Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाज'कितना लिया?': मोहम्मद आमिर ने शेयर किया अफरीदी के 4 छक्कों वाला वीडियो तो...

‘कितना लिया?’: मोहम्मद आमिर ने शेयर किया अफरीदी के 4 छक्कों वाला वीडियो तो हरभजन ने खोला स्पॉट फिक्सिंग वाला चैप्टर

"आप जैसे लोगों के लिए सिर्फ पैसा, पैसा, पैसा, पैसा... न इज्जत न कुछ, सिर्फ पैसा। अपने मुल्क वालों को और समर्थकों को बताओगे नहीं कि कितना मिला?"

सोशल मीडिया पर भारतीय फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह और पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। रविवार (24 अक्टूबर, 2021) को T20 विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों हार के बाद से ही पड़ोसी मुल्क से उकसाऊ बयान आ रहे हैं और इस कारण सोशल मीडिया पर भी तनाव का माहौल है। अब हरभजन सिंह और मोहम्मद आमिर आपस में भिड़ गए। दरअसल, मोहम्मद आमिर ने एक पुराना वीडियो शेयर किया, जिसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हरभजन सिंह को 4 छक्के लगाए थे।

इसके बाद हरभजन सिंह ने भी मोहम्मद आमिर का स्पॉट-फिक्सिंग स्कैंडल याद दिला दिया। मोहम्मद आमिर ने यूट्यूब वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “मैं व्यस्त था। हरभजन सिंह, आपकी बोलिंग का वीडियो देख रहा था। उस टेस्ट मैच का, जब लाला ने आपको 4 गेंदों पर 4 छक्के लगाए थे। लेकिन, क्रिकेट है। लग सकते हैं। लेकिन, टेस्ट क्रिकेट में? थोड़ा ज्यादा हो गया ये।” इसके बाद मोहम्मद आमिर और शाहिद अफरीदी के समर्थकों ने भी हरभजन सिंह को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

इस पर हरभजन सिंह ने उनका विवाद याद दिलाते हुए कहा, “लॉर्ड्स में नो बॉल कैसे हो गया? कितना लिया? किसने दिया? टेस्ट क्रिकेट है। नो बॉल कैसे हो सकता है? आपको और आपके समर्थकों को इस सुंदर खेल को बदनाम करने के लिए धर्म आनी चाहिए।” इसके बाद हरभजन सिंह ने भी वो वीडियो शेयर किया, जब भारत-पाकिस्तान मैच में भारत को जीत के लिए 2 गेंदों पर 3 रन चाहिए थे और उन्होंने मोहम्मद आमिर को छक्का जड़ के ये कारनामा कर दिखाया था।

इस पर मोहम्मद आमिर ने आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए लिखा, “चल भाई, मैं तो अब लगा सोने। आप बैठ कर अपने पिछवाड़े में कुछ बर्फ मलिए। विश्वास कीजिए, आप होश में आ जाएँगे। शुभ रात्रि।” दरअसल, हरभजन सिंह ने वीडियो के कैप्शन में ‘फ़िक्सर को सिक्सर’ लिख दिया था, जिससे मोहम्मद आमिर भड़क गए। मोहम्मद आमिर ने कहा कि उनके इतिहास के बारे में बात करने से ये तथ्य नहीं बदल जाएगा कि भारत को 3 दिन पहले मुँह की खानी पड़ी।

उन्होंने हरभजन सिंह की बॉलिंग एक्शन अवैध होने के भी आरोप लगा दिए और दावा किया कि पाकिस्तान इस बात T20 विश्व कप का फाइनल जीतेगा। हरभजन सिंह ने मोहम्मद आमिर को जवाब दिया, “आप जैसे लोगों के लिए सिर्फ पैसा, पैसा, पैसा, पैसा… न इज्जत न कुछ, सिर्फ पैसा। अपने मुल्क वालों को और समर्थकों को बताओगे नहीं कि कितना मिला? आप जैसे लोग इस खेल का अपमान करते हैं और अपनी हरकतों से लोगों को मूर्ख बनाते हैं, इसीलिए मुझे आपसे बात करने में भी घिन आ रही। भाड़ में जाओ।”

बता दें कि मोहम्मद आमिर स्पॉट-फिक्सिंग के मामले में जेल भी जा चुके हैं। 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ जान-बूझ कर नो बॉल फेंकने के आरोप में उन्हें और उनके कप्तान सलमान बट्ट को जेल हुई थी। तब 19 साल के रहे मोहम्मद आमिर को डोरसेट के पोर्टलैंड जेल में 6 महीने की सज़ा सुनाई गई थी। इसकी आधी सज़ा काटने के बाद उन्हें छोड़ा गया था। जब एक स्टिंग ऑपरेशन में मजहर मजीद ने मोहम्मद आमिर को फिक्स करने की गारंटी दी थी, तब ये मामला सामने आया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गौमूत्र पियो, गोबर खाओ हरा@*$’: बर्मिंघम में ‘अल्लाह-हू-अकबर’ बोल हिंदू मंदिर पर टूटी कट्टरपंथियों की भीड़, PM मोदी को दी माँ की गाली; Videos...

ब्रिटेन के बर्मिंघम में हिंदू मंदिर पर इस्लामी भीड़ ने हमला किया। वहाँ हिंदुओं को तो गंदी गालियाँ दी ही गईं। साथ में पीएम मोदी की माँ को भी गाली बकते कट्टरपंथी सुनाई पड़े।

₹793 करोड़ की लागत, अंदर 500 डिवाइस: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से 4 गुना बड़ा होगा ‘महाकाल लोक’, QR कोड स्कैन करके सुनाई पड़ेगी भगवान...

उज्जैन के महाकाल मंदिर को विशेष तौर पर विकसित किया जा रहा है। इसमें लगे म्यूरल और मूर्तियों रो स्कैन कर शिव की कथा सुनी जा सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,094FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe