Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजAAP विधायक अमानतुल्लाह खान का बिजनेस पार्टनर हामिद अली भी गिरफ्तार, उसके घर से...

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का बिजनेस पार्टनर हामिद अली भी गिरफ्तार, उसके घर से भी मिले थे हथियार और कैश: कागजात की चल रही जाँच

गिरफ्तार आरोपित हामिद अली AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का बिजनेस पार्टनर है। उसे साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है।

आम आदमी पार्टी (AAP) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। एक ओर जहाँ शराब घोटाले में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। वहीं, दूसरी ओर दिल्ली वक्फ बोर्ड में नियुक्ति को लेकर हुई अनियमितताओं के चलते शुक्रवार (16 सितंबर) की रात AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद, अब शनिवार (17 सितंबर) की सुबह अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली की भी गिरफ्तारी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गिरफ्तार आरोपित हामिद अली AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का बिजनेस पार्टनर है। उसे साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। इससे पहले, शुक्रवार (16 सितंबर) को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने अमानतुल्लाह खान के घर समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसमें हामिद अली का घर भी शामिल था।

इस छापेमारी के दौरान हामिद अली के घर से बिना लाइसेंस की एक पिस्टल कुछ कारतूस और 12 लाख रुपए नकद बरामद हुए थे। छापेमारी में मिले अवैध हथियार रखने के मामले में दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत हामिल अली को गिरफ्तार किया है।

इस छापेमारी के बाद, एसीबी चीफ मधुर वर्मा ने कहा था, “पहली बिना लाइसेंस वाली पिस्तौल खान के दोस्त हामिद अली के घर से बरामद की गई थी। अली विधायक के लिए बैगमैन का काम करता है और उसके पैसे को संभालता है। हमने दूसरी पिस्टल कुशर इमाम सिद्दीकी उर्फ ​​लड्डन के पास से बरामद की है। हमने उनके घरों से ₹24 लाख नकद (₹12 लाख प्रत्येक के पास से) बरामद किए हैं। इसके अलावा हमने संपत्ति के कागजात और विधायक से संबंधित व्यावसायिक लेनदेन का विवरण बरामद किया है। हम दस्तावेजों की जाँच कर रहे हैं।”

बता दें, इससे पहले पुलिस ने शुक्रवार रात को ही अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया था। अमानतुल्लाह पर ‘वक्फ बोर्ड’ के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी, वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में किराएदारी का निर्माण, वाहनों की खरीद में भ्रष्टाचार और दिल्ली वक्फ बोर्ड में सेवा नियमों में उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की अवैध नियुक्ति के आरोप हैं। इन्हीं आरोपों के चलते एसीबी ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दीपक त्यागी की सिर कटी लाश, हत्या पशुओं की गर्दन काटने वाले छूरे से: ‘दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम’ एंगल को जाँच रही...

मेरठ में दीपक त्यागी की गला काट कर हत्या। मृतक का दूसरे समुदाय की एक लड़की (हेयर ड्रेसर की बेटी) से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर घुसे मुस्लिम युवक, हिंदू युवतियों की बना रहे थे वीडियो: इंदौर से अहमदाबाद तक पिटाई

गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर मुस्लिम युवकों के घुसने के मामले सामने आए हैं। पकड़े जाने पर अहमदाबाद और इंदौर में ऐसे युवकों को लोगों ने पीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,030FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe