Tuesday, July 16, 2024
Homeविविध विषयअन्य‘ऑस्ट्रेलिया से वापस ली जाएगी वर्ल्ड कप ट्रॉफी’, ‘Zomato डिलीवरी गर्ल’ और 'बिहार में...

‘ऑस्ट्रेलिया से वापस ली जाएगी वर्ल्ड कप ट्रॉफी’, ‘Zomato डिलीवरी गर्ल’ और ‘बिहार में सोना’… 2023 की टॉप-10 खबरें

खबर चाहे खेल जगत की हो, राजनीति की, सोशल मीडिया की हो या देश-समाज की। आपने जो विश्वास हम पर दिखाया उसके लिए हम आभारी हैं। साल खत्म होते-होते आइए एक नजर उन टॉप 10 खबरों पर डाल लेते हैं जो आप लोगों द्वारा सबसे अधिक पढ़ी गईं।

हर साल की तरह वर्ष 2023 में भी हमारे पाठकों ने हमारा खूब साथ दिया। हमने बस प्रयास किया था कि समय से आप तक हर खबर पहुँचाएँ, लेकिन आपने उसे बड़ी तादाद में पढ़कर हमारा खूब उत्साह बढ़ाया।

खबर चाहे खेल जगत की हो, राजनीति की हो, सोशल मीडिया की हो या देश-समाज की। आपने जो विश्वास हम पर दिखाया उसके लिए हम आभारी हैं। साल खत्म होते-होते आइए एक नजर उन टॉप 10 खबरों पर डाल लेते हैं जो आप लोगों द्वारा सबसे अधिक पढ़ी गईं।

1. ऑस्ट्रेलिया से वापस ली जाएगी ट्रॉफी

साल 2023 में वर्ल्ड कप का जो क्रेज था, वो शायद ही किसी और चीज का रहा हो। लेकिन जब फाइनल में भारत के हाथ से ट्रॉफी गई तो करोड़ों भारतीयों की आस टूट गई। ऐसे में खबर फैली की ऑस्ट्रेलिया से वापस ली जाएगी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी, 3 मैचों से होगा चैंपियन का फैसला।

ये खबर वास्तविकता में एक व्यंग्य थी, जिसे कुछ लोग हकीकत समझ कर शेयर कर रहे थे। ऑपइंडिया ने आपको इस खबर की सच्चाई बताते हुए रिपोर्ट की थी, जिसे आप पाठकों ने रिकॉर्ड तोड़ पढ़ा।

2. MMS लीक होने के बाद इन्फ्लुएंलर गुनगुन गुप्ता ने कर ली आत्महत्या? 

19 साल की इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर गुनगुन गुप्ता का MMS लीक होना सोशल मीडिया पर काफी वायरल मुद्दा था, जिसके चलते कई जगह ये अफवाह भी फैली कि उन्होंने आत्महत्या कर ली है। उनकी तस्वीरों पर माला डालकर ब्रेकिंग न्यूज लिखकर खबरें फैलाई गईं।

लेकिन अपने पाठकों को हमने इस खबर का फैक्ट चेक करके दिया, जिसका निष्कर्ष निकला था कि गुनगुन गुप्ता ने आत्महत्या नहीं की है। कुछ दिन बाद उनका सोशल मीडिया पर पोस्ट भी देखने को मिला था।

3. वर्ल्ड कप में शामी, सिराज, बुमराह को अलग गेंद: पाकिस्तानी क्रिकेटर

वर्ल्ड कप में भले ही भारत जीत न सका, लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं है कि उन्होंने फाइनल तक पहुँचने के लिए वर्ल्ड कप के हर मैच में शानदार प्रदर्शन किया। ये प्रदर्शन इतना उत्कृष्ट था कि हर मैच में उनकी जीत देख पाकिस्तानी क्रिकेटर ने इस पर सवाल भी खड़े किए थे।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने ABN News चैनल पर एंकर से बात करते हुए अंपायर, थर्ड अंपायर, BCCI, ICC आदि पर गंभीर आरोप लगाए थे। हसन ने कहा था कि मोहम्मद शामी, मोहम्मद सिराज या जसप्रीत बुमराह अगर सीम या स्विंग करा पा रहे हैं तो इसकी वजह है उनको दी जाने वाली अलग तरह की गेंद।

पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर की बेबुनियाद बात का खूब मजाक बना था।

4. डीपफेक का शिकार हुईं सचिन तेंदुलकर की बेटी

भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल के साथ सारा तेंदुलकर के होने की अफवाहों को हकीकत बताने के लिए कुछ लोगों ने डीपफेक का इस्तेमाल किया था। डीपफेक तस्वीर में सारा के साथ खड़े उनके भाई को हटाकर शुभमन गिल की तस्वीर लगा दी गई।

बाद में इस फोटो को वर्ल्ड कप के समय बहुत फैलाया गया। हालाँकि रश्मिका मंदाना के साथ हुई डीपफेक की घटना के बाद लोग जागरूक हो गए थे और उन्हें समय नहीं लगा समझने में कि सारा तेंदुलकर भी उसी डीपफेक का शिकार हुई हैं।

5. ऑरी को जानने में उत्सुक दिखे लोग

बॉलीवुड की हर अभिनेत्री के साथ क्लोज पोज देने वाला ऑरी साल 2023 की चर्चित हस्तियों में शुमार था। वो क्या करता है और कैसे उसकी बॉलीवुड हिरोइनों से नजदीकियाँ हैं? इस पर हमने जो रिपोर्ट की थी, उसे पाठकों ने खूब पढ़ा। इसमें ऑरी को लेकर इंटरनेट पर मौजूद हर जानकारी हमने आप तक पहुँचाई थी।

6. शॉर्ट्स पहनकर दिखी Zomato की डिलीवरी गर्ल

अक्टूबर में एक वीडियो सामने आई थी जिसमें एक लड़की जोमैटो की टीशर्ट पहनकर लक्जरी बाइक चला रही थी। इस वीडियो ने लोगों का ध्यान अपने ऊपर खूब खींचा था और इसके बारे में जानने में भी उत्सुक दिखे थे कि ये लड़की वाकई डिलीवरी गर्ल है या फिर सिर्फ वायरल होने का स्टंट है।

वीडियो को लेकर खुद zomato संस्थापक दीपिंदर ने बाद में बताया था कि इस वीडियो से उनका कोई लेना-देना नहीं है। लड़की उनकी कंपनी की नहीं है। न ही उसे प्रचार के लिए हायर किया गया है।

7. छत्तीसगढ़ में हिंदू युवक की हत्या

घटना छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले की थी। बिरनपुर गाँव में दो स्कूली छात्रों की साइकिल से टक्कर हो गई थी। इसे लेकर मुस्लिम युवक ने हिंदू छात्र के हाथ पर काँच की बोतल से हमला किया। हाथ फ्रैक्चर हुआ तो परिजनों ने सवाल किया। इस पर विवाद बढ़ा और मुस्लिम भीड़ ने हिंदुओं के घर तलवार से हमला कर दिया। इस घटना में भुनेश्वेर साहू नामक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

8. मेहताब ने बीवी का सेक्स वीडियो किया वायरल

अपनी बीवी के साथ सेक्स वीडियो रिकॉर्ड करके उसे उसके घरवालों को भेजने वाले मेहताब के खिलाफ इस वर्ष के मार्च माह में शिकायत दर्ज हुई थी। मामला मध्य प्रदेश के खंडवा का था। मेहताब की बीवी ने आरोप लगाया था कि उसके शौहर ने उनके बेडरूम में सीसीटीवी लगवाया था और शारीरिक संबंध बनाते समय वीडियो बनाता था। बाद में उसे महिला के पिता और भाई को भेज दिया था।

9. घोड़ी से दुष्कर्म

यूपी के बरेली में घोड़ी का दुष्कर्म का मामला हैरान करने वाले था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस पर संज्ञान लिया था और मामले में 5 लोगों को नामजद करके उन्हें गिरफ्तार किया गया था। आरोपितों के नाम जीशान, रिज़वान, आमिर, भगवत और देवेंद्र थे। घटना की जानकारी होने के बाद स्थानीय निवासी बहुत नाराज हुए थे। वीडियो में दिख रहा था कि इन लोगों ने घोड़ी को एक जगह बाँधकर उसकी लगाम पकड़कर उसके साथ यौन संबंध बनाए।

10. बिहार में मिला सोने का अकूत भंडार

भारत के बिहार में मिला सोने का अकूत भंडार… ये खबर नवंबर में आई थी। गरीबी की मार झेल रहे प्रदेश में यह किसी खुशखबरी से कम नहीं थी। इसलिए इस खबर को भी पाठकों ने खूब पढ़ा। इसमें बताया गया था कि बांका जिले के जयपुर थाना क्षेत्र के चंदे पट्टी गाँव में सुनहरे पत्थर के बारे में GSI को जानकारी मिली है, जहाँ सोने की खदान होने का अनुमान है। GSI की टीम पहुँचकर खुदाई कर रही है जबकि स्थानीयों में खुशी का माहौल है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Editorial Desk
Editorial Deskhttp://www.opindia.com
Editorial team of OpIndia.com

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस भोजशाला को मुस्लिम कहते हैं कमाल मौलाना मस्जिद, वह मंदिर ही है: ASI ने हाई कोर्ट को बताया- मंदिरों के हिस्से पर बने...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में ASI ने कहा है कि भोजशाला का वर्तमान परिसर यहाँ पहले मौजूद मंदिर के अवशेषों से बनाया गया था।

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -