सकती है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,489फैंसलाइक करें
23,092फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: