Tuesday, May 21, 2024
Homeविविध विषयअन्यवर्ल्ड कप की कमेंट्री के नाम पर इस्लाम का प्रमोशन: मैथ्यू हेडन बोले -...

वर्ल्ड कप की कमेंट्री के नाम पर इस्लाम का प्रमोशन: मैथ्यू हेडन बोले – यही है पाकिस्तानी टीम के अनुशासन का कारण, रोज पढ़ते हैं मोहम्मद रिजवान की दी हुई कुरान

मैथ्यू हेडन ने कहा, "क्रिकेट अनुशासन का खेल है और पाकिस्तानी टीम जिस तरह से काफी अनुशासन के साथ नेतृत्व करती है, उसका मैं बड़ा प्रशंसक हूँ।"

इस बार ODI वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में हो रहा है। अंतरराष्ट्रीय टीमें यहाँ पहुँच भी चुकी हैं और मेन टूर्नामेंट से पहले वार्मअप मैच खेले जा रहे हैं। इसी में एक कमेंट्री के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बैट्समैन मैथ्यू हेडन इस्लाम का प्रमोशन करते हुए दिखे। उन्होंने पाकिस्तानी टीम की प्रशंसा करते हुए इस्लाम के समर्थन में बातें कहीं। मैथ्यू हेडन पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मेंटर भी रह चुके हैं। मैथ्यू हेडन ने कमेंट्री के दौरान कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आहार-व्यायाम के अनुशासन का कारण इस्लाम है।

बता दें कि मंगलवार (3 अक्टूबर, 2023) को हैदराबाद में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच वार्मअप मैच खेला गया। 51 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने इस दौरान कहा, “हाँ, ये इस्लाम के इर्दगिर्द केंद्रित है, जो कि पाकिस्तानी टीम का सबसे महत्वपूर्ण और केंद्रीय हिस्सा है। क्रिकेट अनुशासन का खेल है और पाकिस्तानी टीम जिस तरह से काफी अनुशासन के साथ नेतृत्व करती है, उसका मैं बड़ा प्रशंसक हूँ। आपको हमेशा प्रतिबद्ध रहना चाहिए, इसमें जुटे रहना चाहिए और लगातार मेहनत करनी चाहिए।”

साथ ही उन्होंने जोड़ा कि इस्लाम संस्कृति में इन्हीं चीजों का प्रतिनिधित्व करता है। बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 14 रनों से मात दे दी। ICC वर्ल्ड कप 2023 5 अक्टूबर, 2023 से शुरू हो रहा है। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को गुजरात के अहमदाबाद स्थित ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ में खेला जाएगा। लीग स्टेज में कुल 45 मैच होंगे, जिनमें सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी। 10 मैदानों पर ट्रॉफी के लिए 10 टीमें मुकाबला करेंगी।

बता दें कि मैथ्यू हेडन 2021 और 2022 के T20 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तानी टीम के साथ थे। जहाँ 2021 में वो टीम के बैटिंग कंसल्टेंट बने थे, वहीं अगले साल उन्हें मेंटर बना दिया गया। नवंबर 2021 में मैथ्यू हेडन ने बताया था कि वो कुरान पढ़ते हैं और पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान ने उन्हें कुरान का अंग्रेजी अनुवाद गिफ्ट किया था। मैथ्यू हेडन ने बताया था कि वो इस्लाम को लेकर जिज्ञासु थे, जिसके बाद उन्हें कुरान दी गई। हेडन पाकिस्तानी खिलाड़ियों की जम कर तारीफ करते रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

‘हिन्दुओं को बदनाम करने के लिए बनाई फिल्म’: मलयालम सुपरस्टार ममूटी का ‘जिहादी’ कनेक्शन होने का दावा, ‘ममूक्का’ के बचाव में आए प्रतिबंधित SIMI...

मामला 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'Puzhu' से जुड़ा है, जिसे ममूटी की होम प्रोडक्शन कंपनी 'Wayfarer Films' द्वारा बनाया गया था। फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन SonyLIV ने किया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -