विंग कमांडर अभिनंदन से अभी तक डरा हुआ है Pak, बना रहा WC2019 पर भ्रामक विज्ञापन

वायरल विज्ञापन वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन से मिलता-जुलता लुक्स वाला मॉडल ठीक उसी अंदाज़ में बात करता दिख रहा है, जिस तरह विंग कमांडर अभिनन्दन ने पाकिस्तानी सेना के सवालों का जवाब दिया था।

पाकिस्तानी टीवी चैनल ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान का मज़ाक बनाया है। वर्ल्ड कप 2019 को लेकर बनाए गए वीडियो में यह घटिया कृत्य किया गया है। बालाकोट स्थित आतंकी कैम्पों पर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी जिसके बाद भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में WC अभिनन्दन ने सुपरसोनिक जेट फाइटर मिग-21 से पाकिस्तान के F-16 फाइटिंग फाल्कन को मार गिराया था। इसके लिए पूरे दुनियाभर में उनकी वाहवाही हुई थी। पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को अपने कब्ज़े में ले लिया था, जिसके बाद भारत ने उनकी बिना शर्त वापसी सुनिश्चित की।

पाकिस्तानी मीडिया द्वारा क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए तैयार किए गए विज्ञापन में अभिनन्दन के लुक्स और नाम को भुनाया जा रहा है। इस वीडियो में एक मॉडल बात करता दिख रहा है, जिसका लुक्स अभिनन्दन से मिलता-जुलता दिखाने की कोशिश की गई है। उसने भारतीय क्रिकेट टीम जैसी नीली जर्सी भी पहन रखी है। 16 जून को क्रिकेट विश्व कप में भारत-पाकिस्तान का बहुप्रतीक्षित मुकाबला होने जा रहा है। ऐसे में, पाकिस्तान द्वारा ऐसे विज्ञापन बनाए जा रहे हैं। बता दें कि आज तक पाकिस्तान किसी भी विश्व कप मैच में भारत से नहीं जीत पाया है।

वायरल वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन से मिलता-जुलता लुक्स वाला मॉडल ठीक उसी अंदाज़ में बात करता दिख रहा है, जिस तरह विंग कमांडर अभिनन्दन ने पाकिस्तानी सेना के सवालों का जवाब दिया था। इस वीडियो में जब उस मॉडल से पूछा जाता है कि भारत के ख़िलाफ़ मैच के दौरान भारत का प्लेयिंग 11 क्या होगा, तो वह मॉडल वही जवाब देता है, जो अभिनन्दन ने पाकिस्तानी सेना का सवालों के बदले दिया था। इस वीडियो में अभिनंदन से मिलते-जुलते लुक्स वाला मॉडल उपर्युक्त सवाल के जवाब में कहता है- “I am sorry, I am not supposed to tell you this” (मुझे माफ़ कीजिए। मैं आपको इसकी जानकारी नहीं दे सकता।)

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इस वीडियो में उक्त मॉडल उसी अंदाज़ में चाय पीता हुआ नज़र आ रहा है, जैसे वायरल हुए वीडियो में अभिनन्दन पीते हुए नज़र आए थे। एक अंतर यह है कि असली वीडियो में अभिनन्दन वर्तमान निर्भीक, शांत और सधे हुए नज़र आ रहे थे जबकि उक्त वीडियो में यह मॉडल डरा हुआ और झल्लाया हुआ सा दिख रहा है।

इससे पहले पाकिस्तान के एक चाय के विज्ञापन में भी अभिनंदन का फेक वीडियो इस्तेमाल किया गया था। पाकिस्तान के कराची में टपाल चाय काफ़ी लोकप्रिय है। इस चाय के विज्ञापन में दिखा था कि एक महिला अपने घर की बालकनी में खड़े होकर दूरबीन से झाँक रही है। दूरबीन के दूसरी ओर उन्हें अभिनंदन टपाल चाय पीते दिख रहे हैं।

इस विज्ञापन के अंत में अभिनंदन चाय की चुस्की लेते हुए कहते हैं- ‘Tea is fantastic, Thank You.‘ वायरल हुए विडियो में जब मॉडल जाने लगता है तो बैकग्राउंड में उससे पूछा जाता है- “कप लेकर कहाँ जा रहे हो?” यहाँ वर्ल्ड कप के परिप्रेक्ष्य में बात की गई है। यह सब देखकर ऐसा लगता है कि पाकिस्तान अभी तक विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य से डरा हुआ है। इसीलिए इस तरह का प्रचार बनाया जा रहा है ताकि पाकिस्तान के नागरिक इस मुगालते में रहें कि उनकी टीम कभी तो किसी वर्ल्ड कप में भारत से जीत जाएगी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

संदिग्ध हत्यारे
संदिग्ध हत्यारे कानपुर से सड़क के रास्ते लखनऊ पहुंचे थे। कानपुर रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी से इसकी पुष्टि हुई है। हत्या को अंजाम देने के बाद दोनों ने बरेली में रात बिताई थी। हत्या के दौरान मोइनुद्दीन के दाहिने हाथ में चोट लगी थी और उसने बरेली में उपचार कराया था।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

104,900फैंसलाइक करें
19,227फॉलोवर्सफॉलो करें
109,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: