आर्टिकल 370, अयोध्या, CAB…, कहीं आपने भी तो गूगल पर नहीं खोजे इन 20 सवालों के जवाब

मई-जून के महीने में हुए लोकसभा इलेक्शन और विश्व कप के दौरान गूगल पर विश्व कप से संबंधित खबरों को सबसे ज्यादा सर्च किया गया। तीसरे नंबर पर चंद्रयान-2 ने ट्रेंड किया और शाहिद कपूर की कबीर सिंह भी विवादों के कारण चौथे नंबर पर जगह बनाने में सफल रही।

आज के समय में सूचना एकत्रित करने के लिए गूगल सबसे आसान माध्यम है। अरबों की संख्या में विश्व के हर कोने से लोग इस पर अपने सवालों के जवाब ढूँढते हैं। कई बार कोई मुद्दा ऐसा उठता है, जिस पर जाहिर है कि एक साथ कई लोगों की जानने की इच्छा हो जाती है। ऐसे में जब मिलते-जुलते सवाल गूगल पर कई लोगों द्वारा डाले जाते हैं तो गूगल उसे अपनी वार्षिक रिपोर्ट में संकलित करता है। ताकि उन मुद्दो पर प्रकाश डाला जा सके, जिसके लिए सबसे ज्यादा गूगल पर सर्च किया गया। इसी क्रम में आज हम आपको उन 20 सवालों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनका जवाब इस वर्ष भारतीयों ने गूगल पर सबसे ज्यादा खोजा और ये गूगल सर्च के टॉप ट्रेंड में रहे।

सवाल1- अनुच्छेद 370 क्या है?

सवाल 2- मतदान कैसे किया जाए?

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

सवाल 3- एक्जिट पोल क्या है?

सवाल 5- आधार कार्ड से कैसे लिंक करे पैन कार्ड?

सवाल 6- ब्लैक होल क्या है?

सवाल 7- वोटर लिस्ट में नाम कैसे चेक किया जाए?

सवाल-7 हाउडी मोदी क्या है?

सवाल 8- नीट का रिजल्ट कैसे देखा जाए?

सवाल 9- ई सिगरेट क्या है?

सवाल 10- ट्रे के मुताबिक चैनल्स को कैसे चुना जाए?

सवाल 11- क्रिकेट में डीएलएस पद्धति (DLS Method) क्या है?

सवाल 12- होली के रंगों को कैसे छुड़ाया जाए?

सवाल 13- अयोध्या मामला क्या है?

सवाल 14- पबजी कैसे खेलें?

सवाल 15- आर्टिकल 15 क्या है?

सवाल 16- फास्टैग कैसे पाएँ?

सवाल 17- सर्जिकल स्ट्राइक क्या है?

सवाल 18- पोलिंग बूथ के बारे में कैसे पता लगाएँ?

सवाल 19 नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स ऑफ इंडिया क्या है?

सवाल 20- GST9-R कैसे फाइल करें?

तो ये हैं वो 20 सवाल जिन्हें इस साल भारतीयों द्वारा सबसे ज्यादा सर्च किया गया या ये कहें जिनके बारे में भारत के लोग सबसे ज्यादा जानने के इच्छुक रहे। इनमें राजनैतिक, सामाजिक सवालों के अलावा खेल, मनोरंजन से जुड़े सवाल भी रहे।

बता दें मई-जून के महीने में हुए लोकसभा इलेक्शन और विश्व कप के दौरान गूगल पर विश्व कप से संबंधित खबरों को सबसे ज्यादा सर्च किया गया जबकि लोकसभा इलेक्शन दूसरे ट्रेंड पर रहा। इसके बाद तीसरे नंबर पर चंद्रयान-2 ने ट्रेंड किया और शाहिद कपूर की कबीर सिंह भी इस बार विवादों के कारण चौथे नंबर पर जगह बनाने में सफल हुई। इसके बाद आर्टिकल 370, एनआरसी, कैब, अयोध्या जैसे मुद्दों भी इस साल गूगल के सर्च पर टॉप ट्रेंड में रहे। इनके अलावा एग्जिट पोल, ब्लैक होल, हाउडी मोदी जैसे सवालों को भी काफी सर्च किया गया।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

कंगना रनौत, आशा देवी
कंगना रनौत 'महिला-विरोधी' हैं, क्योंकि वो बलात्कारियों का समर्थन नहीं करतीं। वामपंथी गैंग नाराज़ है, क्योंकि वो चाहता है कि कंगना अँग्रेजों के तलवे चाटे और महाभारत को 'मिथक' बताएँ। न्यूज़लॉन्ड्री निर्भया की माँ को उपदेश देकर कह रहा है ये 'न्याय' नहीं बल्कि 'बदला' है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

143,804फैंसलाइक करें
35,951फॉलोवर्सफॉलो करें
163,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: