Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजनाम बदलकर अबू हसन ने हिंदू युवती को फाँसा फिर रहने लगा लिव इन...

नाम बदलकर अबू हसन ने हिंदू युवती को फाँसा फिर रहने लगा लिव इन में, अब श्रद्धा जैसी हालत की दे रहा धमकी, हरिद्वार में अजहर ने राहुल बन कर ली शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरिद्वार वाले मामले के आरोपित अजहर के पास से 2 आधार कार्ड बरामद किए गए हैं। इनमें से एक आधार कार्ड पर उसका नाम राहुल है। हरिद्वार के संत लोकेश दास ने इस मामले को लव जिहाद बताया है और कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

देश के 2 अलग-अलग हिस्सों से लव जिहाद (Love Jihad) के 2 मामले सामने आए हैं। पहला मामला राजधानी दिल्ली से है, जबकि दूसरा मामला उत्तराखंड से जुड़ा है। दोनों ही मामलों में मुस्लिम युवक हिंदू युवतियों से नाम बदलकर मिले और शादी के बाद उनके साथ धर्मांतरण (Religious Conversion) का दबाव बनाते हुए मारपीट की।

दिल्ली में एक महिला ने अबू हसन ज़ैदी के खिलाफ मारपीट और धर्मान्तरण के लिए दबाव देने का आरोप लगाया है। वह पीड़िता को श्रद्धा वालकर जैसी हाल की धमकी दे रहा है। वहीं, उत्तराखंड के हरिद्वार से आए दूसरे मामले में अज़हर नाम के व्यक्ति पर हिन्दू नाम से महिला से शादी करने और बाद में उसको धर्मान्तरण का दबाव डालने का आरोप लगा है।

पहला मामला दिल्ली के जामिया नगर थाना क्षेत्र का है। रिपोर्ट के मुताबिक, 3 जनवरी 2023 को प्रीति (बदला हुआ नाम) नाम की एक महिला ने पुलिस में अपने पति अबू हसन ज़ैदी के खिलाफ शिकायत FIR दर्ज करवाई है। प्रीति ने जैदी पर कई तरह के आरोप लगाए हैं।

शिकायत में पीड़िता ने बताया है कि साल 2013 में एक बीमा कम्पनी में काम करने के दौरान उसकी मुलाक़ात अबू हसन से हुई थी। तब अबू ने खुद को आदित्य सिंह बताया था। कुछ समय बाद जैदी ने प्यार और फिर शादी की इच्छा जताई। प्रीति के घर वाले इस रिश्ते से नाखुश थे। इसके बाद भी प्रीति घर वालों की मर्जी के खिलाफ जैदी के साथ लिव इन रिलेशन में रहने लगी।

प्रीति का आरोप है कि लिव इन में रहने के दौरान अबू हसन जैदी ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इस दौरान पीड़िता से जबरन मांस पकवाए गए और रोज़े रखने के लिए मजबूर किया। जैदी ने को जबरन इस्लाम कबूल करवाकर सिमरन अली बना दिया। इतना ही नहीं, उसके कमाए पैसे भी वह छीन लेता था।

पीड़िता का कहना है कि जब उसने जैदी पर शादी का दबाव बनाया, तब उसने 7 साल बाद अक्टूबर 2020 में अमरोहा में निकाह करने का नाटक किया। इस निकाह को भी बाद में वह मानने से इंकार कर दिया। प्रीति के अनुसार इस दौरान अबू हसन जैदी उसकी पिटाई भी करता था।

पीड़िता का आरोप है कि जब उसने प्रताड़ना की शिकायत दिल्ली पुलिस से की तो आरोपित ने उलटे उसी पर ब्लैकमेलिंग और पैसे माँगने का आरोप लगा दिया। प्रीति के मुताबिक, जैदी ने उसका हाल श्रद्धा जैसा करने की धमकी दी है। पीड़िता का कहना है कि 13 जनवरी को2023 FIR दर्ज करवाने के बाद भी दिल्ली पुलिस ने आरोपित को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है।

हरिद्वार में भी लव जिहाद

दूसरी घटना उत्तराखंड के हरिद्वार की है। लव जिहाद इस मामले में कनखल की रहने वाली एक लड़की ने अजहर नाम के युवक पर शादी के बाद धर्मांतरण का आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है कि कासगंज निवासी अज़हर ने राहुल नाम से उस से 9 साल पहले दोस्ती की थी। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी।

महिला का कहना है कि अजहर से शादी के बाद उसे 2 बच्चे भी हैं। पीड़िता का कहना है कि शादी के बाद अजहर उस पर इस्लाम कबूलने का दबाव बनाने लगा। जब वह इससे इनकार करती थी, तो वह उससे मारपीट करता था। पुलिस ने महिला की शिकायत पर अज़हर को गिरफ्तार कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजहर के पास से 2 आधार कार्ड बरामद किए गए हैं। इनमें से एक आधार कार्ड पर उसका नाम राहुल है। हरिद्वार के संत लोकेश दास ने इस मामले को लव जिहाद बताया है और कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भिंडराँवाले के बाद कॉन्ग्रेस ने खोजा एक नया ‘संत’… तब पैसा भेजते थे, अब संसद में कर रहे खुला समर्थन: समझिए नेहरू-गाँधी परिवार की...

RA&W और सेना के पूर्व अधिकारी कह चुके हैं कि कॉन्ग्रेस ने पंजाब में खिसकती जमीन वापस पाने के लिए भिंडराँवाले को पैदा किया। अब वही फॉर्मूला पार्टी अमृतपाल सिंह के साथ आजमा रही। कॉन्ग्रेस के बड़े नेता जरनैल सिंह के सामने फर्श पर बैठते थे। संजय गाँधी ने उसे 'संत' बनाया था।

‘वनवासी महिलाओं से कर रहे निकाह, 123% बढ़ी मुस्लिम आबादी’: भाजपा सांसद ने झारखंड में NRC के लिए उठाई माँग, बोले – खाली हो...

लोकसभा में बोलते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, विपक्ष हमेशा यही बोलता रहता है संविधान खतरे में है पर सच तो ये है संविधान नहीं, इनकी राजनीति खतरे में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -