Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजपटना में 50 राउंड गोलीबारी, 2 की मौत: मैरिज हॉल भी फूँक डाला, जल...

पटना में 50 राउंड गोलीबारी, 2 की मौत: मैरिज हॉल भी फूँक डाला, जल कर ख़ाक हुई कई गाड़ियाँ

फायरिंग के बाद गुस्साए लोगों ने आरोपितों के घर और मैरिज हॉल में आग लगा दी। इससे घर में खड़ी गाड़ियाँ जलकर खाक हो गईं।

बिहार की राजधानी पटना में पार्किंग को लेकर शुरू हुए विवाद में 50 राउंड फायरिंग हुई। फायरिंग में 6 लोगों की गोली लगी, जिसमें से दो की मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने आरोपित के घर और मैरिज हॉल में आग लगा दी। पुलिस ने घर में फँसे लोगों को बाहर निकाला। घटना रविवार (19 फरवरी, 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला पटना के नदी थाना क्षेत्र के जेठूली गंगा घाट इलाके है। मृतक के परिजनों का कहना है कि उमेश राय नामक दबंग व्यक्ति ने इस घटना को अंजाम दिया है। उमेश ट्रक से गिट्टी गिरवा रहा था। इस कारण पार्किंग का रास्ता बंद हो गया था तथा कार निकालने में दिक्कत हो रही थी। जब उससे रास्ता खाली करने के लिए कहा गया तो वह विवाद करने लगा।

पीड़ितों के परिजन संजीत कुमार उर्फ टुनटुन यादव ने कहा है कि कार पार्किंग को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद जेठूली गाँव के रमेश राय, सतीश राय, उमेश राय, बच्चा राय ने मिलकर गौतम कुमार पर जमकर गोलीबारी की। उन्होंने यह भी कहा है कि उमेश राय के लोगों ने 50 राउंड से अधिक गोलीबारी की है। इसमें कुल 6 लोगों को गोली लगी थी, जिसमें से गौतम कुमार और रोशन राय की मौत हो चुकी है। घायलों का इलाज पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है।

वहीं फायरिंग के बाद गुस्साए लोगों ने आरोपितों के घर और मैरिज हॉल में आग लगा दी। इससे घर में खड़ी गाड़ियाँ जलकर खाक हो गईं। वहीं घर के अंदर मौजूद महिलाओं, बच्चों व अन्य लोगों को पुलिस ने रेस्क्यू कर बचा लिया है।

कहा जा रहा है कि लोगों ने अन्य आरोपितों के घरों पर भी आग लगाने की कोशिश की है। यही नहीं, आग बुझाने आई फायर ब्रिगेड का रास्ता रोकते हुए उसके पहियों की हवा निकाल दी गई थी। फिलहाल, इस पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया है। प्रशासन शांति व्यवस्था बहाल करने में जुटा हुआ है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -