‘एक बड़े पाकिस्तानी मीडिया बिजनेसमैन ने मेरा रेप किया, किसी अखबार-चैनल ने नहीं छापी रिपोर्ट’

जामी ने लिखा, "एक झूठा आरोप का यह मतलब नहीं होता कि सभी पीड़ित झूठे हैं? मैं हैरान हूँ कि यह लोग पीड़ितों को निशाना बना रहे हैं। इसीलिए आज मैं 13 साल बाद यहाँ यह बोलने के लिए खड़ा हूँ कि ऐसी घटनाओं के 99.9 प्रतिशत मामले दरअसल सच्चे हैं।"

पाकिस्तान के मशहूर फिल्म निर्माता जमशेद महमूद ‘जामी’ ने 13 साल पहले अपने साथ हुई रेप की घटना का खुलासा किया है। सिलसिलेवार क्रम में किए अपने ट्वीट में जामी ने लिखा कि 13 साल पहले उनके साथ एक बड़े मीडिया कारोबारी ने रेप किया था। बता दें कि फिल्म-निर्माता जामी #Metoo अभियान के समर्थन में शुरुआत से ही मुखर होकर बोलने वालों में से एक हैं।

जामी ने बताया कि उस व्यक्ति से उनके घनिष्ट सम्बन्ध हुआ करते थे मगर जब यह घटना हुई तो जामी को इस बात का मलाल होने लगा कि उन्होंने क्यों उस इंसान की आँखें नहीं नोंच ली। अपने ट्विटर एकाउंट से जामी ने बताया कि जब उन्होंने अपने कुछ करीबी दोस्तों को इस बारे में बताया तो किसी ने इस पर गंभीरता से नहीं सोचा। जामी ने लिखा “मैंने कई बार उस कारोबारी का नाम लेकर भी बताने की कोशिश की मगर फिर हालत यह हुई कि मुझे खुद ही फील होने लगा जैसे मैं खुद ही कोई जोकर हूँ।”

ऐसी परिस्थिति में अकेला पड़ जाने के बाद के बारे में जामी ने लिखा ” मुझको लगभग 6 महीने आगा खान में थेरेपी से गुज़रना पड़ा, तमाम दवाइयों के इस्तेमाल से मेरा सरदर्द बढ़ गया था, इसके बाद मैंने कुछ महीनों के लिए पाकिस्तान ही छोड़ दिया।”

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

फिल्मकार जमशेद ने #Metoo के कमज़ोर होते अभियान पर स्टोरी पेश की है। हाल ही में कुछ दिनों पहले लाहौर के एक टीचर ने एक छात्रा द्वारा यौन-उत्पीड़न का झूठा आरोप लगाने के बाद आत्महत्या कर ली थी। इस मामले पर लिखते हुए जामी ने लिखा था कि “मीटू ख़त्म हो रहा है, मैं चाहता हूँ कि एक प्रकार से अपने अनुभव भी शेयर कर सकूँ।”

जामी ने लिखा, “एक झूठा आरोप का यह मतलब नहीं होता कि सभी पीड़ित झूठे हैं? मैं हैरान हूँ कि यह लोग पीड़ितों को निशाना बना रहे हैं। इसीलिए आज मैं 13 साल बाद यहाँ यह बोलने के लिए खड़ा हूँ कि ऐसी घटनाओं के 99.9 प्रतिशत मामले दरअसल सच्चे हैं।”

जमशेद महमूद जामी ने बताया कि उसका रेप एक बड़े मीडिया कारोबारी ने किया था, उसकी इसी बात पर पाकिस्तानी मीडिया की कई वेबसाइट्स ने कोई चर्चा तक नहीं की। इसपर अपने ट्वीट में लिखते हुए जमी ने बताया “अधिकांश चैनलों से यह स्टोरी एक ही साथ गायब हो गई। यह कोई खराबी नहीं बल्कि ताकत है जिसकी मैं बात कर रहा था, अब कहाँ गए वो सत्यान्वेषी?”

जामी बताते हैं कि यह स्टोरी डॉन ने ली ज़रूर मगर यह वहाँ कभी छपी ही नहीं, जिओ जिसकी शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया था कि – एक बड़े मीडिया कारोबारी ने जामी का रेप किया था, थोड़े समय बाद ही वे अपनी इस रिपोर्ट को लेने पर विचार करने लगे। मीडिया से रेप करने वाले उस बड़े मीडिया कारोबारी से जुड़ी सारी जानकारी गायब कर दी गईं। डॉन और कई पाकिस्तानी वेबसाइट्स से जामी की कहानी हटने के बाद तो जैसे सोशल मीडिया पर कई ट्विटर यूजर्स ने इस पर अपनी राय रखी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

सोनिया गाँधी
शिवसेना हिन्दुत्व के एजेंडे से पीछे हटने को तैयार है फिर भी सोनिया दुविधा में हैं। शिवसेना को समर्थन पर कॉन्ग्रेस के भीतर भी मतभेद है। ऐसे में एनसीपी सुप्रीमो के साथ उनकी आज की बैठक निर्णायक साबित हो सकती है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,489फैंसलाइक करें
23,092फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: