Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली के शराब घोटाले में राघव चड्ढा का भी आया नाम, ED की चार्जशीट...

दिल्ली के शराब घोटाले में राघव चड्ढा का भी आया नाम, ED की चार्जशीट में सिसोदिया के घर हुए बैठक का जिक्र: AAP सांसद ने बताया प्रोपेगेंडा

रिपोर्ट्स के अनुसार ED ने कोर्ट में दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट में बताया है कि मनीष सिसोदिया के पीए सी अरविंद ने राघव चड्ढा का नाम लिया था। अपने बयान में सी अरविंद ने दावा किया है कि मनीष सिसोदिया के घर एक बैठक हुई थी। इस बैठक में राघव चड्ढा भी मौजूद थे।

दिल्ली के शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी (AAP) की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं। मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल के बाद अब AAP के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का नाम भी इसमें सामने आया है। ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में चड्ढा का जिक्र है। हालाँकि आप सांसद ने इसका खंडन करते हुए इसे प्रोपेगेंडा बताया है।

चड्ढा का कहना है कि ईडी की किसी भी शिकायत में उन्हें आरोपित या संदिग्ध नहीं बताया गया है। उन पर कोई आरोप नहीं है। उनके नाम का जिक्र किसी बैठक में शामिल होने को लेकर है, लेकिन इसका आधार स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा है कि इस संबंध में आ रहे समाचार तथ्यात्मक तौर पर गलत और उनके खिलाफ दुर्भावनापूर्ण प्रचार का हिस्सा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट में दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट में बताया है कि मनीष सिसोदिया के पीए सी अरविंद ने राघव चड्ढा का नाम लिया था। अपने बयान में सी अरविंद ने दावा किया है कि मनीष सिसोदिया के घर एक बैठक हुई थी। इस बैठक में राघव चड्ढा, पंजाब सरकार के एसीएस वित्त, आबकारी आयुक्त वरुण रूजम, एफसीटी और पंजाब आबकारी के अफसर भी मौजूद थे।

ईडी ने चार्जशीट में कहा है कि दिल्ली की नई आबकारी नीति सीएम अरविंद केजरीवाल का प्लान के तहत बनाई गई थी। पूरी आबकारी नीति को विजय नायर मैनेज कर रहा था। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चन्द्रशेखर राव की बेटी के कविता ने आबकारी नीति बनने और उसके लागू होने के बाद विजय नायर के साथ कई बार मीटिंग की थी। केजरीवाल और सिसोदिया ने विजय नायर को आबकारी नीति बनाने और उसको लागू करने के लिए पूरी तरह छूट दे रखी थी।

इस मामले में दिनेश अरोड़ा ने ईडी को बताया है कि उसने AAP नेता संजय सिंह के कहने पर दिल्ली के कई रेस्टोरेंट मालिकों से 82 लाख रुपए जुटाकर मनीष सिसोदिया को पार्टी फंड के नाम पर दिया था। इस फंड का इस्तेमाल दिल्ली के चुनावों में किया गया था। दिनेश अरोड़ा ने यह भी कहा है कि उसने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से 5-6 बार बात की थी। यही नहीं, उसने संजय सिंह के आवास पर अरविंद केजरीवाल से हुई मुलाकात का जिक्र भी किया है।

केजरीवाल से भी हुई थी पूछताछ

बता दें कि शराब घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं। ईडी और सीबीआई दोनों ही जाँच एजेसियों ने उन पर शिकंजा कस रखा है। वहीं, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से भी सीबीआई ने 16 अप्रैल को पूछताछ की थी। करीब 9 घंटे की पूछताछ के दौरान सीबीआई ने केजरीवाल से 56 सवाल पूछे थे। इसके अलावा ईडी की चार्जशीट में भी अरविंद केजरीवाल का नाम है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

देशद्रोही, पंजाब का सबसे भ्रष्ट आदमी, MeToo का केस… खालिस्तानी अमृतपाल का समर्थन करने वाले चन्नी की रवनीत बिट्टू ने उड़ाई धज्जियाँ, गिरिराज बोले...

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री देशद्रोही की तरह व्यवहार कर रहा है, देश को गुमराह कर रहा है। गिरिराज सिंह बोले - ये देश की संप्रभुता पर हमला।

‘दरबार हॉल’ अब कहलाएगा ‘गणतंत्र मंडप’, ‘अशोक हॉल’ बना ‘अशोक मंडप’: महामहिम द्रौपदी मुर्मू का निर्णय, राष्ट्रपति भवन ने बताया क्यों बदला गया नाम

राष्ट्रपति भवन ने बताया है कि 'दरबार' का अर्थ हुआ कोर्ट, जैसे भारतीय शासकों या अंग्रेजों के दरबार। बताया गया है कि अब जब भारत गणतंत्र बन गया है तो ये शब्द अपनी प्रासंगिकता खो चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -