Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयअन्यPAK vs NZ T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए सुप्रीम कोर्ट में TV लगाओ,...

PAK vs NZ T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए सुप्रीम कोर्ट में TV लगाओ, पाकिस्तानी चीफ जस्टिस का आदेश, भ्रष्टाचार पर सुनवाई टालने का आग्रह

"यदि आपको तकलीफ न हो तो हम जज लोग मैच देखते रहेंगे, आप इस मामले पर बहस जारी रखना।" - जरा सोचिए पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट के जजों का मानसिक दिवालियापन! वकील को बहस करने बोल रहे और खुद टीवी पर मैच देखेंगे!

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के बीच T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले इस पहले सेमीफाइनल (T20 World Cup First Semi-Final) मैच का नशा पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट तक पहुँच गया। नशा भी ऐसा कि वहाँ के चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल ने भ्रष्टाचार से संबंधित एक मामले की सुनवाई एक दिन टालने तक का आग्रह कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG: Sydney Cricket Ground) में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच 9 नवंबर 2022 को भारतीय समय के अनुसार 1:30 दोपहर को शुरू होगा। इस मैच से एक दिन पहले पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो अध्यादेश 1999 संशोधन मामले की सुनवाई चल रही थी। इसी दौरान जब वहाँ के चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल को पता चला कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच (Pak vs NZ Semi Final) है तो उन्होंने इतने महत्वपूर्ण मामले की सुनवाई को एक दिन टालने का आग्रह वकीलों से कर दिया।

चीफ जस्टिस के सामने वकील बेचारा क्या करता। असमंजस में खड़ा रह गया। तभी पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के ही एक और जज मंसूर अली शाह ने सुझाव दिया:

“यदि आपको तकलीफ न हो तो हम जज लोग मैच देखते रहेंगे, आप इस मामले पर बहस जारी रखना।”

जज मंसूर अली शाह की ओर से हालाँकि खुल कर चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल के खिलाफ यह सुझाव नहीं आया। इस सुझाव से पहले उन्होंने भी सुनवाई को एक दिन टालने का आग्रह यह कहते हुए किया कि वो क्रिकेट के बड़े वाले दिवाने हैं। जरा सोचिए पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट के जजों का मानसिक दिवालियापन! वकील को बहस करने बोल रहे और खुद टीवी पर मैच देखेंगे! तो भइया… वकील अपनी बहस सुनाएगा किसे?

पाकिस्तान के चीफ जस्टिस ने इसके बाद अपना फैसला सुनाया – “मैच देखने के लिए कोर्ट के बाहर एक टीवी स्क्रीन लगाएँ। मैच से पहले तक इस मामले की सुनवाई को खत्म किया जाए। अल्लाह करे कि पाकिस्तान सेमीफाइनल जीत जाए।”

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच (Pakistan vs New Zealand)

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की बात करें तो ग्रुप-1 में न्यूजीलैंड अंक तालिका में पहले स्थान पर रहा जबकि ग्रुप-2 में पाकिस्तान दूसरे स्थान पर रहा। अंक तालिका के आधार पर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG: Sydney Cricket Ground) पर होना है। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क भारत में इस पहले सेमीफाइनल मैच का प्रसारण करेगा जबकि Disney+Hotstar पर आप इसका लाइव-स्ट्रीम देख सकते हैं।

दोनों देशों के बीच T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के मुकाबलों में पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहा है। 2007 से लेकर 2021 तक के T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के 6 मैचों में अब तक 4 बार पाकिस्तान की जीत हुई है जबकि 2 बार न्यूजीलैंड जीता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -