Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजचाकू लेकर खुलेआम लोगों को धमका रहा था अब्दुल ज़फर, पुलिस पर भी कर...

चाकू लेकर खुलेआम लोगों को धमका रहा था अब्दुल ज़फर, पुलिस पर भी कर दिया हमला: आत्मरक्षा में चलानी पड़ी गोली, हुआ गिरफ्तार

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस मौके पर पहुँच कर स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास करती है। हालाँकि, आरोपित पर चाकू फेंकने और सरेंडर करने के पुलिस के अनुरोध का कोई असर नहीं हुआ।

कर्नाटक के कलबुर्गी में लोगों पर चाकू से हमला करने की धमकी देने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। घटना रविवार (5 फरवरी, 2023) की है। दरअसल, अब्दुल जफर नाम का शख्स सरेआम धारदार चाकू से लोगों को हमले की धमकी दे रहा था। मौके पर पहुँची पुलिस ने जब उसे समझाने की कोशिश की तो उसने पुलिस पर ही हमला कर दिया। पुलिस को मजबूरन हमलावर पर गोली चलानी पड़ी। घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस मौके पर पहुँच कर स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास करती है। हालाँकि, आरोपित पर चाकू फेंकने और सरेंडर करने के पुलिस के अनुरोध का कोई असर नहीं हुआ। पुलिस ने जब उसे रोकने की कोशिश की तो उसने उन पर हमला कर दिया। मामले को बिगड़ता देख सब इंस्पेक्टर वाहिद कोतवाल आत्मरक्षा और लोगों को बचाने के लिए फायरिंग कर देते हैं। इससे हमलावर का ध्यान भटक जाता है और एक गोली उसके पैर में लगती है।

गोली लगने के बाद वह घटनास्थल पर ही गिर जाता है और पुलिस उसपर कुछ लाठियाँ बरसाती है, और उसे काबू में कर लेती है। घायल जफर को इसके बाद अस्पताल ले जाया जाता है।

कलबुर्गी के पुलिस आयुक्त चेतन ने कहा, “सुपरमार्केट के पास एक बदमाश धारदार हथियार से लोगों पर हमला करने की कोशिश कर रहा था। जब पुलिस ने उसे रोकने और हिरासत में लेने की कोशिश की तो उसने हमारे पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। आत्मरक्षा में और जनता की सुरक्षा के लिए पुलिस ने बदमाश पर फायरिंग कर दी। उसे अस्पताल ले जाया गया गया है। हमें अभी तक आरोपित का ब्योरा नहीं मिला है। एक बार जब हमें जानकारी मिल जाएगी, तो हम उन्हें साझा करेंगे।”

पुलिस ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि वह हथियार लेकर बाजार में क्यों घूम रहा था और लोगों को क्यो धमका रहा था। कमिश्नर ने कहा, “हमें नहीं पता कि इसके पीछे क्या मंशा है। कंट्रोल रूम से हमें फोन आया। हमें सूचित किया गया था कि एक व्यक्ति आम जनता पर हमला करने की कोशिश कर रहा है और लोगों ने खुद को उससे बचाने के लिए पुलिस से मदद माँगी।”

जफर पर पुलिस ने ‘भारतीय दंड संहिता (IPC)’ की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इलाज के बाद औपचारिक रूप से उसे गिरफ्तार कर लिया। मामले की आगे की जाँच चल रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

98 दिन ASI ने किया सर्वे, 2000 पन्नों की रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश: भोजशाला में ब्रम्हा-गणेश-नरसिंह-भैरव सबकी प्रतिमाएँ मिलीं, हिन्दू पक्ष ने कहा-...

मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित भोजशाला में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की सर्वे रिपोर्ट को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में जमा कर दिया गया है।

मात्र 2 किलोग्राम ही घटा अरविंद केजरीवाल का वजन, AAP कह रही – कोमा में चले जाएँगे, ब्रेन स्ट्रोक हो जाएगा: जेल प्रशासन ने...

10 मई को जब उन्हें जमानत पर रिहा किया गया, तब उनका वजन 64 किलो था। यानी, 1 महीने 10 दिन में अरविंद केजरीवाल का वजन मात्र 1 किलोग्राम घटा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -