इसरो ने जारी की Chandrayaan-2 द्वारा ली गई पृथ्वी की बेहद खूबसूरत तस्वीरें

चंद्रयान-2 LI4 कैमरे द्वारा ली गई तस्वीरों में पृथ्वी को बड़ी ही ख़ूबसूरती के साथ क़ैद किया गया है। यह तस्वीरें शनिवार को ली गईं। यह तस्वीरें इसरो द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर रविवार को जारी की गईं।

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने चंद्रयान-2 विक्रम लैंडर द्वारा कैप्चर की गई पृथ्वी की तस्वीरों का पहला सेट जारी किया है। यह तस्वीरें इसरो द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर रविवार (4 अगस्त 2019) को जारी की गईं।

चंद्रयान-2 LI4 कैमरे द्वारा ली गई तस्वीरों में पृथ्वी को बड़ी ही ख़ूबसूरती के साथ क़ैद किया गया है। यह तस्वीरें शनिवार (3 अगस्त) को ली गईं।

बता दें कि इसरो ने 2 अगस्त को भारत के मून स्पेसक्राफ्ट चंद्रयान-2 की ऑर्बिट को चोथी बार सफलतापूर्वक बढ़ाया था। भारतीय स्पेस एजेंसी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि चंद्रयान-2 की कक्षा को 646 सेकेंड के लिए ऑनबोर्ड मोटर्स को चालू करके 277 X 89,472 किलोमीटर तक बढ़ा दिया गया।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इसके ऑर्बिट को 6 अगस्त को दोपहर 2.30 से 3.30 के बीच में पाँचवीं बार बढ़ाया जाएगा। ग़ौरतलब है कि चंद्रयान-2 को 22 जुलाई को भारत के हेवी लिफ्ट रॉकेट जियोसिंक्रोनस सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल-मार्क तीन (GSLV MK3) के ज़रिए 170 X 45,475 किलोमीटर की कक्षा में इंजेक्ट किया गया था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by paying for content

बड़ी ख़बर

नरेंद्र मोदी, डोनाल्ड ट्रम्प
"भारतीय मूल के लोग अमेरिका के हर सेक्टर में काम कर रहे हैं, यहाँ तक कि सेना में भी। भारत एक असाधारण देश है और वहाँ की जनता भी बहुत अच्छी है। हम दोनों का संविधान 'We The People' से शुरू होता है और दोनों को ही ब्रिटिश से आज़ादी मिली।"

ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

92,234फैंसलाइक करें
15,601फॉलोवर्सफॉलो करें
98,700सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: