Tuesday, July 16, 2024
Homeविविध विषयअन्यBCCI ने महिला IPL की बोली से कमाए ₹4770 करोड़, पुरुष IPL के पहले...

BCCI ने महिला IPL की बोली से कमाए ₹4770 करोड़, पुरुष IPL के पहले सीजन का रिकॉर्ड टूटा: अडानी ने अहमदाबाद के लिए लगाई सबसे ज्यादा बोली

इसके अलावा मुंबई के लिए इंडिया विन स्पोर्ट्स (Indiawin Sports Pvt Ltd) ने 913 करोड़ रुपए की और बेंगलुरु के लिए रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स (Royal Challengers Sports PVT Ltd) 901 करोड़ रुपए की बाली लगाई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने महिला आईपीएल (Women’s IPL) के लिए महत्वपूर्ण घोषणा की है। इसका नाम वुमेंस प्रीमियर लीग (Women’s Premier League) रखा गया है। बीसीसीआई ने इसके साथ ही महिला आईपीएल की 5 टीमों के लिए उनके मालिकों की घोषणा कर दी है। BCCI ने इस बोली से 4770 करोड़ रुपए कमाए हैं। नीलामी में अहमदाबाद फ्रैचाइजी के लिए अडानी स्पोर्ट्सलाइन (Adani Sportsline Pvt. Ltd) ने सबसे ज्यादा 1289 करोड़ रुपए की बोली लगाई है।

इसके अलावा मुंबई के लिए इंडिया विन स्पोर्ट्स (Indiawin Sports Pvt Ltd) ने 913 करोड़ रुपए की और बेंगलुरु के लिए रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स (Royal Challengers Sports PVT Ltd) 901 करोड़ रुपए की बाली लगाई है। दिल्ली के लिए जेएसडब्ल्यू जेएमआर क्रिकेट (JSW JM Cricket Pvt Ltd) ने 810 करोड़ रुपए की बोली लगाई है। वहीं लखनऊ के लिए सबसे कम 757 करोड़ रुपए की बोली  काप्री ग्लोबल होल्डिंग्स (Capri Global Holdings Pvt Ltd) ने लगाई है।

वहीं BCCI के सचिव जय शाह ने भी ट्वीट कर यह जानकारी दी और इसे महिला क्रिकेट के इतिहास में ऐतिहासिक दिन बताया। उन्होंने कहा, “क्रिकेट में आज एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि वुमेंस प्रीमियर लीग के उद्घाटन (WPI) के लिए लगाई गई बोली ने 2008 में पुरुषों के आईपीएल के उद्घाटन के लिए लगाई गई बोली के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। विजेताओं को बधाई। हमने कुल बोली में 4669.99 करोड़ रुपए प्राप्त किए हैं। यह महिला क्रिकेट में एक क्रांति की शुरुआत का प्रतीक है और यह आगे का मार्ग प्रशस्त करता है।”

उन्होंने आगे एक और ट्वीट कर कहा, “यह न केवल हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए बल्कि पूरी खेल बिरादरी के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा का रास्ता है । WPL महिला क्रिकेट में आवश्यक सुधार लाएगा और एक इकोसिस्टम विकसित होगा जिससे प्रत्येक हितधारक को लाभान्वित होंगे।”

इसके अलावा जय शाह ने वायाकॉम 18 (Viacom 18) को भी महिला आईपीएल के मीडिया अधिकार जीतने पर बधाई दी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -