Saturday, July 20, 2024
Homeविविध विषयअन्यतमिलनाडु CM के पोते को फुटबॉल क्लब नेरोका ने चुना, मुख्यमंत्री परिवार के तेजस्वी...

तमिलनाडु CM के पोते को फुटबॉल क्लब नेरोका ने चुना, मुख्यमंत्री परिवार के तेजस्वी यादव भी थे IPL में

लालू यादव ने संसद में कहा था, "मेरा बेटा तेजस्वी यादव भी IPL की टीम में है, लेकिन उसने अब तक मैदान में केवल खिलाड़ियों को पानी की बोतलें ही पहुँचाई हैं। वो उसे खेलने का मौका ही नहीं देते हैं।"

राजनीति और खेल का अनोखा संगम होने जा रहा है। भारतीय फुटबॉल क्लब नेरोका ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के पोते इनबान उदयनिधि को साइन किया है। डिफेंडर के रूप में खेलने वाले इनबान ने इस महीने की शुरुआत में चेन्नई में 10 दिवसीय ट्रायल के बाद नेरोका एफसी में जगह बनाई। वो DMK विधायक उदयनिधि स्टालिन और कॉलीवुड फिल्म निर्माता किरुथिगा उदयनिधि के बेटे हैं।

इनबान ने नेरोका में जगह बनाने के बाद इसको लेकर उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “मैं ऐसा मौका मिलने पर नर्वस और उत्साहित हूँ। जब नेरोका ने मुझे चुना तो मेरे माता-पिता ने मुझे प्रीसीजन के लिए पाँच महीने के लिए इंफाल जाने के लिए फैसला लेने दिया। मुझे पाँच महीने तक घर से दूर रहना है।”

इस मामले में इनबान से यह पूछा गया कि क्या वो अपने दादा और राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से अपनी फुटबॉल की आकांक्षाओं के बारे में बातचीत करते हैं? इस पर इनबान ने कहा, “मैं उनसे (एमके स्टालिन) सप्ताह में केवल एक या दो बार उनके व्यस्त कार्यक्रम के कारण मिलता हूँ। हम खेल के बारे में अधिक बात नहीं करते हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि वह फुटबॉलर बनने के मेरे फैसले का समर्थन कर रहे हैं।”

12वीं कक्षा के छात्र इनबान का कहना है कि जब वो कक्षा 5 में थे, तभी से वो फुटबॉल के प्रति दीवाने हैं। इनबान के मुताबिक, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और रियल मैड्रिड को देख कर उन्होंने फुटबॉल को गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा, “मैं रोनाल्डो की आक्रामकता और समर्पण की प्रशंसा करता हूँ। मुझे बहुत अच्छा लगता है कि कैसे रियल मैड्रिड के मिडफील्डर लुका मोड्रिक और कैसीमिरो कड़ी मेहनत करते हैं। मैं रियल मैड्रिड के सभी मैच देखूँगा और अंत में उनके प्रतिद्वंद्वियों के मैच भी देखूँगा।”

इनबान उदयनिधि (16) मौजूदा समय में नेरोका एफसी पर अपना प्रभाव स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। उनका मानना है कि अगर वो क्लब में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो अंडर-17 भारतीय फुटबॉल टीम के लिए खेल सकते हैं। इनबान ने कहा, “मैं वैश्विक स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता हूँ। यह मेरे परिवार को खुश और गौरवान्वित करेगा।”

तेजस्वी यादव का IPL सेलेक्शन

बिहार की राजनीति में बड़ा चेहरा बन चुके आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव भी आईपीएल खेल चुके हैं। वह 2008, 2009, 2011 और वर्ष 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से आईपीएल का हिस्सा रहे थे। हालाँकि, वो एक भी मैच नहीं खेल पाए थे।

आईपीएल घोटाले पर बोलते हुए साल 2012 में लालू प्रसाद यादव ने संसद में कहा था, “मेरा बेटा तेजस्वी यादव भी आईपीएल की टीम में है, लेकिन उसने अब तक मैदान में केवल खिलाड़ियों को पानी की बोतलें ही पहुँचाई हैं। वो उसे खेलने का मौका ही नहीं देते हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -