Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयअन्यviagogo वेबसाइट पर क्रिकेट वर्ल्ड कप का टिकट, ₹25000 में 3: टिकटों की कालाबाजारी...

viagogo वेबसाइट पर क्रिकेट वर्ल्ड कप का टिकट, ₹25000 में 3: टिकटों की कालाबाजारी में अब तक 16 गिरफ्तार, सौरभ गांगुली के भाई स्नेहाशीष को भी नोटिस

viagogo.com नाम की वेबसाइट पर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के टिकट बिकने की जानकारी पर एक शख्स ने वहाँ से 25161 रुपए ऑनलाइन देकर 3 टिकट खरीदे। पुलिस ने इस मामले में वेबसाइट पर केस दर्ज किया है।

स्टेडियम जाकर क्रिकेट वर्ल्ड कप देखने का मन है लेकिन टिकट नहीं मिल रही? इसलिए नहीं मिल रही क्योंकि वर्ल्ड कप के मैचों के टिकट बिक्री में कालाबाजारी की जा रही है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के भाई स्नेहाशीष गंगोपाध्याय (स्नेहाषीश गांगुली) को इस मामले में अब नोटिस भेजा गया है, 24 घंटे के भीतर उनसे जवाब माँगा गया है।

बंगाल क्रिकेट असोसिएशन के प्रेजिडेंट स्नेहाशीष गंगोपाध्याय (स्नेहाषीश गांगुली) को कोलकाता पुलिस ने नोटिस भेजा है। वर्ल्ड कप के मैचों के टिकट बिक्री में कालाबाजारी को लेकर कोलकाता पुलिस अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में अब तक 7 FIR भी दर्ज हो चुकी है।

कोलकाता पुलिस के अनुसार ईडन गार्डन में खेले जाने वाले मैच में एक टिकट का दाम 900 रुपए है। कालाबाजारी करके इन टिकटों को 8000 रुपए तक में बेचा जा रहा। ICC ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में टिकट बेचने के लिए BookMyShow को अपना ऑफिशियल पार्टनर बनाया है। इस कारण से कोलकाता पुलिस ने इसे भी टिकट की कालाबाजारी को लेकर नोटिस भेजा।

नोटिस मिलने के बाद BookMyShow की ओर से 2 अधिकारी जाँच में सहयोग करने पुलिस के पास पहुँचे। वहीं बंगाल क्रिकेट असोसिएशन की ओर से कोई भी अधिकारी जाँच के लिए सामने नहीं आया। उनकी ओर से हालाँकि ईमेल भेज कर यह कहा गया कि टिकटों की खरीद-बिक्री में उनका कोई रोल नहीं है। कोलकाता पुलिस ने कालाबाजारी से प्राप्त किए गए अब तक 94 ऐसे टिकट भी जब्त किए हैं।

5 नवंबर 2023 को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच है। इसी मैच के टिकटों की कालाबाजारी की जा रही है। क्रिकेट के एक फैन ने पुलिस से इसकी शिकायत की थी, उसके बाद से ही पुलिस अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है।

viagogo.com नाम की वेबसाइट पर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के टिकट बिकने की जानकारी पर एक शख्स ने वहाँ से 25161 रुपए ऑनलाइन देकर 3 टिकट खरीदे। कोलकाता पुलिस को दी शिकायत में इस शख्स ने बताया कि पेमेंट हो जाने के बाद भी उसे अभी तक टिकट नहीं दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में वेबसाइट पर भी केस दर्ज किया है।

सौरभ गांगुली ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में टिकटों की कालाबाजारी को लेकर कहा है कि इसमें बंगाल क्रिकेट असोसिएशन का कोई लेना-देना नहीं है। उनके अनुसार ईडन गार्डेन स्टेडियम की क्षमता 67000 दर्शकों की है जबकि टिकटों की माँग 100000 से भी अधिक रही।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -