Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयअन्यविराट कोहली ने ODI में पूरे किए 11000 रन, KL राहुल की दमदार पारी:...

विराट कोहली ने ODI में पूरे किए 11000 रन, KL राहुल की दमदार पारी: वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले ही मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धोया, जडेजा ने किए 3 ‘शिकार’

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। जडेजा सबसे किफायती गेंदबाज भी रहे और उनके 10 ओवरों में मात्र 28 रन बने।

भारत ने चेन्नई के चेपक स्थित MA चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से जीत के साथ वर्ल्ड कप 2023 में अपने सफर का आगाज किया। विराट कोहली ने जहाँ 116 गेंद पर 85 रनों की एक सूझबूझ भरी पारी खेली, वहीं KL राहुल ने 115 गेंदों पर 97 रन बना कर उनका बखूबी साथ दिया। इस तरह भारत ने ऑस्ट्रेलिया को विकेट से हरा दिया। विराट और राहुल ने ढह रही भारतीय पारी को चीज के दौरान सँभाले रखा और शतकीय साझेदारी की। जहाँ कोहली ने 6 चौके जड़े, वहीं केएल ने 8 चौकों का मुशायरा किया।

ऑस्ट्रेलिया ने 199 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य दिया। वनडे मैचों में दिखने में भले ही ये स्कोर छोटा हो, लेकिन मात्र 2 रनों के भीतर जब भारत ने ईशान किशन, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर का विकेट गँवा दिया, तब ये छोटा सा स्कोर भी बहुत बड़ा लगने लगा। जहाँ मिशेल स्टार्क ने ईशान किशन को कैच आउट कराया, जॉस हेजलवुड ने रोहित शर्मा को LBW आउट किया। इसके बाद उतरे श्रेयस अय्यर भी कैच थमा कर चलते बने।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने सधा हुआ प्रदर्शन कर के ऑस्ट्रेलिया को मात्र 199 रनों के स्कोर पर रोक दिया। मात्र 5 रनों के स्कोर पर तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मिशेल मार्श को चलता किया, जिसके बाद डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ के बीच 69 रनों की पार्टनरशिप हुई। हालाँकि, कुलदीप यादव की गेंद पर वार्नर उन्हें ही कैच थमा बैठे। फिर रवींद्र जडेजा ने स्टीवन स्मिथ, मार्नेस लबुशेन और विकेटकीपर अलेक्स केरी को चलता किया।

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए, वहीं कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट झटके। भारत ने 6 गेंदबाजों को आजमाया और कोई भी बिना विकेट लिए नहीं गया। मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन आश्विन और हार्दिक पंड्या – सभी को विकेट मिले। जडेजा सबसे किफायती गेंदबाज भी रहे और उनके 10 ओवरों में मात्र 28 रन बने। हार्दिक पंड्या महँगे साबित हुए और उनके मात्र 3 ओवरों में 28 रन बने। 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे स्टार्क ने 28 रनों की पारी खेल कर ऑस्ट्रेलिया की इज्जत बचाई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -