Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजतनवीर बना 'तुषार झा', इरशाद बना 'गिरीश भारद्वाज'... गाजियाबाद के मंदिर में मुस्लिमों ने...

तनवीर बना ‘तुषार झा’, इरशाद बना ‘गिरीश भारद्वाज’… गाजियाबाद के मंदिर में मुस्लिमों ने की घर-वापसी, कहा – पूर्वजों ने मजबूरी में कबूला था इस्लाम, हमें गलती का एहसास

संगठन ने कहा कि जो लोग भी अपने मजहब को छोड़कर सनातन धर्म अपनाना चाहते हैं 'हिंदू रक्षा दल' उनका स्वागत करेगा। जो लोग घर वापसी करेंगे उनकी सुरक्षा और साथ देने की जवाबदेही तय की जाएगी। 

उत्तर प्रदेश गाजियाबाद में एक बच्चे समेत 4 लोगों ने इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया है। ‘हिंदू रक्षा दल’ नामक संगठन ने स्थानीय मंदिर में वैदिक रीति-रिवाज से यज्ञ-हवन कराकर इनकी घर वापसी कराई। घर-वापसी करने वाले लोगों ने सनातन धर्म में वापसी पर खुशी जताई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘हिंदू रक्षा दल’ ने घर-वापसी का यह कार्यक्रम गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में स्थित भोजपुरा मंदिर में 29 सितंबर को आयोजित किया था। इसके लिए मंदिर में ही यज्ञ-हवन कराया गया। फिर सनातन पद्धति से पूजा-पाठ कराकर सनातन धर्म में वापसी कराई गई। 

इसके साथ इन सभी का नामकरण भी हुआ। इसमें तनवीर को ‘तुषार झा’ और उसके बेटे हुसैन को ‘युवराज’ नाम दिया गया। वहीं इरशाद को ‘गिरीश भारद्वाज’ और मीना का नाम ‘सूरजमुखी’ रखा गया है। घर-वापसी करने वाले लोगों का कहना है कि उनके पूर्वजों ने किसी मजबूरी के चलते इस्लाम कबूल कर लिया था। लेकिन अब गलती का एहसास होने के बाद वह फिर से हिंदू धर्म अपना रहे हैं। साथ ही कहा कि अब कसम खाई है कि भविष्य में ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी और सनातन धर्म का पालन करते रहेंगे।

घर-वापसी का यह कार्यक्रम आयोजित करने वाले ‘हिंदू रक्षा दल’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी उर्फ पिंकी भैया भी मौके पर मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि जो लोग भी अपने मजहब को छोड़कर सनातन धर्म अपनाना चाहते हैं ‘हिंदू रक्षा दल’ उनका स्वागत करेगा। जो लोग घर वापसी करेंगे उनकी सुरक्षा और साथ देने की जवाबदेही तय की जाएगी। 

भूपेंद्र चौधरी ने आगे कहा कि घर वापसी का कार्य हर सनातनी को अपने जीवन में करना चाहिए। इस तरह के कार्यक्रम आगामी भविष्य में भी होते रहेंगे। जहाँ हिंदू एकजुट होता है वहाँ हमेशा ही शांति का माहौल होता है। शांति भंग हो ही नहीं सकती। ऐसे इलाकों में हिंदू धर्म हर हिंदुओं की बहन-बेटियाँ हर तरह से सुरक्षित रहती हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -