Saturday, July 20, 2024
Homeविविध विषयअन्यएशियन गेम्स में गोल्फ में मेडल जीतने वाली पहली महिला बनी भारत की अदिति,...

एशियन गेम्स में गोल्फ में मेडल जीतने वाली पहली महिला बनी भारत की अदिति, ट्रैप शूटिंग में पुरुषों को गोल्ड तो महिलाओं को सिल्वर: अब तक 41 मेडल

भारत की स्टार गोल्फर अदिति अशोक ने व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत को मेडल दिलाया है। अदिति अशोक एशियन गेम्स के इतिहास में भारत के लिए गोल्फ में मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं।

एशियन गेम्स 2023 (Asian Games) में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। अब, भारतीय शूटर्स ने ट्रैप-50 मेंस टीम इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। वहीं वीमेंस टीम ने भी भारत को सिल्वर मेडल दिलाया। इसके अलावा स्टार गोल्फर अदिति अशोक ने इतिहास रचते हुए सिल्वर मेडल जीता। भारत के खाते में अब तक 41 मेडल आ चुके हैं।

चीन के हांगझोउ में खेले जा रहे 19वें एशियन गेम्स के 8वें दिन यानी 1 अक्टूबर को भी भारतीय शूटर्स ने एक बार फिर गोल्ड पर निशाना साधा। शूटिंग के ट्रैप-50 मेंस टीम इवेंट में पृथ्वीराज टोंडाइमैन, जुरावर सिंह और किनान चेनाई की तिकड़ी ने 361 अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीता। इस इवेंट में 359 अंकों के साथ कुवैत ने सिल्वर और 354 के स्कोर के साथ चीन ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

वहीं विमेंस के ट्रैप इवेंट में मनीषा कीर, प्रीति रजक और राजेश्वरी कुमारी ने 337 के स्कोर के साथ सिल्वर मेडल जीता। इस गेम में चीनी खिलाड़ियों ने 357 का स्कोर कर गोल्ड तो वहीं कजाकिस्तान की टीम ने 336 के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

गोल्फ में भी भारत के हाथ आया मेडल

भारत की स्टार गोल्फर अदिति अशोक ने व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत को मेडल दिलाया है। अदिति अशोक एशियन गेम्स के इतिहास में भारत के लिए गोल्फ में मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं। इस इवेंट में थाईलैंड को गोल्ड तो वहीं कोरिया को ब्रॉन्ज मेडल मिला। इसके अलावा, भारतीय बॉक्सर परवीन ने 57 किलोग्राम वर्ग में उज्बेकिस्तान की बॉक्सर को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इससे भारत के लिए कम से कम ब्रॉन्ज मेडल पक्का हो गया है। यदि वह फाइनल जीत तो हैं उन्हें गोल्ड मेडल भी मिल सकता है।

एशियन गेम्स में भारत के नाम 10 गोल्ड


एशियन गेम्स 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक 41 मेडल जीते हैं। इसमें से 11 गोल्ड, 16 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल हैं। भारत को शूटिंग में सबसे अधिक 21 मेडल मिले हैं। इसमें 7 गोल्ड, 9 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज शामिल हैं। रैंकिंग की बात करें तो भारत चौथे नंबर है। वहीं, 114 गोल्ड के साथ चीन पहले, 29 गोल्ड के साथ जापान दूसरे और 28 गोल्ड के साथ कोरिया तीसरे नंबर पर है।

Asian games 2023 india wins gold in shooting aditi ashok silver golf

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -