Wednesday, May 22, 2024
Homeविविध विषयअन्य'रोहित रौब नहीं झाड़ते, वो वही करते हैं जो टीम के लिए बेस्ट होता...

‘रोहित रौब नहीं झाड़ते, वो वही करते हैं जो टीम के लिए बेस्ट होता है’: कोहली की जगह रोहित को कप्तान बनाए जाने पर बोले रवि शास्त्री

शास्त्री ने कहा, “रोहित किसी पर रौब नहीं झाड़ते। वो वही करते हैं, जो टीम के लिए सबसे अच्छा होता है। वह टीम में मौजूद सभी संसाधनों का अच्छे से फायदा उठाना जानते हैं।"

भारतीय क्रिकेट टीम में बीसीसीआई (BCCI) ने बड़ा बदलाव करते हुए रोहित शर्मा (Rohit sharma) को वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी सौंप दी है। इससे पहले विराट कोहली (Virat kohli) को वनडे टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए बोर्ड ने 48 घंटे का वक्त दिया था, लेकिन जब कोहली की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला तो बीसीसीआई ने उनसे कप्तानी छीनते हुए रोहित शर्मा के नाम की घोषणा कर दी। विराट अभी भी टेस्ट टीम के कप्तान रहेंगे।

हालाँकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समिति ने जो जानकारी दी, उसमें कोहली की बर्खास्तगी को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। चयन समिति के बयान में केवल इतना कहा गया कि अब से रोहित शर्मा टी-20 और वनडे मैचों में टीम की बागडोर संभालेंगे। दक्षिण अफ्रीका के दौरे से इसकी शुरुआत होगी। इस दौरे में तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले जाएँगे। 26 दिसंबर से इसकी शुरुआत होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली के नेतृत्व की अपनी एक अलग ही कहानी है। वह आक्रामक तरीके से फैसले लेने के लिए जाने जाते रहे हैं। ‘कैप्टन कूल’ महेंद्र सिंह धोनी के विपरीत विराट ने तेजतर्रार कैप्टन के तौर पर अपनी शुरुआत की। लेकिन, अब मैनेजमेंट को महसूस होने लगा था कि अगले विश्वकप (2023) की तैयारी के लिए कोहली का जाना ही सही है। कहा जाता है कि विराट कोहली साल 2023 तक टीम की कमान अपने हाथ में रखना चाहते थे।

रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की तारीफ में पढ़े कसीदे

रोहित शर्मा के टीम का कप्तान बनते ही भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) ने उनकी तारीफ की है। ‘द वीक’ को दिए इंटरव्यू में शास्त्री ने शर्मा की कप्तानी और उनकी बैटिंग स्टाइल की खूब सराहना की। शास्त्री ने कहा, “रोहित किसी पर रौब नहीं झाड़ते। वो वही करते हैं, जो टीम के लिए सबसे अच्छा होता है। वह टीम में मौजूद सभी संसाधनों का अच्छे से फायदा उठाना जानते हैं।”

शास्त्री ने अपने कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि किस तरह से रोहित और कोहली दोनों दुनिया के दो ऑल-फॉर्मेट बल्लेबाज बने थे। शास्त्री ने कहा, “हम एक जैसी मानसिकता वाले दो लोग हैं। हमारे पास एक जैसा वेबलेंथ है। 2014 में जब मैं पहली बार आया, तब केवल एक बड़ा खिलाड़ी था- महेंद्र सिंह धोनी। वहाँ और कौन था? सुपरस्टार मटेरियल कौन था? शायद विराट और शायद रोहित शर्मा।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -