Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसलमान खान के साथ 'पवन पुत्र भाईजान' बनाएँगे कबीर खान, '83' फ्लॉप होने पर...

सलमान खान के साथ ‘पवन पुत्र भाईजान’ बनाएँगे कबीर खान, ’83’ फ्लॉप होने पर छलका दुःख – ‘हमने 2 साल सिर्फ रिसर्च में लगाए’

कबीर खान ने स्वीकार किया कि फिल्म '83' सिनेमघरों के बाहर जश्न का माहौल नहीं बनाया पाया। वहीं उन्होंने दावा किया कि सिनेमाघरों के भीतर लोग इसे खासा पसंद कर रहे हैं और अंदर का माहौल ऐसा ही है जैसा क्रिकेट स्टेडियम में जीत के बाद रहता है।

फिल्म ’83’ के फ्लॉप होने के बाद निर्देशक कबीर खान अब सलमान खान के साथ ‘पवन पुत्र भाईजान’ पर काम कर रहे हैं। बता दें कि 1983 विश्व कप में भारत की जीत पर बनी फिल्म ’83’ ने 9 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर नेट 83.96 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। फिल्म का बजट 270 करोड़ रुपया बताया जा रहा है, ऐसे में इसका आधा भी कमाने की इसकी उम्मीद नहीं है। ऐसे में ‘रिलायंस एंटरटेनमेंट’ को भी इस घाटे से गहरा झटका लगा है।

कबीर खान ने स्वीकार किया कि फिल्म ’83’ सिनेमघरों के बाहर जश्न का माहौल नहीं बनाया पाया। वहीं उन्होंने दावा किया कि सिनेमाघरों के भीतर लोग इसे खासा पसंद कर रहे हैं और अंदर का माहौल ऐसा ही है जैसा क्रिकेट स्टेडियम में जीत के बाद रहता है। बता दें कि फिल्म के एक दृश्य में दिखाया गया है कि पाकिस्तान भारतीय सेना के निवेदन के बाद सीमा पर गोलीबारी रोक दी थी, वो भी मैच के कारण। उन्होंने कहा कि लोग इसका आनंद ले रहे हैं और ताली-सिटी बजा रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि ये माहौल अब लोगों तक नहीं पहुँच पा रहा। फिल्म के वितरकों और निर्माताओं के बीच विवाद पर कबीर खान ने कहा कि इस पर बात करने की ज़रूरत नहीं है। विशेषज्ञों का कहना है कि हॉलीवुड की मार्वल फिल्म ‘स्पाइडमैन: नो वे होम’ और ‘पुष्पा’ का प्रचार-प्रसार ऐसा रहा कि घर-घर इसका सन्देश पहुँचा और ’83’ के बारे में कई लोग जान भी नहीं पाए। लेकिन, कबीर खान इसे ‘कालजयी’ बताते हुए कहते हैं कि शूटिंग से पहले 2 साल टीम ने सिर्फ रिसर्च में लगाए हैं।

सलमान खान ने हाल ही में ‘RRR’ के एक कार्यक्रम में ‘बजरंगी भाईजान’ (2015) के सीक्वल ‘पवन पुत्र भाईजान’ की घोषणा की थी। कबीर खान ने कहा कि इस पर स्क्रिप्ट लेखन बाकी है और अभी लंबा रास्ता तय करना है। फिल्म की स्क्रिप्ट पहले भाग की कहानी लिखने वाले एसएस राजामौली के पिता के विजयेंद्र प्रसाद ही इसकी स्क्रिप्ट भी लिख रहे हैं। इससे पहले कबीर खान ने कहा था कि इन चीजों के बीच हम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर शिकायत नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि ये ’83’ की भावना के साथ भी ठीक नहीं होगा। उन्होंने कहा कि प्यार मायने रखता है, कमाई नहीं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -