इस ‘बाल पत्रकार’ की राजनीतिक समझ से हैरान रह जाते हैं नेता, ले चुका है कई दिग्गजों का इंटरव्यू

14 साल के इस छोटे से बच्चे ने अब तक हरियाणा और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों के अलावा दुष्यंत चौटाला और नैना चौटाला जैसे दिग्गजों का भी इंटरव्यू लिया है।

हरियाणा में सोमवार (अक्टूबर 21, 2019) को विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव के लिए प्रचार का शोर भी थम चुका है। गुरुवार को मतगणना पूरी होने के साथ ही चुनाव परिणाम भी जारी हो जाएँगे। लेकिन, इस बीच मीडिया कवरेज के दौरान एक छोटे बच्चे ने सबका ध्यान खींचा। गोल्डी गोयल नामक 14 वर्ष का यह बच्चा हरियाणा की राजनीति की अच्छी समझ रखता है और नेताओं से सवाल-जवाब भी करता है। नेतागण अक्सर उसके सवालों को सुन कर अचंभित भी हो जाते हैं। उसने अपना यूट्यब चैनल भी बना रखा है। वह अपने फेसबुक पेज पर भी अपने वीडियो डालता है। आइए आपको बताते हैं कि ये बालक है कौन?

गोल्डी गोयल हरियाणा के जींद के रहने वाले हैं। इस छोटे से बच्चे ने अब तक हरियाणा और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों के अलावा दुष्यंत चौटाला और नैना चौटाला जैसे दिग्गजों का भी इंटरव्यू लिया है। तेजतर्रार गोल्डी का कहना है कि वह अपनी जानकारी के लिए यह सब कर रहे हैं ताकि उन्हें जनता की परेशानियों के साथ-साथ इसका भी पता चले कि जनप्रतिनिधि विधानसभा और लोकसभा में किस प्रकार से समस्याओं का समाधान लेकर आते हैं? वह अनुच्छेद 370 को लेकर भी बाते करते हैं और बताते हैं कि कैसे सालों से चली आ रही अनुच्छेद 370 को अमित शाह ने ‘कड़ा निर्णय’ लेते हुए ख़त्म कर दिया।

9वीं कक्षा में पढ़ने वाले गोल्डी गोयल का कहना है कि वो आगे जाकर भारत के संविधान का अध्ययन करना चाहते हैं ताकि अपनी जानकारी को और बढ़ा सकें। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की बहू और डबवाली से विधायक नैना चौटाला से जब गोल्डी गोयल ने उनकी रैली को लेकर और बसपा से उनकी जेजेपी का गठबंधन टूटने को लेकर सवाल पूछे तो वो अचंभित हो उठीं। उन्होंने गोल्डी की जानकारी की प्रशंसा करते हुए उन्हें अपनी पढ़ाई जारी रखने को कहा। नैना चौटाला गोल्डी के सवालों से हतप्रभ थीं और लगातार मुस्कुरा रही थीं।

नीना चौटाला गोल्डी के सवालों से हतप्रभ रह गईं
- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

जिंद उपचुनाव के दौरान जेजेपी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने गोल्डी से मजाकिया अंदाज़ में पूछा कि उसकी गर्मी की छुट्टियाँ चल रही हैं या उसने पढ़ाई ही छोड़ दी है? इसके जवाब में गोल्डी ने बताया कि उसकी छुट्टियाँ चल रही हैं। जेजेपी के चुनाव चिह्न चाभी छाप को लेकर हरियाणा के मंत्री अनिल विज की टिप्पणी को लेकर गोल्डी ने दुष्यंत से सवाल पूछे। सबसे बड़ी बात तो यह कि चौटाला परिवार की अंदरूनी राजनीति को लेकर भी इस बच्चे ने दुष्यंत से बेबाकी से सवाल पूछे। अरविन्द केजरीवाल से भी गोल्डी ने एक से एक सवाल पूछे और जेजेपी से उनके गठबंधन को लेकर बात की। उसके जवाब में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की तरह हरियाणा के अस्पतालों को भी ठीक किया जाएगा।

गोल्डी गोयल ने लिया अरविन्द केजरीवाल का इंटरव्यू

गोल्डी गोयल के यूट्यब चैनल पर लाखों व्यूज आते हैं। सोशल मीडिया पर भी वह चर्चा का विषय बने रहते हैं। 14 साल के इस छोटे से बच्चे को हरियाणा की राजनीति की इतनी समझ है कि वो नेताओं की बयानबाजी पर भी नज़र रखता है और उनके विरोधियों से उन बयानों को लेकर सवाल पूछना नहीं भूलता। हालाँकि, उसकी यूट्यब और फेसबुक फीड में अधिकतर जेजेपी नेताओं के ही इंटरव्यू हैं। बता दें कि चौटाला परिवार पूर्व उप-प्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल की विरासत को बचाए रखने के लिए जद्दोजहद कर रहा है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

सोनिया गाँधी
शिवसेना हिन्दुत्व के एजेंडे से पीछे हटने को तैयार है फिर भी सोनिया दुविधा में हैं। शिवसेना को समर्थन पर कॉन्ग्रेस के भीतर भी मतभेद है। ऐसे में एनसीपी सुप्रीमो के साथ उनकी आज की बैठक निर्णायक साबित हो सकती है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,489फैंसलाइक करें
23,092फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: