Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयअन्यऑस्ट्रेलिया के साथ फिर होगा टीम इंडिया का मुकाबला: मैच से पहले मंदिर पहुँचे...

ऑस्ट्रेलिया के साथ फिर होगा टीम इंडिया का मुकाबला: मैच से पहले मंदिर पहुँचे खिलाड़ी, भगवान का अशीर्वाद लेकर ग्रहण किया प्रसाद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब टीम इंडिया दोबारा मैदान में उतरेगी। 23 नवंबर से उनकी ऑस्ट्रेलिया के साथ टी 20 सीरीज की शुरूआत है। इससे पहले भारतीय टीम के प्लेयर मंदिर गए वहाँ उन्होंने प्रसाद ग्रहण करके भगवान का आशीर्वाद लिया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पाँच टी20 मैच की सीरीज आज (23 नवंबर 2023) शाम से चालू हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। मुकाबले से पहले भारतीय खिलाड़ी विशाखापत्तनम के श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में दर्शन करने पहुँचे हैं।

खिलाड़ियों ने मंदिर में दर्शन के बाद प्रसाद भी खाया। मंदिर के पुजारियों और अन्य कर्मचारियों ने खिलाड़ियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित भी किया। मंदिर में पहुँचने वालों में वाशिंगटन सुन्दर और तिलक वर्मा थे।

इस बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नए खिलाड़ियों को जगह दी गई है। इस टी20 टीम का कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया गया है। ऋतुराज गायकवाड़ को इसका उपकप्तान बनाया गया है। टीम में ईशान किशन विकेट कीपर के तौर पर रहेंगे।

टीम में यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई, तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा और शिवम दुबे जैसे नए खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है। टीम में हालिया दिनों में आईपीएल और अन्य मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को भी शामिल किया गया है।

19 नवम्बर 2023 को भारत वर्ल्डकप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था। इसके बाद टीम के सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों – विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जड़ेजा और अन्य को आराम दिया गया है।

इस सीरीज में इन नए खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौक़ा मिलेगा। पाँच मैच की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले ट्रेविस हेड को भी जगह दी गई है। टीम में स्टीवन स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल भी शामिल हैं।

मैच से पहले टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में महत्वपूर्ण बातें कहीं। उन्होंने कहा, ” मैं टीम से दोपहर में मिला था। मैंने उनसे कहा कि जब आप फील्ड पर जाएँ तो सकारात्मक रवैया रखें। मैं ऐसा व्यक्ति हूँ जो निजी रिकॉर्ड में विश्वास नहीं रखता। मैंने उनसे कहा कि टीम को आगे रखे।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -