Tuesday, July 16, 2024
Homeविविध विषयअन्यT20 सीरीज फतह के बाद वनडे श्रृंखला की भी शानदार शुरुआत: ODI फॉर्मेट में...

T20 सीरीज फतह के बाद वनडे श्रृंखला की भी शानदार शुरुआत: ODI फॉर्मेट में विराट कोहली के बल्ले ने 45वीं बार उगला सैकड़ा, 67 रनों से हारा श्रीलंका

इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 रन बनाए।

टीम इंडिया ने श्रीलंका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है। गुवाहटी में खेले गए सीरीज के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 67 रनों से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। जवाब में श्रीलंका की टीम 306 रन ही बना सकी।

इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 रन बनाए। भारत की तरफ से विराट कोहली ने सर्वाधिक 113 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 67 गेंदो पर 83 रनों की पारी खेली। शुभमन गिल ने भी 60 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 70 रन बनाए। विराट कोहली को उनकी शानदार पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। पावरप्ले में ही श्रीलंका के 2 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद एक छोर पर खड़े निशांका ने 72 रनों की पारी खेली। धनंजय डीसिल्वा ने भी 47 रन बनाए, अंत में दासुन शनाका ने 108 रनों की पारी खेली, लेकिन तब तक मैच श्रीलंका के हाथ से जा चुका था। हालाँकि, उन्होंने श्रीलंका का स्कोर 300 के पार पहुँचा दिया। शनाका एक छोर पर नाबाद रहे और श्रीलंका 67 रनों से मैच हार गई।

374 रनों का पीछा कर रहे श्रीलंकाई बल्लेबाज कुल 306 रन ही बना सके। भारत के लिए उमरान मलिक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। इस सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार 12 जनवरी, 2023 को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा। याद हो कि हाल ही में विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ मथुरा पहुँचे थे और वहाँ एक संत के आश्रम में प्रवचन सुन कर उनका आशीर्वाद भी लिया था, जिसके वीडियोज सोशल मीडिया पर सामने आए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

किसानों के प्रदर्शन से NHAI का ₹1000 करोड़ का नुकसान, टोल प्लाजा करने पड़े थे फ्री: हरियाणा-पंजाब में रोड हो गईं थी जाम

किसान प्रदर्शन के कारण NHAI को ₹1000 करोड़ से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा। यह नुकसान राष्ट्रीय राजमार्ग 44 और 152 पर हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -